taktomguru.com

बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)

महिलाओं की तरह समलैंगिक लगातार हार्मोनल परिवर्तन है, एक वयस्क कुतिया के शरीर एक संभव गर्भावस्था (गर्भावस्था) तथाकथित उत्साह के आगमन के साथ हर 6 महीने, इस स्तर पर महिला एक खेलने के लिए तैयार है के लिए तैयार करता एक बार यह प्रजनन चक्र (गर्मी) पारित किया है कुछ महिलाओं एक मंच है जहां आपके शरीर गर्भवती होने संदेश भेजता दर्ज करते हैं, हार्मोन चाल में अचानक परिवर्तन विश्वास है कि महिला तो किया जा रहा बिना निषेचित कर दिया गया है, इस घटना यानी में शरीर यह केवल शारीरिक है।

131,116

यह क्या है

यह एक हार्मोनल धोखाधड़ी इतना वास्तविक है कि कुत्ते को गर्भवती कुतिया के लक्षण महसूस करना शुरू हो जाता है, यह रक्त में समान मात्रा में हार्मोन भी पैदा कर सकता है जैसे कि यह वास्तव में गर्भवती था। लक्षण कुत्ते में एक दृश्यमान तरीके से भी दिखाई देते हैं और आपको अपने पालतू जानवरों में शारीरिक व्यवहार में किसी भी बदलाव के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए, यहां हम सबसे अधिक दृश्यमान और महत्वपूर्ण छोड़ देते हैं।




लक्षण:

  • स्तन वृद्धि (अपने कुत्ते के स्तनों में वृद्धि)
  • दूध उत्पादन 
  • पेट का विस्तार (जैसे कि वास्तव में आपके पेट के अंदर पिल्ले थे)
  • घोंसला (इस बिंदु पर आपका पालतू जानवर ऐसे स्थान की तलाश करेगा जहां आप जन्म देने के लिए एक जगह तैयार करेंगे, आमतौर पर खिलौने, कंबल, आपकी पसंद की वस्तुओं को ले जाते हैं।)
  • अधिक खाना शुरू करें और अधिक शांत और आलसी बनें
  • उनका व्यवहार एक कुतिया में अधिक प्यार करता है और साथ ही साथ थोड़ा आक्रामक-सुरक्षात्मक होता है
  • उसके भेड़िये और निपल्स चाटना
  • गोद लेना, ऐसा तब होता है जब आप किसी वस्तु से चिपके रहते हैं जिसे आप अपने बच्चे के रूप में अपनाएंगे। (यह तकिए, कोइजा या भरवां जानवर हो सकता है)।

इसका इलाज कैसे करें:

  • एक हार्मोनल हालत होने के नाते, कई पशु चिकित्सकों हर गुजरते दिन के साथ एक हार्मोनल गिरावट, (10 से 15 दिन) जो स्पष्ट रूप से लक्षण कम करने के लिए शुरू हो जाएगा और अपने कुत्ते को सामान्य रूप से व्यवहार करने के लिए शुरू हो जाएगा उम्मीद करते हैं, आप इस प्रक्रिया को सफल बनाना तेज़ी से आपको उन वस्तुओं को हटा देना चाहिए जिन्हें आपने अपने "घोंसले" में रखा था ताकि आप मातृभाषा खो सकें।
  • इससे बचें कि आपका पालतू स्तन अपने स्तनों को लाता है क्योंकि यह स्तन ग्रंथि को अधिक दूध पैदा करने के लिए उत्तेजित करता है, यदि आवश्यक हो तो यह एलिजाबेथ (शंकु के आकार का हार जो इसे चाटना असंभव बनाता है) का उपयोग करता है।
  •  आम तौर पर लक्षण आमतौर पर अकेले जाते हैं और विपरीत के दिनों के पारित होने के साथ, आपका पशुचिकित्सा हार्मोनल पूरक की सिफारिश कर सकता है जो आपके पालतू जानवर के सामान्य हार्मोनल मूल्यों को संतुलित करना चाहिए।
  • जब अपने पालतू जानवरों में छद्म गर्भावस्था की घटनाओं को बहुत आवर्तक ovariohysterectomy की जरूरत है, आगे घटनाओं को रोकने के (अंडाशय और गर्भाशय को हटाने के) के रूप में इन इतना अचानक और असंतुलित हार्मोन परिवर्तन स्तन ट्यूमर हो सकता है।

यह महत्वपूर्ण महत्व देता है कि यदि यह वास्तव में एक छद्म गर्भावस्था है अगर अपने कुत्ते के मौसम संभोग के दौरान पुरुष कुत्तों के साथ संपर्क में था है, वहाँ संभावना है कि अगर आप अपने ज्ञान के बिना गर्भवती हैं, यह महत्वपूर्ण है कि किसी भी शक के पशु चिकित्सक के पास ले शासन करने के लिए है एक असली गर्भावस्था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
गर्भावस्था में वे मतली क्यों करते हैंगर्भावस्था में वे मतली क्यों करते हैं
बिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थितिबिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थिति
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
गर्मियों में कुतिया की गर्भावस्था: युक्तियाँ और सावधानी बरतेंगर्मियों में कुतिया की गर्भावस्था: युक्तियाँ और सावधानी बरतें
» » बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
© 2021 taktomguru.com