taktomguru.com

ग्रेट ब्रिटेन vii

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
ग्रेट ब्रिटेन VII
कुत्ते "लस्सी", रफ कोली के लिए दुनिया के सबसे प्रसिद्ध चरवाहों में से एक, स्कॉटलैंड के पहाड़ी इलाकों में हमें स्थानांतरित करता है, जहां वह एक अनिश्चित भेड़ चालक था। प्रदर्शनी में कूदने के बाद, यह तेजी से सुंदर हो गया और आज दुनिया में सबसे खूबसूरत और सुरुचिपूर्ण कुत्तों में से एक है। अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल ठेठ चेतावनी कुत्ते, बुद्धिमान और अधीर, विशेषताओं है जो उन्हें आदर्श शिकार भागीदार बनाते हैं। काम उसे देखो एक तमाशा है: ब्रश में बटोरने का कार्य, वह शिकार खींचती है,, हताश हो सकता है और, के लिए हालांकि यह प्रशिक्षित किया गया इंतज़ार कर यह शिकारी ठीक वितरित करने के लिए एक आदेश के बाद। आखिरकार, कृत्रिम डांडी डिनमोंट टेरियर, जो कृंतक को पकड़ने में विशिष्ट हैं, सर वाल्टर स्कॉट के उपन्यासों में से एक में एक चरित्र के लिए इसका अनोखा नाम है।


अनुशंसित किताबें:
ग्रिफल्स और कोरथल्स
डीओजी एनकैक्लोप्डिया

हमारे स्टोर पर जाएं!
असहज कोली
लांग बालों वाली कोली स्कॉटिश आम चरवाहे कुत्ते से आती है जिसका सबसे दूर पूर्व पूर्वज रोमियों के साथ ब्रिटिश द्वीपों में आए थे। पहले वे छोटे पैर, छोटे स्नैउट और काले और सफेद बाल वाले कुत्ते थे। लगातार वह अन्य जातियों के साथ पार हो गया था और ऐसा माना जाता है कि यह बोर्ज़ोई था जिसने उसे अपने पतले सिल्हूट और उसके पैरों और झुकाव को बढ़ा दिया। न ही इसके नाम की उत्पत्ति पर समझौता है, बल्कि इसलिए कोल्ली के पूर्वजों झुंड के साथ अपने काम की विशेषता थी, सबसे व्यापक परिकल्पना "Colley" (पुराने एंग्लो सैक्सन अवधि कहा जाता है, भेड़ नेतृत्व में जाना जाता है जिसका मतलब काला है) वे काले निशान के कारण पहनते थे। इसकी भौगोलिक उत्पत्ति भी संदेह उठाती है क्योंकि कुछ मानते हैं कि वह स्कॉटलैंड के पहाड़ी इलाकों में उठाया गया था जबकि अन्य कहते हैं कि यह मैदानी इलाकों में था। सबसे तार्किक बात यह सोचना है कि प्रत्येक किस्म का विकास किया गया था, जहां इसकी विशेषताएं बेहतर थीं, यह देखते हुए कि लंबे बाल वाले कोली और छोटे बालों वाली दोनों को एक नस्ल माना जाता था। उस समय प्रजनन केवल काम के लिए ऊंचाई से शासित था, कुत्ते के पहलू से कोई फर्क नहीं पड़ता।

एक शीपडॉग के रूप में, किसी न किसी तरह कालिमा को एफसीआई के समूह 1 जिसमें उन्होंने महान सुंदरता के एक जानवर है कि शांत गरिमा के साथ खड़ा है और जिसमें प्रत्येक भाग पूरे के अनुपात में है के रूप में वर्णन किया गया है में शामिल है।

कोली का सबसे उल्लेखनीय चरित्र इसकी महान संवेदनशीलता है। यह एक बहुत परिचित और घरेलू कुत्ता, उत्कृष्ट साथी, दयालु, चंचल और स्नेही है, खासकर बच्चों के साथ। बुद्धिमान और अनिश्चित, इसके संविधान और इसकी शानदार परत इसे बराबर के बिना एक लालित्य देते हैं। सीखने की उनकी गति उन्हें आसानी से प्रशिक्षित करने की अनुमति देती है लेकिन हिंसक तरीकों से कभी नहीं, क्योंकि वह जिद्दी हो जाएगा और सबसे सरल सीखने से इंकार कर देगा।

अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल
स्पैनियल ठेठ फ्लशिंग कुत्ते शिकार समारोह जिसका जंगल में चप्पा चप्पा छान मारना, छिपने से शिकार को दूर, शिकारी गोली मार और Abatan के लिए तो इंतजार कर, एक आदेश के बाद, शरीर के लिए देखने के लिए और उनके आकाओं के पास ले जाता है। पूर्व में, इस्तेमाल की जाने वाली विधि कुत्ते को बड़े नेटवर्क के शिकार का नेतृत्व करने के लिए थी जहां वे फंस गए थे।

अतीत में, स्पैनियल शब्द की वर्तनी इस प्रकार के कुत्तों की भौगोलिक उत्पत्ति के कुछ बिंदुओं के लिए स्पैनियल थी क्योंकि उस समय, अंग्रेजी में स्पैनिश को स्पैनियल भी कहा जाता था। अन्य लोग दावा करते हैं कि स्पैनियल कार्थगिनियन शब्द अवधि से निकला है, जिसका मतलब खरगोश है, लेकिन इसे साबित करने के लिए कोई डेटा नहीं है।




पानी, नाजुक (लघु प्रतियां अत्यधिक पालतू जानवर के रूप बेशकीमती थे) और जमीन जिसका समूह स्प्रिंगर स्पैनियल, नाम जिसके द्वारा वह इंग्लैंड में जाना जाता है अंतर्गत आता है,: जल्द ही spaniels तीन प्रकार में विभाजित किया गया। अंग्रेज़ी क्रिया वसंत के (बाहर कूद) पूरी तरह से इस दौड़ की और वास्तव में विशेषता केवल लोगों को जो वास्तव में शिकार लिफ्टर हैं देश के spaniels कि, समय के साथ, वे लेने विभिन्न नस्लों में विभाजित किया गया हैं परिभाषित करता है इसके आकार के लिए। स्प्रिंगर स्पैनियल अतीत में लकड़ी के स्पैनियल या नॉरफ़ॉक स्पैनियल के रूप में भी जाना जाता था। दूसरा नाम है क्योंकि यह माना जाता था कि जाति नोरफोक के ड्यूक द्वारा प्रायोजित किया गया था, लेकिन एक प्रशंसक ने लिखा है इन महान कुत्तों यह पुष्टि करने के लिए प्रयास करने के लिए है और वह जवाब में कहा कि उनके परिवार स्प्रिंगर Spaniels कभी नहीं स्वामित्व था है। इसके बाद, नॉरफ़ॉक स्पैनियल नाम का अब उपयोग नहीं किया गया था।

एफसीआई के मुताबिक, स्प्रिंगर स्पैनियल सभी स्पोर्ट्स शिकार कुत्तों में सबसे पुराना है जिसका मूल उद्देश्य हॉक या हाउंड के लिए नेट में शिकार को ढूंढना और डरा देना था। मानक में उन्हें एक सममित, कॉम्पैक्ट, मजबूत, हंसमुख और सक्रिय आकृति वाले कुत्ते के रूप में वर्णित किया जाता है। यह अंगों का सबसे लंबा और सभी ब्रिटिश स्थलीय spaniels का सबसे पतला है। अपने व्यवहार के लिए, वह दोस्ताना, हंसमुख और निपुण है। शर्मनाकता और आक्रामकता अत्यधिक अवांछित हैं। आकार के बारे में, क्रॉस की ऊंचाई लगभग 51 सेंटीमीटर है।

डांडी डिनमोंट टेरियर
यह एक काम कुत्ता है जिसका विशेषता कृंतक का शिकार है हालांकि इसका उपयोग खरगोशों, बैजर और ओटरों को पकड़ने के लिए भी किया जाता है। स्कॉटलैंड के दक्षिणी भागों में बहुत लोकप्रिय है, अपने पूर्वजों वापस सत्रहवीं सदी में कई अन्य टेरियर्स के साथ के रूप में, तारीख और, पहले एक नाम नहीं था पर लेकिन हर कोई टेरियर के लिए पहचान की गई के रूप में यदि वे एक ही जाति के थे । हालांकि, प्रत्येक क्षेत्र में उन्होंने अपना स्वयं का संस्करण बनाया जब तक मतभेद इतने स्पष्ट नहीं हुए कि उन्हें अलग-अलग नाम दिए गए और अलग-अलग दौड़ के रूप में माना जाता था। डांडी दीनमोंट अपना नाम प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति थे, हालांकि उन्हें चार्ली के आशा टेरियर और सरसों और काली मिर्च टेरियर के रूप में भी जाना जाता है।
इसकी उत्पत्ति अज्ञात है इसलिए इसके बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं। कुछ लोग सोचते हैं कि यह स्कॉटलैंड की आदिम सीमाओं का वंशज है और इसमें केवल रक्त वाहक है, जबकि अन्य अपने विस्तारित और कम शरीर को समझाने के लिए टेक्सल्स के साथ एक क्रॉस की तलाश करते हैं।

