taktomguru.com

हूपो पक्षी जानकारी

हूपो पक्षी जानकारी

हूपो पक्षी जानकारी

हुपु: उपप्पा epops

परिवार: Upúpidos।

आदेश: Coraciiformes।

वर्गपक्षी

विवरण और उत्पत्ति: मध्यम आकार के, 25-28 सेमी की लंबाई के साथ, इस साधारण पक्षी, इतनी दिखावटी और विस्तृत भौगोलिक वितरण, एक आनुपातिक सिर है, अंधेरे आंखों के साथ, बहुत बड़ा नहीं, और खड़े पंखों का एक विशिष्ट बुन, जिसका अंत काला रंग में रंगीन होता है , शेष गुलाबी गुलाबी गुलाबी है। चोंच लंबा, पतला और घुमावदार है। शरीर, अच्छी तरह से पंख वाला, अपेक्षाकृत stubby है, और पैर, गहरे भूरा, scaly, मजबूत काले नाखूनों में खत्म होता है। हूपो पक्षी

Variegated पंख का रंग सिर, नाप, गर्दन, छाती और पीठ के पूर्व भाग पर लाल ओचर दिखाई देता है। सफ़ेद या हल्के रंगों में प्रमुख स्वर से फ्लेक्स और पेट गायब हो जाते हैं। पंखों, पूंछ और पीठ के पीछे काले सफेद धारियों के साथ चित्र होते हैं, चौड़े, अन्य सफेद, अधिक दुर्लभ और संकीर्ण होते हैं। वे उत्तरी क्षेत्रों, एशिया और अफ्रीका का एक बड़ा हिस्सा, खेतों, जंगलों, उद्यानों और उद्यानों में, कृषि क्षेत्रों के किनारे जंगली इलाकों में बसने के अलावा यूरोप में रहते हैं। यूरोप के उत्तरी क्षेत्रों में पैदा होने वाली आबादी, इबेरियन प्रायद्वीप के दक्षिण में या अफ्रीकी महाद्वीप में मौसमी प्रवासन करती है।

लंबी उम्र: आठ-दस साल, तेरह चौदह वर्षों से निपटने के लिए असाधारण रूप से प्रबंधन करते हैं।




आवास: उन्हें एक बाहरी एवियरी की आवश्यकता होती है जो सर्दी ठंड या बाहरी-इनडोर से अच्छी तरह से संरक्षित है, जो अन्य प्रजातियों द्वारा कम आबादी वाला है। उनके पास मध्यम आकार के दो या तीन पुराने पेड़ होना चाहिए, कुछ गहरे खोखले, जहां घोंसला होना चाहिए। अंतरिक्ष, बिजली और समशीतोष्ण जलवायु की मांग के लिए की जरूरत, बेईमानी से महक चूजों के अलावा उसे बहुत लोकप्रिय मेजबान नहीं करना है, हालांकि आउटडोर रखरखाव आसान और कुछ हद तक बोझिल।

खाद्य: मूलतः कीटभक्षी, आप Coleoptera और Lepidoptera लार्वा की बड़ी मात्रा का उपभोग करना चाहिए, यह भी तितलियों, पतिंगे, कैटरपिलर, मक्खियों, मकड़ियों और कीड़े आकर्षित कर सकते हैं। हमेशा के लिए स्वच्छ पानी और कीटाणुओं के लिए एक सार्वभौमिक भोजन है, जो अलग भूख से स्वीकार करेंगे।

हूपो पक्षी जानकारी

चरित्र और व्यवहार: वे, जोड़ों में रखा जा सकता है, यहां तक ​​कि छोटे दूसरे के साथ रहने वाले बशर्ते कोई जनसंख्या है कि वहाँ और है कि अन्य प्रजातियों अधिमानतः granivorous पक्षी हैं: goldfinches, suckers, गौरैयों, आदि जुलूस बेहद परिष्कृत और अनुष्ठान है, प्रशंसा के योग्य एक शानदार स्थान का गठन।

दैनिक देखभाल: खाद्य और पानी का प्रशासन, विशेष रूप से जीवित, विविध और प्रचुर मात्रा में भोजन इन उत्सुक पक्षियों के संरक्षण और प्रजनन के लिए सीमित हो सकता है। ठंड सर्दियों के तापमान से पिंजरे की रक्षा करना भी आवश्यक है, यहां तक ​​कि एक या दो इन्फ्रारेड दीपक भी स्थापित करना।

प्रजनन: एक पेड़ के खोखले में, अप्रैल या मई में संभोग के बाद, महिला पांच से आठ अंडे, देता है जो पक्षियों के बच्चे मां ने ऊष्मायन के अठारह दिनों के बाद। लड़कियां जीवन के तीन या चार सप्ताह बाद उड़ती हैं। घोंसले की बुरी गंध छोटे बच्चों के स्राव के लिए जिम्मेदार है, जो अपने आप को संभावित दुश्मनों से बचाने के लिए जिम्मेदार हैं जो अपने घोंसले में फिकल बूंदों को एक महान दूरी पर और अविश्वसनीय उद्देश्य से फेंकते हैं। वे साल में दो बार पैदा कर सकते हैं।

रोगों: उन्हें पतंग और पियोजिलोस द्वारा उपनिवेशित किया जा सकता है और कैप्टिव पक्षियों में लगभग सभी सामान्य प्रेमों का सामना करना पड़ सकता है।

हूपो पक्षी जानकारी

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
Bonebreaker पक्षी मेक्सिकोBonebreaker पक्षी मेक्सिको
स्पैरो: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं और प्रकारस्पैरो: विशेषताओं, वे क्या खाते हैं, जहां वे रहते हैं और प्रकार
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।
कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
» » हूपो पक्षी जानकारी
© 2021 taktomguru.com