taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता के बारे में

किसानों का कूड़ाअमेरिकी केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर कुत्ता कुत्ते की सबसे लोकप्रिय नस्ल है। यह नस्ल न्यूफाउंडलैंड में एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में पैदा हुआ, गर्म और ठंडे मौसम दोनों में प्रयोग किया जाता है और यह उन कुत्तों में से एक है जो लोगों को सबसे अधिक सहायता प्रदान करते हैं। लैब्राडोर को एक तरह का स्वभाव, अपने सभी मालिकों और बहुत सारी ऊर्जा के प्रति वफादारी के कारण विशेषता है। वे छोटे और घने फर के साथ बड़े होते हैं, वेबबेड दीपक आपको तैरने और बर्फ में चलने में मदद करते हैं। उन्हें अक्सर अपनी कुत्ते और पुलिस कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता है क्योंकि उनकी प्राकृतिक बुद्धि और आसानी से उन्हें प्रशिक्षित किया जा सकता है।

रंग. अमेरिकी केनेल क्लब तीन प्रकार के लैब्राडोर को पहचानता है: काला, पीला और चॉकलेट। काला लैब्राडोर एक ठोस काला है और उसके शरीर पर कोई अन्य रंग धब्बे नहीं है। पीले लैब्राडोर जरूरी नहीं है कि यह एक ठोस पीला हो क्योंकि यह क्रीम से लाल या स्ट्रॉबेरी में भिन्न हो सकता है और इसके बावजूद इसे पीले लैब्राडोर माना जाता है। चॉकलेट लैब्राडोर एक हल्के भूरे रंग से एक काले रंग में बदलता है। अमेरिकी केनेल क्लब के पंजीकरण के लिए, इन नस्लों को अपने शरीर में एक ही रंग को अन्य अंक के बिना बनाए रखना चाहिए। इसके बावजूद, कुत्तों जो प्रदर्शनी में भाग नहीं लेते हैं, छाती या शरीर के अन्य हिस्सों पर सफेद धब्बे हो सकते हैं।

रजत लैब्राडोर सिल्वर लैब्राडोर को संयुक्त राज्य अमेरिका की रजिस्ट्री और न ही यूनाइटेड किंगडम के ब्रीडर एसोसिएशन द्वारा "चांदी" के रूप में मान्यता प्राप्त है। ये क्लब केवल चॉकलेट, पीला और ब्लैक लैब्राडोर रिकॉर्ड करते हैं। हालांकि, 1 9 80 के दशक के बाद से रजत लैब्राडोर मौजूद है और इसे शुद्ध शुद्ध लैब्राडोर माना जाता है। यह वही भौतिक विशेषताओं है जैसे दूसरों की ऊंचाई, वजन, वेबबेड पैर और सिर के आकार के मामले में। इस रंग की प्रतियां ढूंढना अधिक कठिन है।




फील्ड लैब्राडोर. क्षेत्र का लैब्राडोर लैब्राडोर कुत्ता की दौड़ में एक अनौपचारिक भेद है। यह विशेष रूप से एक कुत्ते को संदर्भित करता है जो क्षेत्र के काम के लिए पैदा होता है। वे लम्बे, हल्के होते हैं और अन्य लैब्राडोर की तुलना में अधिक नाक होते हैं। वे चॉकलेट, काले या पीले रंग के किसी भी रंग में पाए जा सकते हैं। उन्हें एकेसी द्वारा अमेरिकी लैब्राडोर के रूप में भी जाना जाता है, उनकी मानक ऊंचाई 57 से 62 सेमी पुरुषों में सबसे ज्यादा है।

प्रदर्शनी के लैब्राडोर. क्षेत्र के लैब्राडोर की तरह, प्रदर्शनी का लैब्राडोर एक अनौपचारिक संप्रदाय है और इसकी रजिस्ट्री के लिए क्लबों द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। यह लैब्राडोर एक विशिष्ट प्रकार के कुत्ते के शो के लिए पैदा हुआ था। लैब्राडोर क्षेत्र की तुलना में यह आमतौर पर छोटा और मोटा होता है और इसमें एक राउंडर चेहरे होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
Labradors और बाल फैलानाLabradors और बाल फैलाना
सीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉससीमा कोल्ली और लैब्राडोर रेट्रिवर नस्लों के बीच का क्रॉस
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?क्या एक छोटा सा सुनहरा कुत्ता है?
लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहासलैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
» » लैब्राडोर कुत्ता के बारे में
© 2021 taktomguru.com