taktomguru.com

कॉकर स्पैनियल में गिरता है

कॉकर स्पैनियल (14)जब आप अपने प्यारे कॉकर स्पैनियल की खूबसूरत भूरे रंग की आंखों को देखते हैं तो आप देख सकते हैं कि वह आपके लिए जो प्यार महसूस करता है, लेकिन आप उनमें बादलों के इलाकों को भी देख सकते हैं। इसका मतलब है कि वह मोतियाबिंद विकसित कर रहा है, एक जेनेटिक आंख की बीमारी जो नस्ल में आम है। सौभाग्य से, सर्जरी आमतौर पर एक अच्छा परिणाम है।

मोतियाबिंद. मोतियाबिंद आपके कुत्ते की आंखों के लेंस को बादल बनाता है और एक या दोनों आंखों में दिखाई दे सकता है। चूंकि कॉकर स्पैनियल आनुवंशिक रूप से मोतियाबिंद विकसित करने के लिए पूर्वनिर्धारित है, यह अपेक्षाकृत युवा कुत्तों में दिखाई दे सकता है। वंशानुगत मोतियाबिंद कुत्तों में एक से चार वर्ष की आयु के बीच दिखाई देते हैं। जब वे कुत्ते को प्रकट करते हैं तो उस बिंदु से नहीं देख सकते हैं कि यह आंखों में है। कुछ मोतियाबिंद हल्के होते हैं और आकार में वृद्धि नहीं करते हैं या धीरे-धीरे बढ़ते हैं, जबकि अन्य कम समय में अंधापन पैदा कर सकते हैं। वे ग्लूकोमा और यूवेइटिस समेत अन्य आंखों की समस्याओं का भी कारण बन सकते हैं। अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में हमेशा प्रशिक्षित पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

निदान. पशुचिकित्सक को यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कुत्ते की आंखों की जांच करनी चाहिए कि अस्पष्टता एक और आंख की स्थिति के बजाय मोतियाबिंद है। आप एक पशुचिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं, विशेष रूप से आप कॉकर स्पैनियल से परिचित हैं कि आपको यह बताने के लिए कि क्या आपको सर्जरी करना है। सर्जरी जटिल है और आपकी मदद की आवश्यकता है लेकिन यह आपके कुत्ते की दृष्टि को बहाल करने के लायक है।




सर्जरी. क्योंकि वंशानुगत मोतियाबिंद तेजी से प्रगति कर सकते हैं, पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ गैर-वंशानुगत मोतियाबिंद वाले कुत्ते होने से पहले सर्जरी की सिफारिश कर सकते हैं। यह एक फायदा हो सकता है क्योंकि मोतियाबिंद के साथ कई पुराने कुत्ते संज्ञाहरण और सर्जरी के लिए अच्छे उम्मीदवार नहीं हैं। छोटे कुत्तों के लिए, फैकोमल्लिफिकेशन के रूप में जाना जाने वाला एक सुधार विधि पसंद का उपचार है। आपके कुत्ते को एक दवा दी जाती है जो पूर्ण पक्षाघात का कारण बनती है, मुझे पता है कि यह एक डरावनी फिल्म की तरह लगता है, लेकिन यह प्रक्रिया के दौरान आंखों को झपकी नहीं देती है। लेंस ध्वनि तरंगों, हटाए गए और एक कृत्रिम लेंस लगाया गया है के साथ विघटित है। आपके कुत्ते को एलिजाबेथ हार पहनना चाहिए, जिसे आमतौर पर "शर्म की शंकु" कहा जाता है और आपको सूजन को कम करने के लिए आंखों की बूंदों को लागू करना चाहिए। यह 100 प्रतिशत होने से पहले महीने हो सकता है लेकिन वसूली के बाद आपकी आंख ठीक होनी चाहिए।

विचार. मोतियाबिंद एकमात्र आंख की समस्या नहीं है जो आमतौर पर कॉकर स्पैनियल को प्रभावित करती है क्योंकि वे विशेष रूप से इस नस्ल में कमजोर होती हैं। ग्लूकोमा, प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी, चेरी आंख, सूखी आंख और अन्य आंख की समस्याएं आपके कुत्ते की दृष्टि को नुकसान पहुंचा सकती हैं। यदि आप माता-पिता को देखने के लिए एक पिल्ला खरीदते हैं और आपको दोनों के आंखों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हैं। प्रजनक को पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ या कैनाइन आई रजिस्ट्री फाउंडेशन के माता-पिता की आंखों के लिए एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र दिखाना चाहिए। हालांकि, सभी देखभाल के बावजूद, कुछ आंख की समस्या तब तक नहीं होती जब तक कि कुत्ता मध्यम आयु वर्ग या वयस्क न हो। संभावित कुत्तों को दूर करने या जितनी जल्दी हो सके इसे करने की कोशिश करने के लिए हर साल अपने कुत्ते को एक नेत्र रोग विशेषज्ञ से परीक्षा लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते में मोतियाबिंद: उन्हें रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में मोतियाबिंदकुत्तों में मोतियाबिंद
कुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
कुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करेंकुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करें
लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuatedलघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
आँखों की बीमारियां: मोतियाबिंदआँखों की बीमारियां: मोतियाबिंद
कॉकर स्पैनियल में आंखों के रोगकॉकर स्पैनियल में आंखों के रोग
कैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिएकैसे एक कॉकर स्पैनियल स्नान करने के लिए
क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…
» » कॉकर स्पैनियल में गिरता है
© 2021 taktomguru.com