उनके नाम के लिए, उन्होंने इसे एक बहुत ही अद्वितीय तरीके से हासिल किया। 1800 में जेम्स डेविडसन, दक्षिणी स्कॉटलैंड से एक किसान, दो टेरियर्स जो वह टार (सरसों का संक्षिप्त रूप) और काली मिर्च (काली मिर्च) कहा जाता है क्योंकि रंग गोरा पहले और दूसरे लाल ग्रे था ले लिया। लड़का Mannering उपन्यास, सर वाल्टर स्कॉट, जिसमें इसके पात्र में से एक, Dandie Dinmont, स्कॉटलैंड के एक किसान जो टेरियर्स के एक समूह का मालिक है 1814 में दिखाई देता है। हालांकि स्कॉट ने हमेशा इनकार किया कि वह डेविडसन को जानता था, ऐसा लगता है कि डांडी उससे प्रेरित है। उपन्यास के प्रकाशन के बाद, डेविडसन के दोस्तों ने उसे बुला Dandie Dinmont किया और इसके शीघ्र, अपने कुत्तों को ही नाम के साथ जैसे ही किसान जो अन्य टेरियर्स का इस्तेमाल किया था समान ज्ञात हो गया शुरू कर दिया। इस प्रकार, यह नामहीन काम करने वाला कुत्ता एक पहचाना दौड़ बन गया जिसने 1876 में अपने स्वयं के क्लब का स्वामित्व किया।

कुत्ते में उनकी उपस्थिति ने अपनी अनूठी उपस्थिति के कारण महान जिज्ञासा पैदा की। डांडी डिनमोंट बाहर निकलता है क्योंकि बहुत लंबे और कम शरीर की चोटी की एक प्रजाति द्वारा कवर किए गए बड़े सिर से शीर्ष पर चढ़ाया जाता है। यद्यपि पहले नमूनों में पहले से ही इस प्रकार के हेल्मेट थे, लेकिन यह अतिरंजित और साथ ही साथ शरीर और कान की लंबाई को और भी असाधारण बनाने के लिए अतिरंजित किया गया है।

वर्तमान में, यद्यपि वह अपनी शिकार वृत्ति नहीं खोला है, वह एक उत्कृष्ट साथी, मिलनसार, दोस्ताना और चंचल और स्नेही कुत्ता है जो अच्छी तरह से शिक्षित बच्चों के साथ है। आरक्षित और स्वतंत्र, सभी टेरियर की तरह, बहुत बुद्धिमान है, इसलिए जब तक आप दृढ़तापूर्वक और कभी आक्रामक तरीके से कार्य नहीं करते हैं, तब तक आपका प्रशिक्षण आसान और मजेदार हो सकता है। अपने छोटे आकार के बावजूद, यह एक उत्कृष्ट गार्ड कुत्ता बन गया है क्योंकि इसकी शक्तिशाली छाल इंप्रेशन देता है कि यह एक बड़ा कुत्ता है।

एफसीआई एक बहादुर और उद्यमशील टेरियर के रूप में डांडी दीनमोंट का वर्णन करता है। स्वतंत्र, बहुत बुद्धिमान, दृढ़, निरंतर, संवेदनशील, स्नेही और महान।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)
कोली कुत्ते के बारे में जानकारीकोली कुत्ते के बारे में जानकारी
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
कुत्ते नस्लोंकुत्ते नस्लों
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
ग्रेट ब्रिटेन xiiग्रेट ब्रिटेन xii
ग्रेट ब्रिटेन (i)ग्रेट ब्रिटेन (i)
ग्रेट ब्रिटेन (ii)ग्रेट ब्रिटेन (ii)
» » ग्रेट ब्रिटेन vii
© 2021 taktomguru.com