taktomguru.com

कॉर्गिस के प्रकार

पश्चिम कॉर्गिसलोकप्रिय धारणा के विपरीत, एक कॉर्गी वास्तव में ब्रिटिश शाही परिवार का सदस्य नहीं है। यही है, उन्हें विंडसर परिवार का सदस्य माना जा सकता है, लेकिन वह सिंहासन के उत्तराधिकार की पंक्ति में नहीं है। सभी कॉर्गिस में बहुत महंगा पैर होते हैं लेकिन रंग और पूंछ के आकार में भिन्न हो सकते हैं।

दौड़ की पहचान. हालांकि अमेरिकी केनेल क्लब और यूनाइटेड किंगडम के केनेल क्लब द्वारा दो प्रकार के कॉर्गिस पहचाने जाते हैं, लेकिन इन्हें ग्रेट ब्रिटेन में 1 9 34 तक दो अलग-अलग दौड़ के रूप में पहचाना नहीं गया था। दौड़ के अलगाव संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ ही समय बाद हुआ। इससे पहले कि दो अलग-अलग प्रकार के कॉर्गिस पार हो गए थे। शिलालेखों की संख्या में पेमब्रोक कार्डिगन से अधिक है।

पेमब्रोक वेल्श कोर्गी. यद्यपि इसे वेल्स में पेम्ब्रोकेशिर के नाम से जाना जाता है, इस प्रकार के कोर्गी के पूर्वजों ने 12 वीं शताब्दी में महाद्वीपीय यूरोप के ब्रिटिश द्वीपों में पहुंचे। जब वे पूरी तरह से विकसित होते हैं, तो वे 10 से 12 इंच तक पहुंचते हैं, वजन लगभग 30 पाउंड होते हैं, और पुरुष मादाओं से बड़े होते हैं। डबल फर की यह दौड़ लाल धब्बे के साथ या बिना, लाल, काला और तन, बेज या sable हो सकती है। जबकि पेमब्रोक और कार्डिगन के बीच अन्य अंतर हैं, सबसे स्पष्ट और हड़ताली यह है कि पूर्व में लगभग कोई पूंछ स्वाभाविक रूप से नहीं है। यह इस प्रकार का कॉर्गि है जो बकिंघम पैलेस के हॉल घूम रहा है।




वेल्श कोर्गी कार्डिगन. कार्डिगन 10.5 और 12.5 इंच लंबा होता है और पेमब्रोक से 25 और 38 पाउंड के बीच थोड़ा भारी होता है। इसका फर सुस्त, काला, लाल या टैब्बी है, बाद वाला भूरा और काला बाल का संयोजन है। यद्यपि अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा नस्ल मानक में सफेद चिह्न स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन पेमब्रोक की तुलना में इस नस्ल के कम सफेद नमूने हैं। कार्डिगन की पूंछ लंबी है और जब यह चलता है तो उगता है।

व्यक्तित्व. चराई वाले कुत्तों के रूप में उठाया गया, वर्तमान में दो प्रकार के कॉर्गिस पालतू जानवरों के रूप में उपयोग किए जाते हैं। दोनों के लिए एकेसी मानक निर्दिष्ट करता है कि "आपको कभी शर्मीली या भयंकर नहीं होना चाहिए"। यद्यपि वे परिवार के लिए अच्छे कुत्ते हैं, भले ही वे छोटे बच्चों के नजदीकी हों, जब वे छोटे-छोटे बच्चों को घूमने के लिए सबसे छोटे से पिघलते हैं तो ग्रेगरीय वृत्ति दिखाई दे सकती है। इस कारण से वे शायद बड़े बच्चों के लिए बेहतर पालतू जानवर हैं। इन मालिकों के साथ ये अच्छे वफादार और स्नेही कुत्तों भी अच्छे वॉचडॉग हैं। वे बार्कर्स बन सकते हैं ताकि शुरुआती आज्ञाकारिता प्रशिक्षण एक अच्छा विचार हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते dorgi के लिए देखभालएक कुत्ते dorgi के लिए देखभाल
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
पेमब्रोक के वेल्श कोर्गीपेमब्रोक के वेल्श कोर्गी
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
कॉर्गिस की देखभालकॉर्गिस की देखभाल
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
» » कॉर्गिस के प्रकार
© 2021 taktomguru.com