taktomguru.com

एक बिचॉन फ्रिस खाने के किस प्रकार का खाना चाहिए?

बिचॉन फ्राइज़आपके छोटे बिचॉन फ्रिसे की बड़ी भूख है और आपको सबसे अच्छा भोजन देने से न केवल आपकी भूख को संतुष्ट किया जाएगा बल्कि आंतरिक रूप से और बाहरी रूप से आपके शरीर को मजबूत कर सकता है। कुछ खाद्य पदार्थ सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं से भी बच सकते हैं जो कुत्तों को प्रभावित करते हैं और विशेष रूप से उनकी नस्ल को प्रभावित करते हैं।

मांस पहले आता है. एक बिचॉन फ्राइज़ के आहार को मांस के चारों ओर घूमना चाहिए, इसलिए आपके भोजन में कम से कम 50 प्रतिशत होना चाहिए। यदि आप वाणिज्यिक भोजन खरीदते हैं या घर से पके हुए भोजन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि गुणवत्ता वाले मांस का स्रोत केंद्रीय घटक है। आप कुक्कुट, मछली, भेड़ का बच्चा, हिरण और अन्य मांस दे सकते हैं। इस नस्ल में त्वचा की समस्याएं और एलर्जी आम हैं, इसलिए आपको त्वचा में सुधार करने और एलर्जी और त्वचा की समस्याओं से जुड़ी सूजन से निपटने में मदद करने के लिए जंगली सामन जैसे अपने पालतू ओमेगा -3 समृद्ध मछली देना चाहिए। ।

फल और सब्जियां जोड़ें. मांस के अलावा आपका बिचॉन ताजा भोजन का आनंद ले सकता है, हालांकि कुछ अंगूर, एवोकैडो और प्याज जैसे कुत्तों के लिए जहरीले होते हैं। यदि आप किसी घटक के बारे में निश्चित नहीं हैं तो आपको उन्हें देने से पहले पता लगाना चाहिए। कुत्तों में गाजर, ब्रोकोली, उबचिनी, मटर और खरबूजे सहित कई खाद्य पदार्थ खाते हैं, जैसे मनुष्यों की प्राथमिकताएं होती हैं। फल और सब्जियां आपके पालतू जानवर के आहार का एक चौथाई हिस्सा हो सकती हैं, इसलिए पोषण लेबल की जांच करें या खाद्य कंटेनरों को खिलाएं। ताजा फल और सब्जियों में एंटीऑक्सिडेंट प्रतिरक्षा में वृद्धि कर सकते हैं और एलर्जी से लड़ सकते हैं।




स्वस्थ वसा का उपयोग करें. वसा आहार का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं क्योंकि वे पाचन को धीमा करते हैं और पोषक तत्वों के बढ़ते अवशोषण की अनुमति देते हैं - कई वसा होते हैं जिनमें आवश्यक फैटी एसिड भी होते हैं जो बिचॉन फ्रिसे में सूजन से लड़ने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए, भगवा तेल, जंगली सामन तेल और सरडाइन तेल में आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा को ठीक कर सकते हैं और एलर्जी और कई अन्य बीमारियों से जुड़ी सूजन को कम कर सकते हैं। वसा में आहार के लगभग 15 से 20 प्रतिशत शामिल होना चाहिए, इसलिए अपने कुत्ते के भोजन में तेल जोड़ें या पोषण लेबल जांचें और आवश्यकतानुसार पूरक करें।

प्राकृतिक अवयव. कैंसर एक बिचॉन की मृत्यु का मुख्य कारण है और आहार का सामना करने का एक प्रभावी तरीका है। विषाक्त पदार्थों और गैर-प्राकृतिक अवयवों को कम करने के लिए ताजा सामग्री दें। ये अवयव बिचॉन के शरीर में तनाव को कम करते हैं, संरक्षक, कृत्रिम स्वाद और रसायनों जैसे इथॉक्सीक्विन, बीएचए, बीएचटी और प्रोपेलीन ग्लाइकोल से बचते हैं जो कई पालतू खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं। उन खाद्य पदार्थों से बचें जो आपके बिचॉन सोया, मकई और गेहूं के ग्लूटेन की तरह पूरी तरह से पच नहीं सकते हैं। मूल बातें के लिए चिपके रहें और आपके छोटे पालतू जानवर वयस्क के रूप में स्वस्थ रह सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनोंकुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
अपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजनअपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजन
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?
माल्टीज़ बिचॉन को खिलाानामाल्टीज़ बिचॉन को खिलााना
» » एक बिचॉन फ्रिस खाने के किस प्रकार का खाना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com