taktomguru.com

स्कॉटी का इतिहास

स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर स्कॉटलैंड में पैदा होने वाला एकमात्र टेरियर नहीं है, यह यूनाइटेड किंगडम की उत्तरी सीमाओं से कई प्रकार के टेरियर में से एक है। स्कॉटी के पूर्वजों ने ऊबड़ इलाके में छोटे शिकार का पीछा करके अपनी आजीविका अर्जित की, इसलिए इसके आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ते के रूप में उनकी प्रतिष्ठा अच्छी तरह से योग्य है।

इसकी उत्पत्ति का इतिहास. 16 वीं शताब्दी के स्कॉटिश क्षेत्र की कला और साहित्य के कार्यों में टेरियर विशेषताओं वाले छोटे कुत्तों का प्रतिनिधित्व किया जाता है। उन्हें कुछ मामलों में पालतू जानवरों के रूप में वर्णित किया गया था, लेकिन किसानों और शिकारियों ने भी उनके बोरों पर बग का पीछा करने की उनकी क्षमता के लिए सराहना की। स्कॉटलैंड के कम आबादी वाले इलाकों में बिखरे हुए बस्तियों के बीच संचार की कमी और संचार की कमी के चलते टेरियर्स के स्थानीय समूह अलग-अलग विकसित होने लगे।

पहली आधिकारिक उपस्थिति. स्कॉटिश टेरियर को शामिल करने वाला पहला कुत्ता शो 1860 में बर्मिंघम के अंग्रेजी शहर में हुआ था। दौड़ दो दशकों में अन्य कार्यक्रमों में दिखाई दी। कुछ स्कॉटिश निवासियों ने स्कॉटिश टेरियर के पहले वर्गीकरण का विरोध किया क्योंकि इसमें स्काई टेरियर, डांडी डिनमोंट, यॉर्कशायर टेरियर और अन्य शामिल थे। 1877 में, कप्तान गॉर्डन मुरे ने स्कॉटिश टेरियर के रूप में किस प्रकार के टेरियर प्रतिस्पर्धा कर सकते थे, इस पर मौजूदा विवाद को शांत करने के लिए "असली" स्कॉटिश टेरियर का एक विस्तृत विवरण प्रकाशित किया। आधुनिक स्कॉटिश टेरियर के नियम 1880 में बनाए गए थे और नस्ल को समर्पित क्लब 1882 में उभरे थे।




संयुक्त राज्य अमेरिका में परिचय. ब्रिटेन में स्कॉटलैंड टेरियर के प्रसिद्ध व्यक्ति के बावजूद, उनके लिए संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचने में कुछ समय लगा। जॉन नायलर को उत्तरी अमेरिका में नस्ल पेश करने वाले पहले व्यक्ति होने का सम्मान था जब उन्होंने 1883 में सागर में टैम ग्लेन और बोनी बेले को ले लिया था। सालों बाद उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में व्हिस्टोन नामक एक और कुत्तों को लाया। Whinstone संयुक्त राज्य अमेरिका में उठाए गए आधुनिक स्कॉटिश टेरियर के पिता के रूप में पहचाना जाता है। 1 9 00 में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक स्कॉटिश टेरियर क्लब बनाया गया था और स्कॉटिश टेरियर डॉग वर्ल्ड के अनुसार 1 9 25 में एक मानक पंजीकृत था।

हालिया इतिहास. उत्तरी अमेरिका में स्कॉटिश टेरियर की शुरूआत के बाद, नस्ल धीरे-धीरे कुत्तों के अनुयायियों और किले के माध्यम से प्रदर्शनी में एक जगह प्राप्त कर रहा था। यह स्कॉटिश टेरियर के स्वामित्व वाले फ्रेंकलिन रूजवेल्ट के बाद एक लोकप्रिय कुत्ता बन गया, जिसे राष्ट्रपति चुने गए थे। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान दुनिया भर से कुत्ते के कार्यक्रम निलंबित किए गए थे लेकिन स्कॉटिश टेरियर तब से पूरे उत्तरी अमेरिका और ब्रिटेन में इन कार्यक्रमों में एक महत्वपूर्ण भागीदार रहा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
नस्ल स्कॉटिश टेरियरनस्ल स्कॉटिश टेरियर
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
» » स्कॉटी का इतिहास
© 2021 taktomguru.com