taktomguru.com

डोबर्मन पिंसर पिल्ले के बारे में सब कुछ

ब्लू डोबर्मनयद्यपि एक डोबर्मन गार्ड कुत्ते के उत्कृष्टता के रूप में हो सकता है, लेकिन एक डोबी पिल्ला सुरक्षा से कहीं अधिक प्रदान करता है। मालिकों और परिवार के सदस्यों के साथ बहुत स्नेही और स्नेही, यह महान कुत्ता भी आज्ञाकारी है। अपने पिल्ला को सही तरीके से सिखाएं और यह आपके बाकी के जीवन के लिए आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा।

प्रशिक्षण। सभी कुत्ते के लिए अच्छा प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है, लेकिन यह विशेष रूप से डोबी पिल्ला के लिए महत्वपूर्ण है। वह एक बड़ा और मजबूत लड़का है, लेकिन उसे यह जानना है कि बुराई से अच्छा कैसे अंतर किया जाए। वह आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में शायद एक उत्कृष्ट कुत्ता है क्योंकि वह बुद्धिमान है, जल्दी से सीखता है और अपने मालिक को खुश करना चाहता है। डोबर्मन को न केवल प्रशिक्षण को आत्मसात करने के लिए प्रतिष्ठा है, बल्कि इसे बनाए रखने के लिए। इसका मतलब है कि एक पिल्ला को आसानी से सीखना चाहिए, उदाहरण के लिए, अपना होमवर्क नहीं करना चाहिए, अगर उसे सही ढंग से और लगातार पढ़ाया जाता है।

व्यायाम करें। जैसा कि आप जानते हैं, डोबी पिल्ला में बहुत सारी ऊर्जा है और उसे बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है। यह दौड़ने या लंबी सैर के लिए जाने के लिए एक अच्छा साथी है। क्योंकि दौड़ बुद्धिमान और एथलेटिक है, इसे चपलता, फ्लाईबॉल, फ्रिसबी या अन्य शैलियों में शामिल करने पर विचार करें। अगर इस कुत्ते को पर्याप्त व्यायाम नहीं मिलता है, तो इसकी ऊर्जा और प्राकृतिक उत्साह विनाशकारी व्यवहार का कारण बन सकता है। आपके डोबी को शारीरिक स्थिति को बनाए रखने और ऊर्जा जलाए जाने के लिए न केवल व्यायाम करने की आवश्यकता होती है, बल्कि मानसिक उत्तेजना भी होती है।




व्यक्तित्व। डोबर्मन अपने मालिकों के प्रति बहुत वफादार हैं, वास्तव में परिवार के सदस्य बन रहे हैं। वे हमेशा सतर्क और सक्रिय होते हैं। अब, एक अनिश्चित स्वभाव के साथ एक आर्केन डोबर्मन मित्रों और परिवार को धमकाता है, जो बाधा बनता है। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ डोबर्मन को मालिकों को नियम निर्धारित करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ता उसके पीछे आता है। यह शर्मीली मालिकों के लिए नस्ल नहीं है।

स्वास्थ्य मुद्दे यह एक सम्मानित ब्रीडर से अपने पिल्ला doberman खरीदने के लिए, स्वास्थ्य और कुत्ते के स्वभाव सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। आम वंशानुगत समस्याओं दौड़ कार्डियोमायोपैथी में शामिल हैं, थक्के विकार वॉन Willebrand रोग, हिप dysplasia सिंड्रोम Wobbler (रीढ़ की हड्डी के संपीड़न) (संयुक्त की कुरूपता), प्रगतिशील शोष रेटिना (नेत्र रोग कि अंधापन की ओर जाता है) और हाइपोथायरायडिज्म (थायरॉयड ग्रंथि के हार्मोनल अपर्याप्त उत्पादन)।

वयस्क उम्र एक वर्ष के भीतर, आपका पिल्ला एक वयस्क कुत्ता होगा जिसमें ऊंचाई 24 और 28 इंच के बीच होगी, वजन 66 और 88 पाउंड के बीच होगा। इसके छोटे कोट को न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता होती है, केवल कभी-कभी ब्रशिंग होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?डोरमैन को भौंकने से कैसे रोकें?
पिल्ला पिंसरपिल्ला पिंसर
Grunts के माध्यम से एक Doberman का व्यवहारGrunts के माध्यम से एक Doberman का व्यवहार
डोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाहडोबरमैन पिंचर के चरित्र और परवाह
डोबर्मन की देखभाल कैसे करेंडोबर्मन की देखभाल कैसे करें
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » डोबर्मन पिंसर पिल्ले के बारे में सब कुछ
© 2021 taktomguru.com