taktomguru.com

ब्रेटन स्पैनियल

ब्रेटनअन्य नाम ब्रिटनी, ब्रेटन

ब्रेटन प्यारे, दयालु, अच्छे और परिवार के कुत्ते हैं। गोल्डन रेट्रिवर के अलावा, आपको एक अच्छे परिवार कुत्ते को खोजने के लिए कड़ी मेहनत की जाएगी। जीवंत और मजेदार, ब्रेटन हमेशा कालीन पर रोल करने, पिछवाड़े में खेलने या सोफे पर गले लगाने के लिए तैयार होते हैं।

भार: 28 से 33 पाउंड, ऊंचाई: 17 - 21 इंच

आदर्श मानव साथी: परिवार, एकल, सेवानिवृत्त, संवेदनशील लोग। ये कुत्ते बहुत स्वागत करते हैं और बच्चों, मेहमानों और अन्य कुत्तों सहित परिवार में हर किसी के साथ मिलते हैं, जो वास्तव में उनके आकर्षण को आग लग सकता है।

ब्रेटन स्पैनियल हमेशा खुश करने के लिए उत्सुक हैं और ट्रेन करने में बहुत आसान हैं। यदि आप आज्ञाकारिता या शिकार प्रतियोगिताओं करते हैं, तो ये कुत्ते जल्दी से आदेश सीखते हैं और उन्हें असाधारण रूप से निष्पादित करते हैं। और यदि आप आउटडोर अभ्यास पसंद करते हैं, तो वे दौड़ने के लिए एकदम सही साथी हैं।




चीजें आपको जानना चाहिए. ये कुत्ते लोगों के लिए उन्मुख हैं। उन्हें लंबे समय तक घर या यार्ड में अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए। अगर वे ऊब जाते हैं या लापरवाही करते हैं, तो वे बगीचे में खुदाई कर सकते हैं, फर्नीचर पैरों पर चबा सकते हैं या अन्य प्रकार की समस्याओं का प्रदर्शन कर सकते हैं।

घर कुत्तों और रिश्तेदारों होने के बावजूद, उनके पास एक मजबूत शिकार वृत्ति है। जब ब्रिटनी एक वृद्धि या मैदान में बाहर निकलते हैं, तो गिलहरी और अन्य क्रिटर्स आसानी से उन्हें फैल सकते हैं, और इन कुत्तों को घूमना पसंद है। इसलिए, उन्हें एक पक्षी अभयारण्य के माध्यम से चलने के लिए ले जाने पर उन्हें खाड़ी में रखें।

एक स्वस्थ ब्रेटन स्पेनिश 12 साल तक जीवित रह सकता है। यह एक स्वस्थ नस्ल है, हालांकि कुछ सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं में हिप डिस्प्लेसिया और मिर्गी शामिल हैं। ये कुत्ते दूल्हे के लिए काफी आसान हैं। संक्रमण को रोकने के लिए नियमित रूप से अपने कान साफ ​​करना याद रखें।

ब्रेटन-स्पैनियलइतिहास. फ्रांसीसी प्रांत के लिए नामित जहां उनका जन्म हुआ, ब्रिटनी को शिकार कुत्ते के उत्कृष्टता के रूप में जन्म दिया गया। ऐसा माना जाता है कि, प्रारंभिक वर्षों में, कुछ ब्रितानी स्प्रिंगर स्पैनियल के साथ मिश्रित होते थे, या कम से कम उसी प्रजनन मार्ग का पालन करते थे, जिसे कई वर्षों तक "फ्रेंच स्पैनियल" कहा जाता था। ब्रेटन स्पैनियल को पहली बार 1 9 07 में नस्ल के रूप में पहचाना गया था। आज, वे दुनिया भर में शो कुत्तों, शिकारी और प्रिय साथी के रूप में मनाए जाते हैं।

दिखावट. ब्रिटनी स्पैनियल या ब्रिटनी मध्यम आकार के, कॉम्पैक्ट होते हैं, लंबे पैर और थोड़ा पंख वाले फर के साथ। उनके सिर मध्यम लंबाई के होते हैं जिसमें गोलाकार खोपड़ी, तेज स्नैप और छोटे त्रिकोणीय कान होते हैं जो चेहरे के पास लटकते हैं। उनकी सनकी एम्बर आंखों में एक बुद्धिमान और सतर्क अभिव्यक्ति होती है। डूपिंग कंधे और गहरी छाती के साथ, ब्रिटनी संतुलन और ताकत प्रदर्शित करते हैं। उनकी पूंछ या तो बहुत छोटी या कोई नहीं है, और उनकी मोटी, लहरदार या चिकनी कोट नारंगी और काले से यकृत और सफेद में भिन्न हो सकती हैं। सामान्य रूप से, ब्रेटन स्पैनियल शक्ति और चपलता को जोड़ती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)कुत्ते नस्लों | Espagneul ब्रेटन (ब्रेटन स्पेनिश)
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
ब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्लब्रेटन स्पेनिश कुत्ते नस्ल
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
कुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती हैकुत्ते जिन्हें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है
दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
उन लोगों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते जिनके पास पहले से ही बिल्ली हैउन लोगों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते जिनके पास पहले से ही बिल्ली है
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
» » ब्रेटन स्पैनियल
© 2021 taktomguru.com