taktomguru.com

मुझे अकेला मत छोड़ो!

फोटो: फ्रांसिस्को जेवियर पिएरेज़ सेर्वरू।

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो।

ऐसे कई कुत्ते हैं जिनके लिए यह घर पर अकेले रहने का असली नाटक है। वे चिल्लाते हैं, जयकार करते हैं, खरोंच खरोंच करते हैं, अपनी पहुंच और गंदे में सबकुछ नष्ट करते हैं जहां उन्हें नहीं करना चाहिए। यह बुरे शिष्टाचार का प्रदर्शन नहीं है, लेकिन इस तरह वे हमें यह बताने के लिए अपनाते हैं कि वे हमारी अनुपस्थिति के कारण पीड़ित हैं और हमें चेतावनी देते हैं कि वे अलग-अलग चिंता के रूप में जाने जाते हैं। यद्यपि इसे रोका जा सकता है, यह समस्या तेजी से आम है और, हालांकि इसे ठीक करना संभव है, उपचार के लिए समय और समर्पण की आवश्यकता होती है।

जब वे घर पर अकेले रह जाते हैं तो कुत्तों के बीच सबसे आम व्यवहारिक समस्याएं विनाशकारी व्यवहार और अपर्याप्त उन्मूलन हैं। वे कई कारणों से हो सकते हैं, लेकिन अवसरों की एक अच्छी संख्या में, वे अलग होने की चिंता का परिणाम हैं। अतिरंजित भौंकने, शिकायत या aullidos- वृद्धि की गतिविधि, आमतौर पर विनाशकारी व्यवहार और नियंत्रण defecaciуn और micciуn pйrdida साथ: तीन घटनाओं में मदद कर सकते है कि हम समझते हैं कर रहे हैं। एक और पद्धति इस विकार की घोषणा नहीं है: कि dueсo seсal mнnima mбs बदले में, घर कुत्ता खाल छोड़ टिप्पणी की गई थी उत्सुक का पालन नहीं, उसे जाने को रोकने के लिए ... की कोशिश कर रहा है और, होगा भी उत्साहित दिखाया गया है और पूरे घर में उसका पालन करने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतना करीब हो। इन व्यवहारों को सभी एक साथ रहने की ज़रूरत नहीं है और उन्हें दो शर्तों को पूरा करना होगा: वे केवल तभी दिखाई देते हैं जब मालिक अनुपस्थित होता है या जब कुत्ता घर पर अकेला होता है और मास्टर छोड़ने के तुरंत बाद होता है।




सबसे अधिक गलतियों में से एक यह है कि मालिक घर आने पर इन व्यवहारों के लिए जानवर को दंडित करना है। हालांकि, ध्यान में रखते हुए अकेला छोड़ दिया करने के लिए यह एक बदला है कि वहाँ, पशु entenderб फटकार जब तक तत्काल तो सबसे अच्छा अनदेखी करने के लिए जब opciуn हमारे अभाव में दुर्व्यवहार किया गया है।

PREVENCIУN
शुरुआत से, कुत्तों के लिए हर दिन अकेले समय बिताना अच्छा होता है ताकि वे अपने गुरु की वापसी के लिए चुपचाप इंतजार कर सकें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास खिलौने हैं और आप जानते हैं कि खुद का मनोरंजन कैसे करें और आप अकेले खर्च करने का आनंद लें। सभी कुत्तों को उन्हें व्यस्त रखने और खिलौने को झुकाव रखने के लिए कुछ चाहिए, उनके लिए सबसे आसान और सबसे संतोषजनक विकल्प है। Tambiйn अपनी खुद की शरण, एक जगह है जहाँ वे आसान सो आराम या एक पर gnawing कर सकते हैं करना चाहते एक बिस्तर या corralillo जहां cуmodo महसूस के साथ एक पिंजरे बोन संभव नहीं होगा। एक दैनिक दिनचर्या Enseсarle, लंबी सैर जहां आप अन्य लोगों को और अन्य कुत्तों harбn कि अपने आप को sн में विश्वास हासिल है और йl के साथ खेल कुछ समय बिताने के साथ बातचीत कर सकते लेते हैं, बातें हम बनाने के लिए क्या कर सकते हैं में से कुछ हमारे दोस्त हो जाता है कर रहे हैं एक आत्मविश्वास और स्वतंत्र पशु में।

लेकिन, किसी भी कारण से, कभी-कभी हम समस्या से बच नहीं सकते हैं। यदि विकार प्रकट होता है, तो पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है और ट्रेनर या कुत्ते के व्यवहार में एक विशेषज्ञ की मदद है। इस मामले में हमें क्या करना चाहिए व्यवहार का एक संशोधन, हमारे कुत्ते के साथ संबंधों में बदलाव क्योंकि लक्ष्य यह है कि पशु को उस निर्भरता से मुक्त किया जाए जो हमारे प्रति है। हम एक पिल्ला के रूप में ही दिशानिर्देशों का अनुपालन (खिलौने, सवारी, diversiуn के क्षणों को साझा करने प्रदान करते हैं और sн खुद में विश्वास हासिल करने की कोशिश) और एक ही समय में, हम अकेले रहना करने के लिए enseсarle चाहिए। यह करने के लिए mбs उचित तरीके से क्रमादेशित कुत्ते अकेला छोड़ दिया कुछ क्षणों के लिए वह चिंता का अनुभव करने के sensaciуn समय dй नहीं करता है और फिर धीरे धीरे अनुपस्थिति की अवधि बढ़ाने के लिए मिलकर आउटपुट कर रहा है। इन आउटपुट को अपने पसंदीदा खिलौनों, व्यवहार या यहां तक ​​कि रेडियो या टेलीविज़न छोड़ने के साथ जोड़कर, हम अपने कुत्ते को शांत करने में कामयाब होंगे।

अलगाव चिंता को रोकने के उपाय
- अकेले समय बिताने के लिए उसे थोड़ा सा खर्च करें।
- पर्याप्त सामाजिककरण की सुविधा प्रदान करें।
- अपनी आजादी को उत्तेजित करें।
- अपने दिनचर्या का ढांचा
- लंबी सैर करें, शारीरिक व्यायाम, खेल और मज़े को प्रोत्साहित करें।
- विभिन्न खिलौने प्रदान करें।
पृथक्करण चिंता
कुत्तों के लिए हर दिन अकेले समय बिताना अच्छा होता है
अकेले कुत्ते को छोड़ दो
प्रशिक्षक या कुत्ते के व्यवहार में एक विशेषज्ञ
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
मेरा कुत्ता छाल नहीं करता है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता छाल नहीं करता है, मुझे क्या करना चाहिए?
यह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहींयह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहीं
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
अकेलापन के लिए चिंताअकेलापन के लिए चिंता
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसीसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसी
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
» » मुझे अकेला मत छोड़ो!
© 2021 taktomguru.com