taktomguru.com

चेहरे पर मुंह को कैसे रोकें

जब वे आपके चेहरे में बाहर आते हैं अनाज

, मुंह या पस्ट्यूल, यह निश्चित रूप से ऐसा कुछ है जिसे आप कुछ भी पसंद नहीं करते हैं। कुछ बहुत परेशान है जो आपकी सुंदरता को प्रभावित कर सकता है, या गंभीर मामलों में भी, आपके आत्म-सम्मान। इसके अलावा, चेहरे के ग्रेनाइट्स उनके पास सबसे अयोग्य क्षणों में दिखने का गुण है, है ना? लेकिन अच्छी खबर यह है कि इसकी उपस्थिति से बचने के कई तरीके हैं।

में CurioSfera.com हम आपकी मदद करना चाहते हैं और हम समझाएंगे चेहरे पर मुंह को रोकने के लिए क्या करना है और अन्य अशुद्धता। इस तरह, आपका रंग हमेशा चमकदार और चमकदार होगा। आप अपनी सारी सुंदरता दुनिया के बाकी हिस्सों में दिखा सकते हैं! 

मुर्गियों, ब्लैकहेड और मुर्गी के बीच का अंतर

लेकिन सबसे पहले यह महत्वपूर्ण है कि आप इन तीन त्वचा स्थितियों के बीच मौजूद अंतरों को जानते हों:

  1. pimples वे बाल follicles में मृत त्वचा, बैक्टीरिया और वसा का संचय है। यदि उचित उपचार किया जाता है, तो उन्हें बिना किसी समस्या के हटाया जा सकता है और बिना किसी निशान के छोड़ा जा सकता है।
  2. काले धब्बे वे मुंह के समान तरीके से शुरू होते हैं, लेकिन इनकी विशेषता है कि वे मेलेनिन संश्लेषित करते हैं। जब वे हवा तक पहुंचते हैं, तो वे ऑक्सीकरण की प्रक्रिया शुरू करते हैं, जिससे उन्हें काला और कड़ा बन जाता है। नतीजतन, वे बहुत अधिक जटिल हैं
  3. अनाज, इसके बजाए, वे बाहर आते हैं क्योंकि छिद्र सेबम से जुड़ा होता है, एक वसा जो शरीर बाल और त्वचा को चिकनाई करने के लिए उपयोग करती है। वे संक्रमित हो सकते हैं, जो लालसा, क्षेत्र की सूजन और पुस पैदा करता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मॉल क्या हैं? अच्छा या बुरा?

क्योंकि मुंह चेहरे में बाहर आते हैं

इससे पहले कि मैं व्याख्या करना शुरू करें युक्तियाँ के लिए चेहरे पर मुर्गियों की उपस्थिति से बचें, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप मुख्य कारणों को जानते हैं क्योंकि अनाज बाहर आते हैं. निम्नलिखित कारणों से अधिकांश लोग उनमें से पीड़ित हैं:

  • बुरा आहार
  • हार्मोनल बदलता है
  • गरीब चेहरे की स्वच्छता
  • तनाव
  • अनुचित उत्पादों का उपयोग

चेहरे के अनाज को कैसे हटाएं

फिर हम चेहरे पर मुर्गियों की उपस्थिति को रोकने के लिए सर्वोत्तम प्रणालियों की व्याख्या करेंगे। उनमें से सभी सिद्ध प्रभावशीलता के साथ:

चेहरे की सफाई

सबसे पहले आपको क्या करना चाहिए चेहरे की त्वचा का विशेष ध्यान रखना। आपको हर दिन एक करना है चेहरे की सफाई ताकि आपका चेहरा अच्छी स्थिति में बना रहता है।

चेहरे की सफाई चेहरा अनाज से बचेंअगर आपको अच्छी सलाह चाहिए, तो सल्फर साबुन यदि आपके पास तेल की त्वचा है तो चेहरे से मुंह को हटाने के लिए यह सही है।

इसके विपरीत, यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो आपको एक का उपयोग करना होगा मॉइस्चराइजर चेहरे के लिए विशिष्ट।

यदि आप अपनी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपनी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त उत्पादों का उपयोग करें।

जब आप समाप्त करते हैं, तो आपको रुचि हो सकती है: अंधेरे सर्कल को खत्म करने के लिए कैसे. (एक नई विंडो में खुल जाएगा)

अपना आहार देखें

यदि आप चेहरे पर मुर्गियों की उपस्थिति को रोकना चाहते हैं, अपने आहार का ख्याल रखना यह एक जरूरी है और आपको इसे प्राथमिकता के रूप में रखना चाहिए।

एक अस्वास्थ्यकर और असंतुलित आहार (बहुत सारे वसा, जंक / जंक फूड और शर्करा) खाने से नकारात्मक रूप से आपकी त्वचा प्रभावित होगी। यह ज्यादातर मामलों में बदल जाता है, जिसमें आपको चेहरे पर मुंह मिलते हैं।

