taktomguru.com

शार पीई

शार पीई पिल्ले

मूल: चीन

नर का आकार: 40 से 54 सेमी तक।

पुरुष का वजन: 38 से 49 सेमी तक।

मादा का आकार: 15 से 20 किलो तक।

मादा का वजन: 14 से 18 केजी तक।

मानक एफसीआई: संख्या 30 9 - समूह 2

मानक एकेसी: समूह 6, साथी कुत्तों

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

शार पीई दौड़ की उत्पत्ति दो ढलानों में विभाजित है। एक कहता है कि दौड़ 2000 साल से अधिक पुरानी होगी। अन्य राज्यों में कहा गया है कि हालांकि यह काफी पुरानी नस्ल है, इसे हाल ही में पुनर्निर्मित किया गया है। निश्चित बात यह है कि दक्षिण चीन के तटीय क्षेत्रों में शार पीई कई शताब्दियों तक अस्तित्व में है।

चीनी में शार पीई का मतलब है "रेत की त्वचा", जो कुत्तों की नस्ल के फर की बनावट की परिभाषा के अनुरूप अच्छी तरह से मेल खाती है: उनके पास सूखे और कठोर बाल हैं। शार पीई कभी पेकिंगीज़ की तरह एक लक्जरी कुत्ता नहीं था, लेकिन इसके विपरीत: यह एक देश का कुत्ता था, जो कि किसान वर्ग द्वारा गार्ड और शिकार के लिए उपयोग किया जाता था। मुकाबले के लिए अपनी शारीरिक योग्यता के कारण, इस उद्देश्य के लिए इसे कई बार इस्तेमाल किया गया था, जिसने उन्हें "चीनी मुकाबला कुत्ता" का अपना पिछला नाम अर्जित किया था।

उन्नीसवीं शताब्दी में, चीन में पश्चिमी देशों के आगमन के साथ, नई दौड़, अधिक शक्तिशाली और अधिक प्रतिस्पर्धी, ने बुलडॉग और मास्टिफ के साथ अपनी उपस्थिति बनाई। स्थानीय जातियों से घिरा हुआ, ये कुत्ते युद्ध की शक्तिशाली मशीनें थे, जो शार पीई से कहीं ज्यादा थीं। उत्तरार्द्ध शायद ही कभी मांग की गई थी और दौड़ मरने लगी। यह गायबता 1 9 50 के आसपास कम्युनिस्ट शासन की स्थापना के सभी कुत्तों पर भारी फीस से और भी तेज हो गई थी।




शार पीई रेस

1 9 60 के दशक के अंत तक, कुछ शार पीई हांगकांग, मकाओ, ताइवान या कुछ सेवानिवृत्त प्रांतों में बचे थे। यह तब होता है जब स्थानीय प्रजनकों ने शार पीई के बारे में भावुक किया है, विलुप्त होने से दौड़ को बचाने के लिए अपने कुछ कुत्तों को खरीदने के लिए पश्चिमी लोगों (और अधिक विशेष रूप से अमेरिकियों) को सतर्क करते हैं।

सामान्य उपस्थिति

यह कुत्ते की एक नस्ल है जिसमें विशेषताएं हैं जो इसे अद्वितीय बनाती हैं। खोपड़ी के झुर्रियों, क्रॉस के स्तर पर गुना, उसके छोटे कान और उसके झुकाव, जो एक हिप्पोपोटामस जैसा दिखता है, जैसा कि हम कहते हैं, विशेषता है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े और मजबूत हैं।

मांसपेशियों और गुना के साथ, उनके हिप्पोपोटामस-जैसे सिर। इसकी आंखें अंधेरे की तरह हैं, मध्यम आयामों, बादाम के आकार और छोटे उच्च कानों के साथ। इसमें एक फ्लैट और चौड़ी खोपड़ी है।

कॉम्पैक्ट निर्माण, वर्ग और एकत्रित, एक मजबूत और मांसपेशी गर्दन है। उसकी पूंछ ऊंची प्रत्यारोपित है, उसके गुदा को उजागर कर रहा है। हम तीन प्रकार की पूंछ पा सकते हैं: घुमाए बिना पीठ पर घुमावदार, अर्द्ध लुढ़का या घुमावदार।

शार पीई कुत्ते

दो प्रकार के बाल होते हैं, बाल "घोड़े के कोट" जो बेहद छोटे बाल होते हैं, या "ब्रश कोट" जिसमें 2.5 सेमी तक थोड़ा लंबा बाल होता है। इसका रंग काला, नीला, भूरा, लाल, रेत रंग और क्रीम रंग हो सकता है। सफेद रंग समर्थित नहीं है।

तापमान और व्यवहार

शार पीई एक मध्यम आकार का कुत्ता है और बहुत सक्रिय है। यह एक शांत, स्वतंत्र और वफादार कुत्ता नस्ल है। शार पीई अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहुत स्नेही कुत्तों हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
चो चोचो चो
CarlinoCarlino
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
एक प्रकार का कुत्ताएक प्रकार का कुत्ता
मध्यम schnauzer नस्लमध्यम schnauzer नस्ल
» » शार पीई
© 2021 taktomguru.com