taktomguru.com

4 सप्ताह के पिल्ले पानी पीते हैं?

नवजातबहुत ही युवा पिल्लों को उठाना एक बड़ी ज़िम्मेदारी है और स्वच्छता और पोषण से लेकर हाइड्रेशन जरूरतों तक के मुद्दों के लिए चिंता की आवश्यकता है। जब तक एक पिल्ला उम्र कमजोर नहीं हो जाता है, हालांकि, माँ ज्यादातर प्रश्नों का उत्तर है।

दूध पिलाना. जब तक पिल्ला उम्र कम नहीं कर लेता है, तब तक उसे सीधे माँ से दूध के अलावा पानी या कुछ और की आवश्यकता नहीं होती है। मां का दूध पिल्ला को न केवल आवश्यक सभी आवश्यक पोषण देता है, बल्कि सभी हाइड्रेशन भी बढ़ता है। अगर माँ ने ठोस कब्ज खाने शुरू करने के लिए अपने कूड़े को प्रोत्साहित करना शुरू नहीं किया है, तो पिल्ले को पानी की आवश्यकता नहीं है। जिन मामलों में मां नहीं है, आप फॉर्मूला दूध विकल्प के साथ आसानी से पिल्ला खिला सकते हैं। यदि संभव हो, तो आप स्तनपान कराने वाली एक पालक मां को खोजने का भी प्रयास कर सकते हैं।

दूध छुड़ाने का वायु. मां आमतौर पर 3 से 4 सप्ताह के बीच होने पर अपने युवाओं को दूध पाना शुरू कर देते हैं। प्रक्रिया धीरे-धीरे होती है और आमतौर पर पिल्ले लगभग 8 सप्ताह तक पहुंचने तक जारी रहती है। दूध पिलाने के अंत में, पिल्ले केवल कभी-कभार चूसने के साथ, अधिकांश ठोस खाद्य पदार्थ खाएंगे। वे पानी भी पी सकते हैं।




पानी. कुत्तों के लिए पानी एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व है, क्योंकि यह मनुष्यों के लिए है। यदि एक पिल्ला 4 सप्ताह पुराना है और पहले से ही ठोस खाद्य पदार्थ खाने शुरू कर चुका है, तो पानी की आपूर्ति के लिए भी महत्वपूर्ण है। भोजन में हाइड्रेशन प्रदान किया जाना चाहिए, लेकिन आसानी से सुलभ ताजे पानी की आपूर्ति को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। एक उथले स्पिल-सबूत कंटेनर में ताजा, साफ पानी डालें और इसे हर समय पिल्ले को कम करने की पहुंच में रखें।

मां. यद्यपि नर्सिंग पिल्लों को पानी की आपूर्ति करने की कोई आवश्यकता नहीं है, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि नर्सिंग मां के पास हर समय ताजा पानी की प्रचुर मात्रा में आपूर्ति हो। एक नर्सिंग कुत्ते के लिए उचित पोषण के संबंध में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। पानी का खूब साथ साथ, एक नर्सिंग माँ कुत्ता पर्याप्त कैलोरी है, उन्हें उनकी पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए और कहा कि कैल्शियम और फास्फोरस के साथ उसके शावक के उन लोगों के, संभवतः चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रजनन पिल्ले गाइडप्रजनन पिल्ले गाइड
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
मुझे अपनी माल्टीज़ पिल्ला को कितना खाना चाहिए?मुझे अपनी माल्टीज़ पिल्ला को कितना खाना चाहिए?
एक बोतल के साथ एक पिल्ला कुत्ता उठाओएक बोतल के साथ एक पिल्ला कुत्ता उठाओ
पिल्ले के लिए दूध फार्मूला, कब और इसका उपयोग कैसे करें?पिल्ले के लिए दूध फार्मूला, कब और इसका उपयोग कैसे करें?
किस उम्र में कुत्तों को भोजन खाना शुरू करना चाहिए?किस उम्र में कुत्तों को भोजन खाना शुरू करना चाहिए?
जानें कि आपको अपने पिल्ला को कितना खाना देना चाहिएजानें कि आपको अपने पिल्ला को कितना खाना देना चाहिए
» » 4 सप्ताह के पिल्ले पानी पीते हैं?
© 2021 taktomguru.com