taktomguru.com

चिहुआहुआ के प्रकार

चिहुआहुआ दुनिया में कुत्ते की सबसे छोटी नस्ल है और हकीकत में, केवल दो प्रकार के चिहुआहुआ, सेब हेड या हिरण के सिर होते हैं, दोनों फर छोटे या लंबे हो सकते हैं।

कई चिहुआहुआसचिहुआहुआ सभी प्रकार के रंगों और आकारों में आते हैं, और एकमात्र कारक जो उनके मानकों को परिभाषित करता है वह कुत्ते का वजन है। नतीजतन, चिहुआहुआ की ऊंचाई अन्य कुत्ते नस्लों की तुलना में काफी भिन्न होती है।

विभिन्न प्रकार के चिहुआहुआस

हालांकि एक चिहुआहुआ चिकनी बालों वाली और लंबे बालों वाले चिहुआहुआ के बीच कोई आनुवंशिक अंतर नहीं है, इन अमेरिकी केनेल क्लब के रूप में केवल दो मान्यता प्राप्त किस्मों, दोनों ब्रिटेन में केनेल क्लब द्वारा कर रहे हैं।

  • सीधे बाल के साथ चिहुआहुआ। इन कुत्तों के छोटे बाल होते हैं, लेकिन उनके नामों के बावजूद वे बिल्कुल चिकनी नहीं हैं। उनकी कोट बहुत नरम हो सकती है या कच्ची लग सकती है।
  • लंबे बाल के साथ चिहुआहुआ। लंबे बालों वाली चिहुआहुआ में अपने छोटे बालों वाले समकक्ष की तुलना में वास्तव में एक चिकनी और चिकनी कोट, नरम है। इसके बाल लंबे और मुलायम होते हैं और इसका आंतरिक फर बालों वाला होता है। आश्चर्य की बात है, वे छोटे बालों वाले से कम शेड। उन्हें ज्यादा तैयारी की आवश्यकता नहीं है और किसी भी क्लिपिंग की आवश्यकता नहीं है। आपके कोट को इसकी अंतिम लंबाई तक बढ़ने में कुछ सालों लग सकते हैं।
  • सेब के चिहुआहुआ सिर। यह सबसे आम चिहुआहुआ है। एक सेब के आकार में कुत्ते के सिर का आकार, नाम को जन्म देता है। उसकी खोपड़ी जबड़े से व्यापक है और उसका माथे नाक से अचानक उगता है। सिर के शीर्ष में मध्य में एक छोटा इंडेंटेशन होता है। यह सब सेब के आकार और उपस्थिति में योगदान देता है। आम तौर पर, उन्होंने हिरण के नेतृत्व वाले चिहुआहुआस की तुलना में आंखों, छोटे निकायों और बड़े सिर उगलते हैं।
  • चिहुआहुआ हिरण सिर। कोई भी चिहुआहुआ जिसमें विशिष्ट सेब के आकार के सिर नहीं होते हैं, हिरण के सिर के रूप में जाना जाता है, छोटे हिरण के समान, इस प्रकार के चिहुआहुआ में एक ढलान वाला माथे और एक छोटा और लंबा सिर होता है। वे नाजुक झुंड की तरह लम्बे और पतले होते हैं। उनकी नाक भी लंबी हैं।

चिहुआहुआ चाय कप




चाय कप चिहुआहुआ चिहुआहुआ के प्रकार नहीं हैं।

  • पहचाना नहीं गया इन चिहुआहुआस, जिन्हें छोटे खिलौने, जेब, मिनी या लघु चिहुआहुआस भी कहा जाता है, नस्ल मानकों को मान्यता नहीं देते हैं।
  • चालबाज़ियों। नस्लों ने लोगों को अपने पैसे के साथ भाग लेने के लिए मनाने के लिए, सबसे छोटे कुत्ते को संभव बनाने का प्रयास किया है। ये कुत्ते अन्य चिहुआहुआस से छोटे होते हैं, लेकिन उच्च कीमत के साथ।

चिहुआहुआ के रंग

चिहुआहुआ रंगों की एक विस्तृत विविधता में आते हैं, और किसी भी रंग की तुलना में कोई रंग अधिक मूल्यवान नहीं होता है।

  • आम रंग लाल, पंख, क्रीम, चॉकलेट, नीले और काले होते हैं।
  • ठोस, दाग, छिड़काव। चिहुआहुआ काला या ठोस सफेद या रंगों और डिज़ाइनों के संयोजन में हो सकता है।

चिहुआहुआ, वजन, आकार और रंग, साथ ही त्वचा और सिर के प्रकार की ऊंचाई में भिन्नताएं हैं। यह आश्चर्य की बात है कि, वास्तव में, केवल दो प्रकार के चिहुआहुआ हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्ताचिहुआहुआ कुत्ता
सबसे छोटा कुत्ता क्या है?सबसे छोटा कुत्ता क्या है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
पेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना हैपेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना है
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
एक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसानएक Longhair चिहुआहुआ के स्वामित्व के फायदे और नुकसान
एक चिहुआहुआ और मिश्रित पेकिंगज़एक चिहुआहुआ और मिश्रित पेकिंगज़
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
चिहुआहुआचिहुआहुआ
» » चिहुआहुआ के प्रकार
© 2021 taktomguru.com