taktomguru.com

Epagneul bretun की उत्पत्ति

टेक्स्ट: सैंटियागो फर्नाबेन्डे अबिबैन (एफ़िक्स ऑगस्टा बनलिबिस)

जैसा कि कई अन्य शिकार कुत्तों के मामले में, उनकी उत्पत्ति निश्चित रूप से प्राचीन हैं। विलियम Arkwright प्रदर्शित करने के लिए encargу, सूचक और अपने पूर्ववर्तियों के अध्ययन में, कि न तो समय है और न ही prebнblicos सभ्यताओं मिस्र कुत्तों tenнan नमूना की तरह, कम से कम महत्वपूर्ण सबूत अन्यथा दिखाने के लिए नहीं मिला। कुछ फ्रांसीसी लेखकों को दौड़ एपगनेल ब्रेटुन के बारे में संकेत मिलते हैं जिन्हें क्रुसेड्स के समय तक परिकल्पना के अनुसार पता लगाया जा सकता है। प्रतिष्ठित राजवंशविदों द्वारा बचाव की गई ये परिकल्पना, कुछ लेखों पर आधारित हैं और टेपेस्ट्री पाई गई हैं। यद्यपि ऐसा होने की संभावना है, ऐसे कारण हैं जो इस परिकल्पना की अंतर्निहितता का सुझाव देते हैं, खासकर रूपरेखात्मक पहलू में।

Takonium ब्रीडर जोसेफ Lagunas के बोस्टन। प्रस्ताव: सैंटियागो फर्नांडीज ...
Takonium ब्रीडर जोसेफ Lagunas के बोस्टन। प्रस्ताव: सैंटियागो फर्नांडीज ...

Segъn अपनी पुस्तक "सूचक और अपने पूर्ववर्तियों" (लंदन 1906) में विलियम Arkwright को दर्शाता है, epagneul Bretуn के बारे में पहले भरोसेमंद सन्दर्भ cinegйtica के महान सार्वभौमिक काम चौदहवीं सदी से Foix की Gastуn तृतीय गणना लिखा जिसका शीर्षक था "पुस्तक में है शिकार का "।

178 9 की फ्रेंच क्रांति के बाद, फ्रांस में शिकार दृश्य काफी भिन्न होता है, क्योंकि अधिकांश नागरिक शिकार के खेल तक पहुंचने में सक्षम होते हैं। इनमें से कई प्रशंसकों को एक नमूना कुत्ते में दिलचस्पी थी जो ब्रिटनी के क्षेत्र में थी।

18 9 6 में पहली एपगनेल ब्रेटन को अपने मूल क्षेत्र में एक कुत्ते प्रतियोगिता में प्रदर्शित किया गया था। उन्हें "विविध" श्रेणी में नामांकित किया गया था क्योंकि तथाकथित "शॉर्ट-पूंछ ब्रिटान" के समय उसमें कोई नियमित श्रेणी नहीं थी। 1 9 06 में टोलूस में आयोजित एक प्रतियोगिता में इसे पहली बार दौड़ श्रेणी में सम्मानित किया गया था।

1907 में शौकिया क्लब creу जाति के और उस colaboraciуn पशु चिकित्सक ग्रैंड Chavin साथ दौड़ redactу के पहले estбndar aсo के सितंबर में और Maоtre आर्थर Enaud, क्लब Epagneul Bretуn के संस्थापक द्वारा अनुमोदित एक समूह। हम उन्हें एपगनेल ब्रेटुन के विकास का श्रेय देते हैं क्योंकि हम आज जानते हैं। उनका विचार घर्षण गुणों को तेज करना और सफेद और नारंगी रंग की खोज में नमूने पार करना था। ऐसा करने के लिए उन्होंने इतालवी ब्रैको और ब्रैक बोरुबोनिस, शो कुत्तों की दोनों नस्लों का इस्तेमाल किया।




यह शिकारी के बीच प्रथागत था regiуn Bretaсa अपने कुत्तों की पूंछ उन्हें कांटों से भरा scrubland के विशाल विस्तार में चोट लगने से रोकने के लिए कटौती, इसलिए, यह बहुत पूंछ या बहुत ही कम йste बिना कुत्तों के लिए सुविधाजनक था, प्राकृतिक का चयन के माध्यम से प्राप्त ।

Epagneul Bretуn, महाद्वीपीय कुत्ते शो, शिकार करने के लिए सहज गुणों के पास: यह pequeсa आकार है, इसकी expresiуn बुद्धिमान है और cariсosa और किसी भी hбbitat और जलवायु के लिए adapts।

इसका बहुमुखी उपयोग एक समीक्षा से अधिक कुछ है, यह एक वास्तविकता है। किसी भी तरह के इलाके में अनुकूलनीय जिसमें यह शिकार के लिए मौलिक सहायता का कार्य करता है। शिकार की खोज में एपगनेल ब्रेटन खोज की महान कार्रवाई के साथ तेज, ऊर्जावान है, हालांकि अंग्रेजी नमूने के अन्य कुत्तों की तुलना में अधिक फसल। ऊर्जा और क्षमता के साथ, अपने सिर के साथ सुरक्षित रूप से इलाके को मारो। जैसे ही यह शिकार का पता लगाता है, यह अपने सिर को उत्सर्जन की ओर रोकता है और निर्देशित करता है, यह घना हो जाता है, जो इसके आसपास होने वाली किसी भी चीज से उदासीन हो जाता है।

संग्रह के संबंध में, भूमि और पानी दोनों में, हमारे पास एक विशेषज्ञ है। वह आसानी और निर्णय के साथ विकसित होता है, एक पूर्ण तैराक है जिसका शारीरिक संविधान उसे इस माहौल में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। यह सबसे छोटे आकार में अधिकतम गुण है। छोटे लेकिन एक महान दिल के साथ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?
Epagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता हैEpagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता है
सूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएंसूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएं
पॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्लपॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्ल
वे चिली में भटकने और बीमार कुत्तों को त्यागने के लिए एक परियोजना कानून की निंदा करते हैंवे चिली में भटकने और बीमार कुत्तों को त्यागने के लिए एक परियोजना कानून की निंदा करते हैं
नेट का एक अध्ययन यह सुनिश्चित करता है कि "यदि कोई महिला है, तो वे जानवरों के संगठन से संबंधित…नेट का एक अध्ययन यह सुनिश्चित करता है कि "यदि कोई महिला है, तो वे जानवरों के संगठन से संबंधित…
बौना epagneul महाद्वीपीय कुत्ते papillon या तितलीबौना epagneul महाद्वीपीय कुत्ते papillon या तितली
केरी ब्लू टेरियर, इतिहास और उत्पत्तिकेरी ब्लू टेरियर, इतिहास और उत्पत्ति
सैंटियागो डी कंपोस्टेला। Xxviii अंतरराष्ट्रीय कुत्ता शोसैंटियागो डी कंपोस्टेला। Xxviii अंतरराष्ट्रीय कुत्ता शो
» » Epagneul bretun की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com