taktomguru.com

योरकी में ट्रेकेआ में समस्याओं के कारण संचालन

यॉर्कशायर टेरियरयदि आपकी प्यारी यॉर्की हंस की तरह भौंकने लगती है, तो शायद वह एक ट्रेकेल पतन से पीड़ित है। यॉर्कशायर टेरियर में यह एक आम समस्या है, जिसका अर्थ है कि ट्राइका बनाने वाली ट्यूब एक चपटा आकार लेना शुरू कर दिया है। सर्जरी के माध्यम से आप मूल रूप से ट्रेकेआ का पुनर्निर्माण कर सकते हैं जो आपके कुत्ते को स्वतंत्र रूप से सांस लेने की अनुमति देगा।

ट्रेकेल पतन. ट्रेकेआ एक घर के बने वैक्यूम नली जैसा दिखता है जिसमें छोटे कार्टिलेजिनस के छल्ले होते हैं जो खुले वायुमार्ग होते हैं। एक सी के रूप में उपास्थि के ये छल्ले पृष्ठीय झिल्ली में शामिल होते हैं जो ट्रेकेआ की लंबाई को चलाता है। जब ये अंगूठियां कमजोर हो जाती हैं और फटकारने लगती हैं तो ट्रेकेआ गिरने लगती है। केंद्र में एक चपटे खंड के साथ दोनों सिरों पर एक खुली ट्यूब visualize।

लक्षण. खांसी के दौरान खांसी के अलावा, यॉर्की में ट्रेकेल पतन के लक्षणों में सांस की तकलीफ और ऊर्जा की कमी शामिल है, आपके कुत्ते के मसूड़ों में नीला रंग विकसित हो सकता है। खांसी और श्वास की समस्याएं उत्तेजित हो जाती हैं जब मौसम उत्साहित होता है या जब मौसम गर्म और अधिक आर्द्र हो जाता है। ट्रेसील पतन के लक्षण आमतौर पर 6 या 7 साल के आसपास यॉर्कि की मध्य आयु में होते हैं। चूंकि स्थिति बढ़ रही है, इसलिए आपको तुरंत अपने कुत्ते को उपचार के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। यद्यपि एंटी-इंफैमेटोरेटरीज और ब्रोंकोडाइलेटर जैसे चिकित्सा उपचार कई कुत्तों की सहायता करते हैं, कुछ अच्छे से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं और ऑपरेशन की आवश्यकता होती है।




ट्राइकल रिंग सर्जरी. एक यॉर्की में ट्रेसील रिंग सर्जरी कार्टिलेजिनस के छल्ले को बदल देती है जो प्लास्टिक प्रोस्थेसिस के छल्ले या निरंतर सर्पिल से चपटे होते हैं। इस तकनीक में ट्रेकेआ के आसपास समर्थन के छल्ले की नियुक्ति शामिल है और ट्रेकेल पतन के नैदानिक ​​संकेतों में उच्च प्रतिशत कमी आई है। ऐसे कुत्तों हैं जिन्हें स्थायी ट्रेकेटोमिस की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि सर्जरी से लैरीनक्स का पक्षाघात हो सकता है। एक ट्रेकोटॉमी एक खुली शल्य चिकित्सा है जिसे ट्राइकिया में शल्य चिकित्सा से बनाया जाता है जिसमें कुत्ते को सांस लेने की अनुमति दी जाती है।

ट्रेकेल सर्जरी. ट्राइकल स्टेंट प्रत्यारोपण सर्जरी में, खुली रखने के लिए ट्रेकेआ के अंदर एक धातु ट्यूब या स्टेंट रखा जाता है। यह आमतौर पर एक विकल्प होता है जब ट्रेसिया में पतन होता है। यद्यपि इसमें उच्च प्रतिशत आकलन है, लेकिन एक मौका है कि कुत्ता मर सकता है। ट्रेसील रिंग सर्जरी पर स्टेंट करने का एक फायदा यह है कि यह एक बहुत तेज़, कम आक्रामक ऑपरेशन है और कुत्तों को अधिक तेज़ी से छुट्टी दी जाती है। दो सर्जरी में से किसी के साथ आपकी यॉर्की को जीवन के लिए दवा लेनी होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या है
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
दिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागतदिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागत
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
ऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआ
कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?
क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
ट्रेकेआ के रोगट्रेकेआ के रोग
» » योरकी में ट्रेकेआ में समस्याओं के कारण संचालन
© 2021 taktomguru.com