taktomguru.com

Peregrine falcon - मिर्च पक्षियों

चिली के पेरेग्रीन फाल्कन पक्षी

पिल्ग्रीम हल्कून:(फाल्को पेरेग्रीनस)

सामान्य पृष्ठभूमि

वास: शहर सहित सभी प्रकार के वातावरण की आदतें, लेकिन चट्टानों या चट्टानों के पास खुले इलाकों को पसंद करते हैं जो घोंसले के लिए उपयोग किए जाने वाले लोगों तक पहुंचने में मुश्किल होती हैं। यह तट से 3,000 मीटर तक पाया जाता है।

वितरण: यह पूरे अमेरिका में, चिली में एरिका से टिएरा डेल फुएगो में वितरित किया जाता है, जो दक्षिण-क्षेत्रीय क्षेत्र की ओर अधिक प्रचुर मात्रा में होता है। चिली में दो उप-प्रजातियां हैं: एफ पी। कैसिनी, पूरे क्षेत्र में निवासी और कभी-कभी आगंतुक एफपी। कनाडाई टुंड्रा से टंड्रियस।

खतरों: डीडीटी के साथ नशा के कारण 1 9 60-19 70 के दशक में उत्तरी अमेरिका में इसकी आबादी में भारी कमी आई, लेकिन समस्या पहले से ही पार हो गई है। वर्तमान में चिली में यह महत्वपूर्ण खतरों को प्रस्तुत नहीं करता है।




जनसंख्या: प्राकृतिक रूप में कम घनत्व की प्रजातियां, चिली में इसकी आबादी का कोई अनुमान नहीं है। यह दक्षिण-ऑस्ट्रेलिया वितरण में अधिक प्रचुर मात्रा में है।

अन्य: यह आईयूसीएन लाल सूची पर नहीं है। चिली के स्थलीय वर्टेब्रेट्स की रेड बुक में लुप्तप्राय उप-प्रजातियां एफपी दिखाई देती हैं। एनाटम, जिसे आमतौर पर महाद्वीपीय संयुक्त राज्य अमेरिका में वितरित किया जाता है और कभी-कभी, उनके प्रवासन के दौरान, दक्षिण अमेरिका और चिली भी पहुंचता है।
वर्गीकरण:

श्रेणी: विलुप्त होने का कोई जोखिम नहीं
यह एक बहुत ही प्रवासी प्रजाति है। चिली में दो उप-प्रजातियां होंगी, कभी-कभी आगंतुक, एफपी। टंड्रियस, और दूसरा साल जो पूरे वर्ष रहता है, एफपी। कैसिनी,। यह स्वाभाविक रूप से कम घनत्व में होता है। यह मानव गतिविधियों को अनुकूलित करने में सक्षम है। पिछले दशकों में डीडीटी के उपयोग के कारण उत्तरी अमेरिका में इसकी गंभीर संरक्षण समस्याएं थीं। वर्तमान में चिली में मुझे बड़ी धमकी या संरक्षण समस्या नहीं होगी।

Halcon Ciaderos

नाम: कैटरी का नाम
नस्लों: बाल्कन तीर्थयात्री हैरिस हॉक फाल्कन ग्रे फाल्कन प्लंब
देश: अर्जेंटीना
स्थान: टोनिनस वेस्ट ब्यूनोस एयरर्स
फोन:
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
इतिहास: शिकारी पक्षियों की प्रजनन हवाई अड्डों बाज़ को सिखलाने के लिए अंगूर के बागों वृक्षारोपण आदि में जैव नियंत्रण के लिए पक्षियों से मना, चिड़ियाघर के लिए और निजी कि शिकारी पक्षियों नहीं .repito जाते रहे हैं नहीं जाते, इसलिए यदि आप ज्ञान की जरूरत नहीं है तुम में से एक नहीं बेच सकते हैं याद वे

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वे चिली में भटकने और बीमार कुत्तों को त्यागने के लिए एक परियोजना कानून की निंदा करते हैंवे चिली में भटकने और बीमार कुत्तों को त्यागने के लिए एक परियोजना कानून की निंदा करते हैं
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
चिली घोड़ाचिली घोड़ा
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?
एक साथी जानवर के रूप में चिंचिला का इतिहासएक साथी जानवर के रूप में चिंचिला का इतिहास
क्षेत्रों द्वारा चिली जीव - चिली जानवरोंक्षेत्रों द्वारा चिली जीव - चिली जानवरों
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
अप्डाडा चिली पशु संसदीय संघ का जन्म मनाता हैअप्डाडा चिली पशु संसदीय संघ का जन्म मनाता है
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
लिंक्स पर जानकारीलिंक्स पर जानकारी
» » Peregrine falcon - मिर्च पक्षियों
© 2021 taktomguru.com