taktomguru.com

एक जर्मन पिंसर को शिक्षित कैसे करें

ब्लू डोबर्मनजब आप जर्मन पिंसर हासिल करने का निर्णय लेते हैं तो आप वहां सबसे बुद्धिमान और प्रशिक्षित नस्लों में से एक चुनते हैं। आपको अपने जर्मन पिंसर के प्रशिक्षण में दृढ़ और निरंतर बने रहना चाहिए और उसे अपने अच्छे व्यवहार के लिए इनाम देना चाहिए, लेकिन आपको उसे अपना होमवर्क करने से तुरंत रोकना होगा।

तत्व की आपको आवश्यकता है

• कुत्तों के लिए कैंडी

चरण 1. अपने जर्मन पिंसर को उस स्थान पर ले जाएं जो आपको निश्चित समय पर परिचित है। यह नस्ल पुनरावृत्ति के माध्यम से सबसे अच्छा सीखता है, इसलिए इसे हर दिन एक ही समय में लें ताकि यह उसका व्यवसाय कर सके। आपको इसे सुबह के पहले घंटे में और रात के साथ-साथ भोजन के बाद बिस्तर पर जाने से पहले हमेशा ले जाना चाहिए। पिल्ले को प्रत्येक भोजन के बाद पांच से 30 मिनट और दिन के दौरान हर 30 मिनट से एक घंटे छोड़ने की जरूरत होती है।




चरण 2. जब आपका पालतू घर में निकलता है तो शांत रहें लेकिन दृढ़ रहें। जर्मन पिंसर अक्सर पैक के नेता बनना चाहता है और अगर उनका मालिक बहुत आराम से है तो इसे लेना चाहता है। जब आपका पालतू घर के अंदर निकलता है तो आपको इसे तुरंत ले जाना चाहिए और उसे अपने निर्दिष्ट स्थान पर ले जाना चाहिए ताकि वह वहां समाप्त हो जाए।

चरण 3 प्यार के साथ अपने जर्मन पिंसर को पुरस्कृत करें और उसे बाहर जाने की जरूरत होने पर उसे एक इलाज दें। यह आपको सकारात्मक अनुभव के रूप में प्रशिक्षण देखने में मदद करेगा और आप इसे करने के लिए बाहर जाने का आनंद लेंगे।

युक्तियाँ. यदि आप अपने पालतू जानवर को हर बार इलाज करने की ज़रूरत नहीं है, तो उसे बाहर जाने की जरूरत है, तो आप उसे अपना पसंदीदा खिलौना दे सकते हैं।

चेतावनी। घर के अंदर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने जर्मन पिंसर को दंडित करने से आपको प्रशिक्षण से डरना पड़ेगा और इसे हासिल करने में अधिक समय लगेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बुजुर्गों के लिए सबसे अच्छा मध्यम आकार के गार्ड कुत्तोंबुजुर्गों के लिए सबसे अच्छा मध्यम आकार के गार्ड कुत्तों
ऑस्ट्रियन पिंसर के बारे में उत्सुक तथ्यऑस्ट्रियन पिंसर के बारे में उत्सुक तथ्य
लघु पिंसरलघु पिंसर
एक डोबर्मन पिंसर की देखभालएक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
इतिहास और उत्पत्तिइतिहास और उत्पत्ति
लघु पेंसर और जर्मन पिंसरलघु पेंसर और जर्मन पिंसर
Schnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxviiSchnauzer और पिंसर। राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रजनन xxvii
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
लघु पिंसरलघु पिंसर
» » एक जर्मन पिंसर को शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com