यह आवश्यक है कि आप अधिक सब्जियां और फल खाने के बदले में वसा की मात्रा को कम करें। ये खाद्य पदार्थ एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी प्रदान करते हैं वे अनाज छोड़ने में मदद नहीं करते हैं, मुंह या मुर्गी।

छिद्र छिड़कने से बचें

मुंहासे दिखाई देने के मुख्य कारणों में से एक, खासकर चेहरे में, छिद्रों की बाधा या प्लगिंग है।

तीव्रसम्पीड़न-छिद्र को रोकने-अनाज वाली चेहराआम तौर पर वे आमतौर पर शरीर वसा और पर्यावरण गंदगी से ढके होते हैं।

इससे बचने और छिद्रों को साफ रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है अभ्यास और पसीना.

याद रखें कि बाद में आपको अपनी त्वचा के प्रकार के लिए एक साबुन के साथ स्नान करना चाहिए। 

जब आप समाप्त करते हैं, तो आपको रुचि हो सकती है: डैंड्रफ़ को कैसे खत्म करें. (एक नई विंडो में खुल जाएगा)

चेहरे का बहिष्कार करें

सप्ताह में कम से कम एक बार, यह अनुशंसा की जाती है अपने चेहरे को exfoliate इस क्षेत्र की त्वचा के लिए एक विशिष्ट उत्पाद के साथ।

इस तरह, न केवल आप अनाज की उपस्थिति से बचें और चेहरे पर काले धब्बे, लेकिन आप पहले से ही उन लोगों को खत्म कर देते हैं।

निष्कासन मूल रूप से होते हैं मृत कोशिकाओं का उन्मूलन जो त्वचा पर जमा हो जाते हैं। इस तरह से त्वचा साफ और उज्ज्वल रहती है।

उपयुक्त उत्पादों का प्रयोग करें

आपको हमेशा उपयोग करना चाहिए आपके पास त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त उत्पाद. कई अवसरों पर, मुर्गियां बनाई जाती हैं क्योंकि हम अपनी त्वचा का ठीक से इलाज नहीं करते हैं।

चेहरे के अनाज को रोकने के लिए उचित उत्पादयाद रखें कि यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो आपको इसके लिए उचित और विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करके मॉइस्चराइज करना चाहिए।

लेकिन अगर आपके चेहरे की त्वचा वसा है, तो आपको इसका उपयोग नहीं करना चाहिए क्रीम उस तेल का आधार है। आपको पानी आधारित क्रीम का उपयोग करना होगा।

इस तरह से ऐसा करने के लिए, आप सभी छिद्रों को बहुत अधिक समय तक रहने जा रहे हैं, ग्रेनाइट को बाहर आने से रोकना.




जब आप समाप्त करते हैं, तो आपको रुचि हो सकती है: आपको अपने हाथ कैसे धोना चाहिए.

चेहरे के लिए विशिष्ट उत्पादों का प्रयोग करें

यह बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए हम जोर देते हैं कि आपके चेहरे पर जो भी उत्पाद डाला गया है वह होना चाहिए चेहरे के लिए विशिष्ट उत्पाद. उदाहरण के लिए, मॉइस्चराइज़र, सनस्क्रीन क्रीम या exfoliants।

चेहरे की त्वचा शरीर के अन्य हिस्सों की त्वचा की तुलना में अधिक नाजुक, ठीक और संवेदनशील होती है।

इसलिए, यह तार्किक है कि आपको विशेष ध्यान और देखभाल होना चाहिए, मुर्गियों, ब्लैकहेड, ब्लैकहेड या मुर्गी की उपस्थिति से परहेज करना चाहिए।

बनाओ

यदि आप एक औरत हैं, तो आप जानते हैं कि कई मौकों पर जब आप घर थक जाते हैं तो अपने मेकअप को बनाने में बहुत भारी हो सकती है।

मेकअप को चेहरे के मुंह से बचेंलेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह करने के लिए बिल्कुल जरूरी है, और चेहरे पर मुंह को रोकने के लिए इसे अच्छी तरह से करें।

कई घंटों तक चेहरे पर मेकअप छोड़ने से त्वचा ठीक से सांस नहीं लेती है और छिद्रों के छिद्र को सुविधाजनक बनाता है।

तो लड़कियों ... अगर आप मेकअप को पहले हटा देते हैं तो सोने के लिए कुछ नहीं। 

जब आप समाप्त करते हैं, तो आपको रुचि हो सकती है: क्या आपके नाखूनों को बहुत पेंट करना बुरा है?

