taktomguru.com

फ्रेंच epagneul नस्ल




मूल: फ्रांस
विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 56 - 61 सेमी।
पुरुष का वजन: 24 - 25 किलो लगभग।
मादा का आकार: 55 - 5 9 सेमी।
मादा का वजन: 24 - 25 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 175 - समूह 7
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
इस कुत्ते की उत्पत्ति अनिश्चित है और कई परिकल्पनाएं हैं जिन्हें इसे समझाने की कोशिश करने के लिए आगे रखा गया है। इसका नाम "स्पेन" या पुराने फ्रांसीसी "espaigner" से आएगा जिसका अर्थ है "झूठ बोलना"। हां, फ्रांसीसी एपग्नुल को वर्तमान नमूना कुत्तों के पूर्वजों के रूप में माना जाता है।
तापमान और चरित्र
बहुत प्यारी प्रकृति, एक कुत्ता बुन्जो और अविश्वसनीय बुद्धिमान है, जो लगातार सीखने के इच्छुक है। यह चरम के लिए एक संवेदनशील कुत्ता है। असल में, उनकी संवेदनशीलता ऐसी है कि यह एक कुत्ता है जिसके लिए मुलायम और नाजुक शिक्षा की आवश्यकता होती है। यद्यपि शिकार उसका पहला व्यवसाय है, फिर भी उनकी सामाजिकता और मिठास उन्हें एक ऐसा कुत्ता बनाती है जो सभी जीवन शैली को अपनाना चाहती है, जब तक कि वह हर दिन लंबे समय तक चलता है। वफादार और स्नेही कुत्ता, यह एक कुत्ता भी है जो अपने मालिक पर निर्भर करता है, अकेलापन नहीं लेता है।
शारीरिक विशेषताओं
सुरुचिपूर्ण और जोरदार असर के कारण, फ्रेंच एपग्नुल अपने सभी कार्यों में एक महान बुद्धिमानी को प्रसारित करता है। मध्यम आकार और गोलाकार की खोपड़ी के साथ, उसके कान छोटे और थोड़ा गोल होते हैं। क्रॉस स्पष्ट रूप से दिखाई देने के साथ इसकी पीठ कम है और इसके कंधे तिरछे और मांसपेशी हैं।
ट्रफल का रंग कुत्ते के आवरण के रंग पर निर्भर करेगा, हालांकि एक नियम के रूप में यह अंधेरा है। उसकी आंखें एम्बर और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं। उनके बाल घने, ठीक और सामान्य रूप से चिकनी हैं, हालांकि यह फ्रिंज पर थोड़ा सा लहर है। इसकी पूंछ लगभग 10 सेमी उपाय करती है। लेकिन कुछ नमूने हैं जिनके बिना पैदा किया जा सकता है, जिसे वह "अनुरान" कहते हैं
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्सकैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
नस्ल भालूनस्ल भालू
अंग्रेजी सेटर नस्लअंग्रेजी सेटर नस्ल
आयरिश सेटर नस्लआयरिश सेटर नस्ल
Papillon नस्लPapillon नस्ल
जापानी epagneul नस्लजापानी epagneul नस्ल
छोटा गैस-नीलाछोटा गैस-नीला
» » फ्रेंच epagneul नस्ल
© 2021 taktomguru.com