taktomguru.com

मेस्टिज़ो डोबर्मन के बारे में

एक मेस्टिज़ो डोबर्मन के बारे में कैसे बात कर सकती है जब इसे शुद्ध ब्रेड रेस माना जाता है? ठीक है, तुम यह विचार है कि एक doberman शुद्ध नस्ल कुत्तों की नस्लों में से एक माना जाता है पर मुस्कान कर सकते हैं, यह देखते हुए कि doberman मूल रूप से Rottweiler, doberman जर्मन, greyhounds, टेरियर्स और दौड़ Beauceron का एक मिश्रण है। यह विचार मूल रूप से कार्ल Doberman, जो पूर्वी जर्मनी में एक कर एकत्रित किये हैं और क्रुद्ध लोग हैं, जो करों का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं थे का सामना करना पड़ा था, इसलिए doberman न केवल अपने स्वामी की एक रक्षक के रूप में उभरा है, लेकिन यह भी एक शक्तिशाली निष्पादक के रूप में देखा जाने के लिए पर्याप्त मजबूत।

doberman-कूनहाउंडरेस डॉबर्मन - डोबर्मन मेस्टिज़ोस। मूल डोबर्मन नस्ल निश्चित रूप से सुरुचिपूर्ण दुबली मांस मशीन नहीं थी जिसे अक्सर कुत्ते के कार्यक्रमों में पुरस्कार लेने के लिए देखा जाता है। वह एक लंबे बालों वाले कुत्ते, मध्यम आकार के, व्यापक छाती और भारी हड्डियों के साथ था। ग्रेहाउंड ने 1 9 00 के दशक में कार्ल डोबर्मन की मृत्यु के छह साल बाद नस्ल के निर्माण के अंतिम चरण में अपनी सुरुचिपूर्ण रेखाएं दीं।

डोबर्मन मूल रूप से एक आक्रामक और एकल मालिक, लड़ने वाले कुत्ते के रूप में पैदा हुआ था। हालांकि, आप अधिक सामाजिक, प्रेमपूर्ण और कम आक्रामक तनाव पाने के लिए अन्य कुत्तों के साथ डोबर्मन को मिश्रण करना चाह सकते हैं। शुद्ध नस्ल कुत्तों में से कई प्रजनकों क्योंकि वे धारणा है कि शुद्ध नस्ल तनाव प्रक्रिया में पतला है, कुत्तों के मिश्रण के पक्ष में नहीं हैं। वे समझ में नहीं आता है कि सबसे अच्छा कुत्तों आदेश पिल्ला नस्लों में से एक नई नस्ल में दो मिश्रित का सबसे अच्छा गुण प्राप्त करने के लिए निरंतर मिश्रण के माध्यम से किया गया है है। तो अगर आप मिश्रण, और सिर्फ अच्छे स्वास्थ्य, दीर्घायु, शांत स्वभाव और खुफिया की तलाश में कोई आपत्ति नहीं है, तो आप मिश्रण doberman, कुत्तों के अन्य नस्लों से बनाए कोशिश कर सकते हैं।

डोबर्मन के फायदे क्या फायदे हैं? जब आप doberman मिश्रण के बारे में सोचते हैं, तो आप आनुवांशिक रोगों की विरासत (अंतःप्रजनन द्वारा उत्पादित) एक स्वस्थ, अधिक लचीला और अधिक मजबूत आनुवंशिक लाइन के साथ मिलाया जा रहा है कम करने के विचार में गिर सकता है।

सुनिश्चित करें कि आप डोबर्मन के समान आकार और स्वभाव के मिश्रण के लिए नस्ल का चयन करें। एक छोटी नस्ल के साथ अपने डोबर्मन का प्रजनन करने की कोशिश न करें, क्योंकि आप एक कुत्ते का उत्पादन एक असमान शरीर संरचना और कमजोर शरीर संरचना के साथ कर सकते हैं।




ऐसी दौड़ की तलाश करें जो इतनी आक्रामक न हो, क्योंकि आप नहीं चाहते कि पिता और मां दोनों आक्रामक नस्लें हों, है ना?

डोबर्मन-गोल्डन रेट्रिवर मास्टिज़ोस. एक मिश्रण हमेशा एक शर्त है, क्योंकि आप वास्तव में नहीं जानते कि अंतिम परिणाम क्या होगा, हालांकि, आप संभावित गुणों को जान सकते हैं जो डोबर्मन और सुनहरे कुत्ते के मिश्रण में पाए जा सकते हैं। यह सब प्रमुख जीन पर निर्भर करेगा। इस तरह आप उम्मीद कर सकते हैं-

• एक सुनहरा कुत्ता की शारीरिक उपस्थिति।
• एक सुनहरा कुत्ता की कुछ भौतिक विशेषताओं के साथ एक डोबर्मन की शारीरिक उपस्थिति।
• किसी के भी बुद्धिमत्ता और स्वभाव - सुनहरा कुत्ता या डोबर्मन।
• एक रेटीवर के पुनर्प्राप्ति कौशल और डोबर्मन की ट्रैकिंग क्षमताओं के साथ एक बालों वाले डोबर्मन।

शारीरिक, मानसिक और स्वास्थ्य संयोजन यहां अंतहीन हो सकते हैं। क्या आप जानते थे कि मिश्रित नस्लों (मनुष्यों को एक उदाहरण के रूप में भी) ने कुत्तों (और मनुष्यों) के कुछ सबसे सुंदर उदाहरणों का उत्पादन करने में कामयाब रहे हैं? यही कारण है कि डोबर्मन मिश्रणों के विचार को उत्कृष्ट गुणों के पिल्ले का कूड़ा पैदा करना चाहिए।

तो अब जब आप डोबर्मन मिश्रण और उनके फायदों के बारे में सभी जानते हैं, तो अगली बार जब आप पिल्ला खरीदते हैं तो मैस्टिज़ो डोबर्मन का प्रयास क्यों न करें?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक डोबर्मन कैसे स्नान करेंएक डोबर्मन कैसे स्नान करें
डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएडोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?
» » मेस्टिज़ो डोबर्मन के बारे में
© 2021 taktomguru.com