नींबू

संक्रमण के इलाज के लिए नींबू के अच्छे गुण और लाभ अच्छी तरह से ज्ञात हैं। इसी तरह, यह है चेहरे पर मुंह से बचने के लिए उत्कृष्ट और सामान्य रूप से पूरी त्वचा।

इस साइट्रस की सबसे अच्छी विशेषता यह है कि यह एक अच्छा अस्थिर है। इसका मतलब है कि त्वचा को साफ और साफ करता है और संभावित अशुद्धियों को समाप्त करता है। लेकिन केवल इतना ही नहीं, इसका एसिड एक बहुत ही शक्तिशाली प्राकृतिक एंटीसेप्टिक है। यह छिद्रों के अंदर बैक्टीरिया का प्रसार असंभव बनाता है।

इसे लागू करने के लिए प्राकृतिक उपचार, नींबू के रस के साथ कपास या धुंध को लगाने के लिए पर्याप्त है और कुछ मिनटों के लिए सीधे प्रभावित क्षेत्र पर लागू होता है। बाद में पानी से साफ करें।

आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: नींबू और इसका फल नींबू.

चावल का पानी

सामान्य रूप से मुंह और त्वचा के इलाज के लिए यह एक छोटा ज्ञात घरेलू उपाय है। एक बार शुरू होने के बाद आपके प्रशिक्षण से बचने का एक अच्छा तरीका।

अनाज के लिए चावल का पानी

आपको रात भर पानी के साथ चावल का एक पूरा गुच्छा सोखना चाहिए। सुबह में, जब सफेद पानी पहले से मौजूद है, इसे त्वचा पर लागू करें। जब तक त्वचा सूख जाती है और पानी से कुल्ला न जाए तब तक छोड़ दें। यह इतना आसान है

आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: चावल और इसकी संपत्ति क्या है.

मुसब्बर वेरा

मुंह सहित लगभग सभी त्वचा की समस्याओं के लिए नंबर एक प्राकृतिक उपाय मुसब्बर वेरा जेल है। इसमें उत्कृष्ट एंटीसेप्टिक और विरोधी भड़काऊ गुण हैं।

सबीला या मुसब्बर वेरा अनाजइसके उपचार और पुनर्जागरण शक्ति के लिए धन्यवाद, यह अनाज की खामियों और अंकों से छुटकारा पाने के लिए सही है।

आपको लंबे समय तक मुसब्बर वेरा का एक पत्ता काटना चाहिए और जेल को अंदर से निकालना चाहिए। सीधे प्रभावित क्षेत्र पर लागू करें और इसे अवशोषित करने दें।

आदर्श रूप से, इसे पूरी रात कार्य करें और सुबह में बहुत सारे पानी से धो लें।

आप स्थिर होना चाहिए

के लिए मुख्य रहस्य अनाज की उपस्थिति को खत्म करें, निरंतर होना और अपने चेहरे को ध्यान और ध्यान देना है जो वे लायक हैं।

याद रखें, द चेहरे की सफाई यह दैनिक और सप्ताह में एक बार होना चाहिए चेहरे का बहिष्कार.

यह भी सलाह दी जाती है कि, यदि संभव हो तो एक पेशेवर चेहरे की सफाई करने के लिए हर तीन महीने में एक सौंदर्य केंद्र में जाने के लिए, जिसे अंग्रेजी में कहा जाता है चेहरे की छीलना.

अंतिम सलाह

अगर हमने आपको जो सलाह दी है, उसके बाद भी आपको अपने चेहरे पर अक्सर मुंह मिलते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने मामले की व्याख्या करने और इसका विश्लेषण करने के लिए त्वचा विशेषज्ञ से जाएं।

दूसरी ओर हम आपको याद दिलाते हैं कि यह पोस्ट केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हमारे पास कोई निदान करने या किसी भी उपचार को निर्धारित करने की शक्ति नहीं है। यदि आपको लगता है कि आपको कोई लक्षण है या कोई असुविधा महसूस होती है तो हम आपको अपने डॉक्टर से मिलने की सलाह देते हैं।

यदि आप अधिक टिप्स एक्सेस करना चाहते हैं या इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चेहरे पर मुंह से कैसे बचें, हम आपको हमारे अनुभाग में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं स्वास्थ्य. यदि आप चाहते हैं, तो आप अपने प्रश्नों को हमारे खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं जो आपको नीचे मिलेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोल्ली की नाककुत्तों में कोल्ली की नाक
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
कुत्तों में त्वचा विकारकुत्तों में त्वचा विकार
खरोंच, (बहुत छोटे लेकिन बहुत खतरनाक पतंग)खरोंच, (बहुत छोटे लेकिन बहुत खतरनाक पतंग)
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
पग्स की झुर्रियों की देखभालपग्स की झुर्रियों की देखभाल
क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?क्या योरकी के आँसू उसके खाने के साथ कुछ करने के लिए करते हैं?
Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।
बॉक्सर, त्वचा परेशानियों और बुरी गंधबॉक्सर, त्वचा परेशानियों और बुरी गंध
कुत्ते की हेलिटोसिस: कारण, उपचार और रोकथामकुत्ते की हेलिटोसिस: कारण, उपचार और रोकथाम
» » चेहरे पर मुंह को कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com