taktomguru.com

क्या छोटे बाल के साथ सीमा कॉली अपने बालों को उगती है?

सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली एक मध्यम आकार के जड़ी-बूटियों वाला कुत्ता है। यह कुत्ता चरवाहा भेड़ के लिए अपनी प्रभावशाली क्षमताओं के लिए पहचाना जाता है। कोट दो रूपों का हो सकता है, कुछ में लंबी या मध्यम लंबाई होती है और दूसरों के पास छोटा फर होता है।

दौड़. परिपक्वता पर ये काम करने वाले कुत्ते, आम तौर पर ऊंचाई में 18 से 22 सेंटीमीटर के बीच मापते हैं और 30 से 45 पाउंड वजन करते हैं। सीमा कोल्ली गतिशील और ऊर्जावान है और इसे स्थानांतरित करने के लिए बहुत सी जगह की आवश्यकता है। आपको अक्सर और प्रचुर मात्रा में शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता होती है जैसे कि खोज-और-खेल खेलना, दौड़ना या कुछ भी जो आपको समाप्त कर सकता है। स्वभाव के संबंध में इस कुत्ते को अक्सर अपने परिवार के लिए एक समर्पित, भरोसेमंद और केंद्रित पालतू माना जाता है जब तक कि उसकी मूल जरूरतों को पूरा नहीं किया जाता है। यह अजनबियों के साथ शांत, दूर और आरक्षित हो सकता है। सीमा कोल्ली की औसत जीवन प्रत्याशा 12 से 15 वर्ष है।

रोवाँ. सभी सीमा कॉलियां अपने बालों को उगती हैं, यहां तक ​​कि छोटे बाल या चिकनी कोट वाले भी। यद्यपि अशक्त कुत्तों की किस्में हैं, सभी सीमाओं के कॉलियों में बाल होते हैं, आमतौर पर उनका कोट मोटा और नरम होता है। अधिक बालों वाले नमूनों में मोटी फर के पास एक बहुत चिकनी उपस्थिति पहनने के लिए एक सूक्ष्म लहर भी हो सकती है। इसके हिस्से के लिए, छोटे बाल वाले सीमा कोल्ली में शरीर के बहुत करीब नरम बाल होते हैं। कभी-कभी वे प्रमुख सफेद धब्बे के साथ काला हो सकते हैं। कई में फर में पीले रंग के हिस्से होते हैं, हालांकि लाल और सफेद की एक और किस्म है।




फर रखरखाव. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास किस तरह का फर है, सीमा कोल्ली को सप्ताह में कई बार सत्र बनाने या ब्रश करने की ज़रूरत होती है। यह नस्ल आम तौर पर साल में दो बार अपने पंख को बहती है, अक्सर ब्रशिंग मृत बालों को हटाने में मदद करती है और साथ ही कष्टप्रद नॉट्स और टंगल्स भी मदद करती है। छोटे बाल के साथ सीमा कोल्ली का फर आमतौर पर अधिक बाल वाले लोगों के रूप में कई मृत बाल जमा नहीं करता है। यह संचय शरद ऋतु और वसंत में विशेष रूप से प्रचुर मात्रा में है। इन विशेषताओं को देखते हुए, इसकी परतों में से एक काटने का वर्ष वर्ष के गर्म समय में असामान्य नहीं है।

प्रचुर फर. यद्यपि शॉर्ट बालों वाली सीमा कोल्ली आमतौर पर बेहद कम फर होती है, इसके शरीर के कुछ हिस्सों में विशेष रूप से छाती, अग्रगण्य, जांघों और पीठ पर हड़ताली मात्रा होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
एक सीमा कोल्ली कैसे शांत करेंएक सीमा कोल्ली कैसे शांत करें
» » क्या छोटे बाल के साथ सीमा कॉली अपने बालों को उगती है?
© 2021 taktomguru.com