taktomguru.com

पिल्ला मिलों पर जानकारी

त्वचाहम सभी को बच्चों के गीत का सवाल पता है: उस पिल्ला शोकेस में कब तक रहा है? लेकिन सवाल होना चाहिए: शोकेस में वह पिल्ला कहाँ से आया? संयुक्त राज्य अमेरिका में पालतू जानवरों की दुकानों में बिक्री के लिए पिल्लों की एक बड़ी संख्या क्रूर और अतिसंवेदनशील पिल्ला मिलों में उठाई जाती है। पिल्ला खरीदने से पहले आपको पता होना चाहिए कि उनके माता-पिता कहां हैं और कहां पैदा हुए और उठाए गए।

पिल्ला मिलों को समझना. "पिल्ला फैक्ट्री" नाम वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए कुत्ते प्रजनन के बड़े पैमाने पर संचालन के लिए दिया गया नाम है जहां लाभ जानवर के कल्याण पर प्राथमिकता लेते हैं। इन स्थानों में से अधिकांश में प्रजनन कुत्तों ने अपने पूरे जीवन को छोटे पिंजरों में बिताया है। जितनी बार संभव हो सके बैच को पुन: उत्पन्न किया जाता है और कभी-कभी हार्मोन उन्हें तेजी से गर्मी चक्र रखने के लिए दिए जाते हैं। वयस्क कुत्तों को मनुष्यों के साथ बहुत कम सामाजिककरण प्राप्त होता है और जब तक इसे पुन: पेश नहीं किया जाता है तब तक अधिकांश कुत्तों के साथ कभी भी बातचीत नहीं करते हैं।

पिल्ले के पिल्लों का स्वास्थ्य. अधिकांश पिल्ला मिलों का वाणिज्यिक उद्देश्य पैसा बनाना है। मालिकों को प्राथमिकता सूची के शीर्ष पर प्रजनन कुत्ते या पिल्ले के कल्याण के कल्याण को शायद ही कभी रखा जाता है। क्योंकि वे लाभ प्राप्त करने पर केंद्रित हैं, कई पिल्ले इन स्थानों को पर्याप्त टीकों, एंटीपारासिटिक, पिस्सू उपचार या अच्छी तरह से पोषित किए बिना छोड़ देते हैं। नतीजतन कई पिल्ले पालतू जानवरों की दुकानों, पिस्सू बाजारों और बीमारियों, कीड़े और अन्य परजीवीओं के साथ बिक्री के अन्य स्थानों पर पहुंचते हैं। इन पिल्लों का विशाल बहुमत आवश्यक समय से पहले अपनी मां से दूध पकाया जाता है (आठ से 10 के बजाय चार से छह सप्ताह), इसलिए उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली पूरी तरह विकसित नहीं होती है। पार्वोवायरस और डिस्टेंपर जैसी घातक बीमारियां आमतौर पर पिल्ला मिलों के पिल्लों में देखी जाती हैं। इसके अलावा, इन पिल्लों के खराब सामाजिककरण और उपचार उन्हें मनोवैज्ञानिक और व्यवहारिक समस्याओं से छोड़ सकते हैं जो उन्हें आदर्श पालतू होने से नहीं रोकेगा।




पिल्ले कारखानों के खिलाफ कानून. यदि आप एक पालतू जानवर की दुकान में पिल्ला खरीदते हैं और यह बीमार हो जाता है या मर जाता है, तो मुआवजे के आपके अधिकार राज्य द्वारा भिन्न होते हैं। जून 2010 से केवल 18 राज्यों में खरीदारों की सुरक्षा के लिए इन स्थानों के खिलाफ कानून का कुछ रूप है। रिपोर्ट जमा करने की समय सीमा बीमारी के कारण सात से 20 दिनों और जन्मजात समस्याओं के कारण खरीद की तारीख से 10 दिन से दो साल तक है। अन्य 32 राज्यों में, पिल्ला के बीमार होने पर पिल्ला खरीदारों के पास कोई कानूनी या वित्तीय सुरक्षा नहीं होती है। यदि राज्य सीमाओं के बाहर पिल्ला अधिग्रहित किया गया है तो मौजूदा कानून लगभग हमेशा अवैध होते हैं।

पिल्ला मिलों से बचें. यदि आप अपने परिवार में जोड़ने के लिए एक नया पिल्ला ढूंढ रहे हैं, तो पहले विकल्प के रूप में गोद लेने पर विचार करें। लगभग सभी नस्लों के शुद्ध पिल्ले बचाव समूहों के माध्यम से उपलब्ध हैं। इंटरनेट पर अपनी खोज शुरू करें और आप अपने क्षेत्र में कुत्ते क्लब के साथ भी जांच कर सकते हैं क्योंकि कई प्रतियोगियों और प्रजनकों बचाव में भी शामिल हैं। यदि आप एक ब्रीडर से पिल्ला खरीदने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जिम्मेदार व्यक्ति का चयन करें और कुत्तों के कल्याण के बारे में चिंतित है जो आपकी देखभाल में है। अक्सर खरीदारों को एक आवेदन भरना होता है, दौरा किया जाता है और अनुबंध पर हस्ताक्षर किया जाता है। जिम्मेदार प्रजनकों के पिल्ले कम से कम प्रारंभिक टीके हैं। अच्छे प्रजनकों आपको उस पिल्ला के माता-पिता से मिलने का मौका भी देंगे जो आप विचार कर रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दौड़ के कुत्तों को कहां खरीदेंदौड़ के कुत्तों को कहां खरीदें
कुत्ते पिल्ला में टिक्स: उनसे कैसे छुटकारा पाएंकुत्ते पिल्ला में टिक्स: उनसे कैसे छुटकारा पाएं
पिल्ला कारखानों जीवन कुतियापिल्ला कारखानों जीवन कुतिया
मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजेंमेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
पालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहींपालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहीं
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
पिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकोंपिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकों
मैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्समैं कौन सा पिल्ला चुनता हूं - टिप्स
एक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिएएक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए
पिल्ला विकास अवधिपिल्ला विकास अवधि
» » पिल्ला मिलों पर जानकारी
© 2021 taktomguru.com