taktomguru.com

सफेद wagtail पक्षी की विशेषताएं

व्हाइट वाग्टेल बर्ड की विशेषताएं

व्हाइट वाग्टेल बर्ड की विशेषताएं

व्हाइट वाग्टेल: मोटासिला अल्बा

परिवार: Motacílidos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: सुरुचिपूर्ण लाइनों की अनूठी पक्षी, बहुत स्टाइलिज्ड, जो 18 सेमी की लंबाई तक पहुंचती है। सिर, धीरे-धीरे गोलाकार, एक बहुत अच्छा चोंच, नाजुक और मामूली छोटा है। आंखें, गोलाकार, उज्ज्वल, बहुत अंधेरा, सफेद मास्क से स्पष्ट रूप से खड़ा होता है जो माथे और गाल को ढकता है। सिर, गर्दन और गले के ऊपरी हिस्से में छाती तक, पुरुषों में एक जेट काली रंग का होता है, जो उनके साथी में गहरे भूरे रंग को कम स्पष्ट करता है।

पीठ, पंख और लंबी, लेकिन संकीर्ण पूंछ, उनके पास बहुत ही सफेद बाह्य सुधारों को छोड़कर एक ग्रे स्टील टोन होता है, जबकि पेट और फ्लेक्स रंग में भी सफेद होते हैं। पैरों, पतले, काले भूरे रंग के हैं। नर और मादाओं को पंखों की तीखेपन और स्वर से अलग किया जाता है, जो पूर्व में अधिक विशिष्ट होते हैं। कई नस्लों और उप प्रजातियों यूरोप जिसमें एक व्यापक क्षेत्र, एशिया और उत्तरी अफ्रीका के अधिकांश हिस्सों में वितरित कर रहे हैं, झाड़ियों और प्राकृतिक जंगली क्षेत्रों या सार्वजनिक पार्क के आसपास के गीला घास का मैदान क्षेत्रों पर अक्सर जाना।

जीवनकाल: कैद में शायद ही कभी छह या सात साल से अधिक हो।




आवास: अनिवार्य रूप से मुक्त करने के पक्षियों, जो अधिमानतः उनके उत्सुक घूमने उद्यान में देखा जाना चाहिए एक बड़े आउटडोर aviary में और यहां तक ​​कि एक टोकरा की सीमाओं के भीतर कैद करने के लिए अपेक्षाकृत अच्छी तरह से समायोजित कर रहे हैं, जो एक प्रति की मेजबानी करेगा होने के बावजूद । इस संलग्नक, विस्तारित, लंबाई में कम से कम 80 सेमी, चौड़ाई में 40 और ऊंचाई में 40 या 50 सेमी मापना चाहिए। छत, रबर या नरम प्लास्टिक, और एक विस्तृत ट्रे उच्च सॉकेट (10 या 12 सेमी), जिसमें शुरू पानी ट्रे और हैंगर पूरा दो शास्त्रीय आदर्श हमारे lavandera पिंजरे।

खाद्य: नि: शुल्क, Sandpipers कीड़े, कीड़े, घोंघे और कुछ छिटपुट बीज पर मुख्य रूप से फ़ीड, जो फल मक्खियों, सिरका और Coleoptera के रूप में जाना के लार्वा के साथ समृद्ध कीट के लिए एक अच्छा पास्ता तैयार करना होगा ` आटा की कीड़े। `

चरित्र और व्यवहार: , हैप्पी उत्सुक और अनुकूलनीय, पिच पर उनकी चाल के साथ ही लगातार `झूला` लंबी पूंछ, प्रशंसकों मंत्रमुग्ध। उन्हें बड़े aviaries में अकेले या अन्य प्रजातियों के साथ रखा जाना चाहिए, लेकिन वे आम तौर पर प्रजनन के मौसम के बाहर अपने साथी को बर्दाश्त नहीं करते हैं।

दैनिक देखभाल: लोचदार छत और नरम जमीन के साथ टोकरा के प्रकार, `nonabrasive` और साथ ही हैंगर, प्राप्त करना चाहिए एक बहुत ही ईमानदार स्वच्छ उपचार उबलते पानी मलमूत्र अटक स्वच्छ और exoparásitos के औपनिवेशीकरण को रोकने के लिए blanched आधारित है।

प्रजनन: कैद में जटिल और आसान नहीं, एक अलग जोड़े होने की आवश्यकता है और सर्दियों के अंत में एक बड़ी आउटडोर एवियरी में जाने दें। स्लिट ओपनिंग के साथ एक लकड़ी के घोंसले में मादा घोंसला, कभी भी परिपत्र नहीं, इसे मॉस, पेलोट और अन्य क्लासिक सामग्री के साथ कवर किया जाता है। क्लच के छः या सात अंडे का ऊष्मायन साझा किया जाता है, लेकिन मूल रूप से मादा द्वारा दो सप्ताह तक किया जाता है। पिल्ले पंद्रह दिनों के बाद उड़ते हैं। वे गर्मी तक दो या तीन बार पैदा कर सकते हैं।

रोगों: खराब आहार या कम विविधता के साथ-साथ त्वचा के घावों के कारण होने वाली कमी संबंधी विसंगतियों को इस प्रजाति में बढ़ाया जाता है।

व्हाइट वाग्टेल बर्ड की विशेषताएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
व्हाइट हौथर्न तितलीव्हाइट हौथर्न तितली
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
मोर की तस्वीरें और छवियांमोर की तस्वीरें और छवियां
गोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंटगोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंट
सफेद पेलिकन की विशेषताएंसफेद पेलिकन की विशेषताएं
जापानी स्पिट्ज जापानी रेसजापानी स्पिट्ज जापानी रेस
स्विस सफेद चरवाहे की उत्पत्तिस्विस सफेद चरवाहे की उत्पत्ति
» » सफेद wagtail पक्षी की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com