taktomguru.com

दुनिया में केए सबसे बुद्धिमान पक्षी

दुनिया में सबसे बुद्धिमान पक्षी कौन सा है

दुनिया में सबसे बुद्धिमान पक्षी कौन सा है

दुनिया में सबसे बुद्धिमान के पक्षी

सबसे बुद्धिमान पक्षियों के बीच अनिश्चितता दुनिया का समाधान नहीं हुआ है: कुछ का मानना ​​है कि पक्षियों के बीच प्रतिभा की प्रधानता कौवा की वजह से है, दूसरों के लिए और भी अधिक बुद्धिमान तोते पर विचार करें। पक्षी विज्ञानी के अनुसार सबसे बुद्धिमान के अलावा, तोते तोता Kea (नेस्टर notabilis), लगभग 4 साल के एक बच्चे की तरह उसकी बुद्धि द्वारा विचार हो रहा है।

केया न्यूजीलैंड के लिए स्थानिक है, न्यूजीलैंड के पहाड़ों में रहता है और आज अत्यंत दुर्लभ है (लगभग 5000 नमूने हैं) क्रूर हत्या के कारण, जिसकी बीसवीं सदी के उत्तरार्ध में वह पीड़ित था। यह एक सर्वव्यापी पक्षी है, जो घास, शूटिंग या छोटी कीड़े पर खिलाने में सक्षम है। लेकिन यह वास्तव में उनका आहार था जिसने उसे मनुष्य के क्रोध के सामने उजागर किया। वास्तव में, केआ का उपयोग किसानों की भेड़ को अपनी वसा पर खिलाने के लिए परेशान करने के लिए किया जाता है, जो न्यूजीलैंड के किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण आर्थिक नुकसान होगा।

इससे उन्हें अपने मातृभूमि में बहुत अलोकप्रिय बना दिया गया: मैं सत्तर के दशक के आसपास लगता है, न्यूजीलैंड में पास खेतों, आकार है कि एक Kea तोता की बनी हुई है पहने हुए किसी को भी करने के लिए भुगतान का वादा किया के संपर्क में आए। बेरहम तलाशी अभियान शरारती पक्षी गंभीरता से, अपने अस्तित्व की धमकी दी है जब तक सरकार ने एक संरक्षित प्रजातियों की घोषणा की समस्या नहीं दिया है। प्रजनकों ने उन्हें मार डाला है, जब तक वे उन्हें मवेशियों से दूर रखने के लिए उचित प्रतिवाद लेते हैं।

केआ, बच्चों की तरह, उनके पास परेशानी पाने की सहज क्षमता है: वे इसे उद्देश्य पर नहीं करते हैं, लेकिन अक्सर उन्हें स्पर्श करना पड़ता है, जहां वे नहीं चाहते हैं, उदाहरण के लिए, कारों के टायर के पास, अपने चोंच के साथ टायरों को झुकाएं। आज प्रजातियों को बहुत कमजोर माना जाता है। केआ मुख्य रूप से जमीन पर और पेड़ों पर शायद ही कभी रहता है। वे अद्भुत और अद्भुत पक्षियों हैं: आदमी के साथ रहने के बावजूद, वे थोड़ा समस्याग्रस्त हो गए हैं, वे कंपनी की सराहना करते रहेंगे और वे बहुत खेलना पसंद करते हैं।




वे भी बहुत उदार हैं कुछ नमूनों, जब वे घास, एक बलूत का फल या बीज की एक पत्ती प्राप्त करते हैं, उपहार अपने ही कलम की पेशकश या कुछ और लौटने साझा करने के लिए खुश हैं: और वे कृतज्ञता का अपना प्राथमिक अवधारणा है। पास के मैदान पर पाया गया। वे जिस तरह से चलते हैं, आगे या किनारे कूदते हैं, उन्हें बहुत मजेदार बनाता है। एक तोता Kea सहानुभूतिपूर्वक ले जाता है, तब भी आप थोड़ी देर के लिए पैर को छू जाएगा, बहुत चुपचाप: चुप रहो, क्योंकि वे सब पर आक्रामक नहीं हैं, सिर्फ खेलना चाहता हूँ।

केआ पक्षी छोटे तर्क या पहेली खेल हल कर सकते हैं. इन निरंतर उत्तेजनाओं के बिना जो आपकी बुद्धि को बेहतर बनाते हैं, आप उदास हो सकते हैं और मूड विकारों से पीड़ित हो सकते हैं।

सबसे विदेशी पक्षियों (भाग 1) - तस्वीरें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
कौवा: विशेषताओं और वे क्या खाते हैंकौवा: विशेषताओं और वे क्या खाते हैं
पक्षी फीडर बनाने का तरीका जानेंपक्षी फीडर बनाने का तरीका जानें
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
बड़ी बात तोते की कक्षाएंबड़ी बात तोते की कक्षाएं
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
एक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाएएक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाए
» » दुनिया में केए सबसे बुद्धिमान पक्षी
© 2021 taktomguru.com