taktomguru.com

लैब्राउडल के बारे में उत्सुक तथ्य

पूडल लैब्राडोरलैब्राउडल लैब्राडोर और पूडल के बीच एक क्रॉस है। आप ओबामा परिवार द्वारा अपनाए गए व्हाइट हाउस के नमी नाक कुत्ते द्वारा इसे पहचान सकते हैं और मजाकिया रूप से पुर्तगाली जल कुत्ते के समान दिखने वाले "पहले कुत्ते" के रूप में जाना जाता है।

लैब्राउडल का इतिहास. लैब्राउडल 1 9 88 में स्पॉटलाइट में आया जब एक ऑस्ट्रेलियाई प्रजनक ने सफलतापूर्वक लैब्राडोर और मानक पूडल को अंधे के लिए एक गाइड कुत्ता बनाने के लिए पार किया जो लोगों के लिए एलर्जी से फर और डैंड्रफ के लिए अच्छी उपस्थिति हो सकती थी। अमेरिकी प्रजनकों के कुछ ही समय बाद पेश किया गया, नस्ल को एक शांत और हाइपोलेर्जेनिक व्यवहार के साथ एक गाइड कुत्ते होने के लिए लोकप्रियता मिली।

Labrapoodle के आकार. पूडल की तरह, लैब्राउडल तीन अलग-अलग आकारों में पाया जा सकता है: मानक, मध्यम या लघु। मानक लैब्राउडल 22 इंच से कम है और परिपक्वता तक पहुंचने पर 45 पाउंड से अधिक वजन का होता है। मध्यम आकार का लैबप्रूडल 17 से 31 इंच की ऊंचाई तक पहुंचता है और इसका वजन 25 से 45 पाउंड होता है। लघु लैब्राउडल 14 से 16 इंच लंबा है और वजन 25 पाउंड से कम है।




Labrapoodle फर. इसकी संकर प्रकृति के कारण, लैब्राउडल के कोट के बनावट और रंग भिन्न होते हैं। लैब्राउडल फर का बनावट ऊन, कठोर, बहुत घुंघराले या ऊन की तरह मुलायम हो सकता है। रंग तन, सोना, लाल, काला, भूरा या टैब्बी हो सकता है। अधिकांश लैब्राफूडल्स में कोई गंध नहीं होती है और थोड़ी सी फर होती है, हालांकि कुछ ऐसे हैं जिनमें मजबूत लैब्राडोर जीन होते हैं, कुछ और फैलते हैं और कुछ गंध होती है।

सुविधाओं. अपने माता-पिता की दौड़ के जीनों में दृढ़ता से निहित सबसे उत्कृष्ट गुणों से धन्य, लैब्राफूडल्स स्वाभाविक रूप से सहज, सामाजिक, स्नेही और ट्रेन करने में आसान हैं। ये कुत्ते उत्तेजना चाहते हैं, कंपनी की आवश्यकता है और विशेष रूप से छोटे बच्चों के साथ परिवारों के लिए महान कुत्ते साबित हुए हैं।

लोकप्रिय संस्कृति में Labrapoodles. Labrapoodles लोकप्रिय संस्कृति में एक जगह पर कब्जा कर लिया है, यहां तक ​​कि शब्द स्क्रैबल खिलाड़ियों के लिए ऑक्सफोर्ड अंग्रेजी शब्दकोश में भी शामिल किया गया है। मशहूर बोर्ड गेम मोनोपोल में और इस लोकप्रिय हाइब्रिड को "यहां और अब" गेम के अपने संस्करण में लैब्राउडल के साथ स्कॉटिश टेरियर को बदल दिया गया है। दान के क्षेत्र में, लैब्राउडल लकी, भगवान द्वारा एक भरवां आलीशान खिलौना टेलर का इस्तेमाल अमेरिकी कैंसर सोसाइटी और अन्य उल्लेखनीय कारणों के लिए धन जुटाने के लिए किया गया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
कम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकारकम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकार
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
» » लैब्राउडल के बारे में उत्सुक तथ्य
© 2021 taktomguru.com