taktomguru.com

क्या Rottweilers आक्रामक हैं?

rottweiler चेहराआपने समय-समय पर रोटवेइलर नस्ल के कुत्तों का जिक्र करते हुए डरावनी खबरें सुनाई हो सकती हैं, लेकिन आपने उन लोगों के विस्मयादिबोधन भी सुना होगा जो उनके मालिक हैं, वे वर्णन करते हैं कि वे कितने दयालु और प्यार करते हैं। क्या रोट्टवेयर वास्तव में एक जानवर है जो नाश्ते में बिल्ली के बच्चे खाता है या बच्चों के लिए एक दोस्ताना हास्य पुस्तक चरित्र है?

क्षेत्रीय आक्रामकता
घर और परिवार की रक्षा करने के लिए एक अंतर्निहित इच्छा से लैस, रोटवेयर वॉचडॉग की भूमिका को बहुत गंभीरता से ले सकता है, खासकर जब संपत्ति की रक्षा करने की ज़िम्मेदारी के साथ खुले में छोड़ दिया जाता है। इससे क्षेत्रीय आक्रामकता का व्यवहार हो सकता है, जो कि इसके मालिक के लिए एक बड़ी ज़िम्मेदारी का तात्पर्य है, जो घर में उनका स्वागत करने से पहले अजनबियों को सही ढंग से पेश करना चाहिए। हालांकि यह दौड़ महान मानसिक स्पष्टता के साथ अपने पर्यावरण पर प्रतिक्रिया करती है, नियमों को प्रतीक्षा करने और देखने के दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है, मूल रूप से, आदर्श रोट्टवेयर को अपने पर्यावरण में उत्तेजना पर प्रतिक्रिया करने से पहले "सोच" करना चाहिए।

सुरक्षात्मक आक्रामकता
एक बहुत अच्छा कारण है कि क्यों Rottweilers सभी के लिए नहीं हैं। एक दूरस्थ दृष्टिकोण और सुरक्षा की प्रवृत्ति के साथ संपन्न, यह एक गंभीर दौड़ है जिसके लिए बहुत सारे प्रशिक्षण और सामाजिककरण की आवश्यकता होती है ताकि वे मित्र को दुश्मन से अलग कर सकें। उचित समाजीकरण के बिना, रोट्टवेयर हर किसी पर संदेह कर सकते हैं। मानक परिभाषित करता है कि इस नस्ल का कुत्ता दूर होना चाहिए और आमतौर पर तुरंत नए दोस्तों से संपर्क नहीं करता है। कई रोट्टवेइलरों में कम से कम सुरक्षात्मक प्रवृत्त होते हैं और वे गले लगाने या किसी को चाटना पाने के इच्छुक हो सकते हैं।




कुत्तों के बीच आक्रमण
Rottweilers कभी कभी कुत्ते पार्क में killjoys हो सकता है। जबकि कुछ कुत्ते अन्य कुत्तों के साथ पार्टी करने और सामाजिककरण करने के लिए प्यार करते हैं, कुछ रोट्टवेयर अकेले रहना पसंद करते हैं और अपने रिश्तेदारों के व्यवहार पर व्यवहार बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। कभी-कभी वे विपरीत लिंग के कुत्तों को सहन कर सकते हैं, लेकिन वे एक ही लिंग के कुत्तों को आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार, अन्य कुत्तों के साथ इस नस्ल के हिस्से पर एक आक्रामक या विद्रोही दृष्टिकोण की आलोचना नहीं की जानी चाहिए।

सामान्य आक्रामकता
कुत्ते की किसी भी अन्य नस्ल के साथ, रोट्टवेइलरों में आक्रामकता का पूर्वाग्रह अलग-अलग जीनों और स्वभाव में कम हो जाता है। कई Rottweilers एक असाधारण स्वभाव के साथ आशीर्वादित हैं और उत्कृष्ट सेवा और थेरेपी कुत्ते बन गए हैं, जबकि इसके विपरीत, कई प्रजनकों और लापरवाही मालिकों द्वारा बर्बाद कर दिया गया है। जब सम्मानित प्रजनकों द्वारा उठाया जाता है और उन्हें घरों में प्रशिक्षित करने और उन्हें सामाजिक बनाने के इच्छुक मालिकों के साथ रखा जाता है, तो रोटवेइलर अच्छे चरित्र के कुत्ते बन सकते हैं, दूसरों के प्रति प्रसन्न और दयालु हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
सीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilersसीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilers
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
एक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसेएक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसे
मालिक के साथ आक्रमणमालिक के साथ आक्रमण
अर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालेंअर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालें
कई पालतू जानवरों के साथ एक घर में मादा rottweiler कैसे अपनाने के लिएकई पालतू जानवरों के साथ एक घर में मादा rottweiler कैसे अपनाने के लिए
Rottweilers के प्रबंधन और देखभालRottweilers के प्रबंधन और देखभाल
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
» » क्या Rottweilers आक्रामक हैं?
© 2021 taktomguru.com