taktomguru.com

हीरा टोर्टोलस के बारे में सब कुछ

डायमंड टोर्टोलस के बारे में सब कुछ

टोर्टोला डायमंड

टोर्टोला डायमंड की उत्पत्ति ऑस्ट्रेलिया और इंडोनेशिया में हुई है. यह पक्षी जियोपेलीया किस्म का हिस्सा है, जिसके भीतर यह सबसे छोटी प्रजातियों में से एक है। वे आमतौर पर विशेष गर्मी के क्षेत्रों में रहते हैं, हालांकि हमेशा पानी के पास रहते हैं। कभी-कभी, हम उन्हें पार्क और बगीचों के पास देख सकते हैं। 1 9वीं शताब्दी के अंत में डायमंड टोर्टोइज को यूरोप में आयात किया गया है, जो आज aviaries में एक बहुत लोकप्रिय प्रजाति है। वे पक्षियों की देखभाल शुरू करने वालों के लिए एक अच्छा विकल्प हैं - वे प्रतिरोधी और ग्रेनिवोरस हैं।

कछुए और कबूतर के समूह में, कछुआ हीरा सबसे शांत प्रजाति है और घर के अंदर एक एवियरी के लिए सबसे उपयुक्त है। वे आमतौर पर कम और लंबे समय तक टोन में संवाद करते हैं, तुरंत तेज़ कॉल के बाद।

इसकी पंखों में मुख्य tonality ग्रे है, जिनके सफेद पंख इकट्ठा होते हैं उनके पंखों द्वारा वितरित किया जाता है। यह वह गुण है जो इस प्रजाति को अलग करता है, क्योंकि यह पिंट्स पेश करने के लिए अपनी तरह का एकमात्र ऐसा है। उसकी आंखों को एक नारंगी हेलो से घिरा हुआ है। इसका वजन आमतौर पर 23 और 32 ग्राम के बीच होता है।

अपने पंखों का रंग और नारंगी हेलो की चौड़ाई उनकी आंखों में ऐसे गुण होते हैं जो अक्सर अपने लिंग के भेद को अनुमति देते हैं। मादाओं में आमतौर पर सबसे अधिक पंख वाले पंख होते हैं और सबसे पतले नारंगी हेलो होते हैं।




कछुए हीरे कई अलग-अलग रंग दिखा सकते हैं. पहले लोगों में सभी चांदी के पंख थे, लेकिन अब आप क्रीम, फुल्वो, लाल भूरा और नीले संस्करण देख सकते हैं।

यदि प्रत्येक जोड़े में प्रत्येक जोड़े को रखा जाता है तो कबूतर बेहतर रहते हैं, एक समूह के रूप में उन्हें एक साथ रखने की बजाय। नर एक ही प्रजाति के अन्य पुरुषों के प्रति थोड़ा आक्रामक होते हैं।

कछुए के हीरे के पिंजरे को पक्षी को अपने पंखों को पूरी तरह से खोलने की अनुमति देनी चाहिए सलाखों को छूए बिना। यह आवश्यक है कि उन्हें पानी और भोजन डालने के लिए दो हैंगर और दो स्थानों के साथ प्रदान किया जाए। यदि पिंजरे कछुए को स्वतंत्र रूप से उड़ने की इजाजत नहीं देता है, तो इसे दिन में कम से कम कुछ घंटे, घर के अंदर या सीमित जगह में छोड़ दिया जाना चाहिए।

हीरा कछुए एवियरी के तल पर होना पसंद करते हैं और बीज की तलाश करते समय इसे काटते हैं. पिंजरे के नीचे धातु सलाखों से नहीं बनाया जाना चाहिए, क्योंकि इससे उनके पैरों को नुकसान पहुंचाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
मुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओंमुर्गी और इसकी भौतिक विशेषताओं
दुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवरदुनिया में सबसे पुराने या सबसे पुराने जानवर
क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?क्या आप जानना चाहते हैं कि एक कछुआ कितनी पुरानी है?
डायमंड फिजेंटडायमंड फिजेंट
उल्लू और संबंधित (2 भाग) की भावना।उल्लू और संबंधित (2 भाग) की भावना।
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।
» » हीरा टोर्टोलस के बारे में सब कुछ
© 2021 taktomguru.com