taktomguru.com

जाँघिया का इतिहास

हमारे समय में जाँघिया

हमारे कपड़ों का एक अनिवार्य हिस्सा हैं और इसके घटकों में से एक है मादा अंडरवियर. लेकिन, क्या आप उसे जानते थे स्रोत क्या यह पुरुष परिधान था? तुम जानते हो जिन्होंने जाँघिया का आविष्कार किया? इन सवालों और कई अन्य लोगों के जवाब देने के लिए CurioSfera.com हम व्याख्या करना चाहते हैं जाँघिया का इतिहास और कई अन्य दिलचस्प जिज्ञासा। हम शुरू करते हैं?

जाँघिया का आविष्कार किसने किया?

यह ज्ञात नहीं है जाँघिया के आविष्कारक. निश्चित रूप से यह एक भी व्यक्ति नहीं था, लेकिन ए विकास समय के साथ इस परिधान की प्राकृतिकता। हाँ, यह ज्ञात है कि पहले लोग जो सामान्य रूप से पैंटी का इस्तेमाल करते थे, फारसी लोग थे, चारों ओर वर्ष 1,700 ए.सी., क्योंकि यह पर्सेपोलिस (फारसी साम्राज्य की पूर्व राजधानी) के खंडहर में पाए गए कुछ बेस-रिलीफ से स्पष्ट है।

वे चौड़े, विभिन्न आकारों की जाँघिया भरे हुए थे, गले और कमर के बीच तंग या घुटने तक फैले हुए थे। एक परिधान जो प्राचीन दुनिया अक्सर पोशाक के एक अद्वितीय टुकड़े के रूप में प्रयोग किया जाता है, कड़ाई से पुरुष उपयोग का, के प्रत्यक्ष उत्तराधिकारी लंगोटी.

आप भी जानना चाहेंगे बैग का इतिहास.

जाँघिया के आविष्कारक

जाँघिया की उत्पत्ति

में प्राचीन मिस्र, लगभग 1500 ईसा पूर्व फिरौन के आस-पास में क्रोकेट चड्डी या मोज़ा आम था। वे गले में खत्म नहीं हुए लेकिन कमर पर आए, जहां इसे एक panty के रूप में आयोजित किया गया था।

प्राचीन ग्रीक उन्होंने इस परिधान को बर्बर लोगों के रूप में माना और इसका उपयोग नहीं किया - पुरुषों और महिलाओं ने पेप्लो (प्राचीन ग्रीस में बाहरी वस्त्र) के तहत कुछ भी नहीं पहना था।

में रोम, जूते, मोज़ा, नली और जाँघिया का इतिहास एक क्रिस्क्रॉस होता है: वे इसका हिस्सा थे calceusया बोर्सगुई जो पैर और पैर को कवर करता है, और निचले पेट के दक्षिण में एक सुरक्षात्मक वस्त्र बन गया। सबसे पहले, रोमनों ने इसे असभ्य लोगों के वस्त्र के रूप में किया था, इसलिए जब उन्होंने एक बर्बर देवता का प्रतिनिधित्व किया तो उन्होंने इसे व्यापक, तैरते हुए पैंटी के साथ पहना था।

शायद आप खोजना चाहते हैं बटन इतिहास.




जहां जाँघिया पैदा हुए थे

जाँघिया का विकास और उनके डिजाइन

लेकिन प्राचीन रोमांस वे जल्द ही के खिलाफ उपयोग देख ठंड: यह था: ट्राजन के स्तम्भ है, जहां दूसरी शताब्दी के इस सम्राट के अभियानों प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, कई रोमन कि घुटनों के लिए पोशाक, नंगे शरीर के बाकी लाने है bracae।

तीसरी शताब्दी के सम्राट, सिकंदर सेवेरस, सफेद, पैंटी पहने हुए हमेशा की तरह शाही बैंगनी जाँघिया छोड़ रहा है, और चौथी सदी दर्जी से कुछ सकारात्मक रूप में लिया और गर्व के लायक अच्छा हो bracarii। 3 9 7 में सम्राट होनोरियस ने शहर में इसका उपयोग प्रतिबंधित कर दिया, लेकिन यह बर्बर लोगों का पसंदीदा परिधान बना रहा। आखिरकार, शब्द गैर लैटिन मूल का है।

के दौरान मध्य युग बड़े और चौड़े जाँघिया भेद का संकेत थे: शारलेमेन के पुत्र, फ्रांस के लुइस प्रथम, जिसे लुडोविको पियो भी कहा जाता था, चौड़ी आस्तीन वाली शर्ट पहनी थी (देखें शर्ट का इतिहास) और ब्रागोन, जैसा कि सांता इन्स के रोमन चर्च के मोज़ेक में देखा गया है।

विकास डिजाइन जाँघिया

विलियम विजेता, इंग्लैंड के राजा, उसकी पत्नी एक तेंदुआ कि रंगीन जाँघिया शामिल की तरह घुड़सवारी की की एक जोड़ी दे दी है, लेकिन यह चर्च है जो उन्हें दो कारणों के लिए प्रतिबंध लगाने के समाप्त हो गया का स्वाद प्रतिज्ञा नहीं किया गया था: आंकड़ा के समोच्च भावी संकेत दिया है, और हैरान कैनन कानून के साथ जिसने पतियों को नग्न सोना पड़ा।

मध्य युग में लेगिंग और जाँघिया या जाँघिया के संयोजन का जन्म हुआ pantys, स्टॉकिंग्स के पिछले, और इसमें जाँघिया शामिल थे। साधन के विभाजन का परिणाम हैं पैंटी दो टुकड़ों में

बारहवीं शताब्दी में, बुने हुए मोज़े में पैर, पैर और उत्तरी रचनात्मक क्षेत्रों को शामिल किया गया था, और यह एक परिधान था जो कुछ बदलावों को जानता था। उन पर लेगिंग पर हमला किया गया था, जो कमर पर एक के रूप में बंधे थे टाइटस आधुनिक। एक निश्चित रूप से स्त्री प्रतिज्ञा के रूप में उनके अभिषेक में आने का समय लगेगा।

क्या आप इतिहास के बारे में और जानना चाहते हैं?

यह है जाँघिया का इतिहास और से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह लेख सुखद और उपयोगी रहा है। यदि आपको अन्य समान लेखों से परामर्श करने की आवश्यकता है, तो अधिक जवाब प्राप्त करें, या अन्य ऐतिहासिक जिज्ञासा और अनोखा डेटा देखना चाहते हैं, हम आपको श्रेणी की श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं इतिहास. लेकिन अगर यह आपके लिए आसान है, तो अपने प्रश्न अगले खोज इंजन में लिखें। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
किसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार कियाकिसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार किया
साबुन का इतिहास और इसके आविष्कारकसाबुन का इतिहास और इसके आविष्कारक
कपड़े धोने की मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहासकपड़े धोने की मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहास
रडार और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारडार और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
मोजे का इतिहास और उनके आविष्कारकमोजे का इतिहास और उनके आविष्कारक
टेलीविजन और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियाटेलीविजन और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
शर्ट का इतिहास और उत्पत्तिशर्ट का इतिहास और उत्पत्ति
सिलाई मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहाससिलाई मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहास
दवा का संक्षिप्त इतिहासदवा का संक्षिप्त इतिहास
बटन का इतिहासबटन का इतिहास
» » जाँघिया का इतिहास
© 2021 taktomguru.com