taktomguru.com

कैनाइन इतिहास

इंग्लैंड में पहले केनेल क्लब का निर्माण, अब एक शताब्दी पहले, कुत्ते नस्लों का अध्ययन और रिकॉर्डिंग के काम की शुरुआत को दर्शाता है, जो उनके कॉन्फ़िगरेशन का कारण बनेंगे क्योंकि हम उन्हें आज जानते हैं।
1873 से पहले, कुछ भी निश्चित नहीं है। सहायक दस्तावेजों की कमी के कारण, ज्यादातर मामलों में पर्याप्त वैज्ञानिक आधार के बिना, हमारे पास केवल मौखिक रूप से प्रसारित कहानियां और किंवदंतियों हैं।

कैनाइन कहानियां

हालांकि वे कुछ कुत्तों पर कुछ लेखन पाया गया है, iconographic सबूत, यानी, वर्णनात्मक छवियों जिनमें से हम भरोसा कर सकते हैं की कमी के अभाव में, एक साथ समय के साथ शब्दों के अर्थ में परिवर्तन, विशेष रूप से नाम के साथ , आरक्षण के बिना इन लेखों को स्वीकार करना हमारे लिए असंभव बना देता है, जिसके कारण शोधकर्ता के लिए वास्तविक उपयोगिता नहीं होती है।
उपर्युक्त तिथि से, 1873, कैनिन क्लब द्वारा किए गए विस्तृत रजिस्ट्रार, दौड़ और कठोर चयन के बीच पार से, विभिन्न दौड़ प्राप्त करना संभव बनाते हैं जैसा कि हम आज जानते हैं।
तब तक, सब कुछ कहा के बारे में अपने इतिहास हैं, लेकिन अनुमान कम या ज्यादा प्रशंसनीय, कुछ तथ्यों, प्रलेखन और अध्ययन है कि खाते में इन से, के लिए वर्तमान embodiments लेते हैं, कुछ समानताएं venturing के आधार पर कर रहे हैं।
हम देखते हैं कि कुत्ते नस्लों के इतिहास में दो अलग-अलग अवधियां हैं। कौन सा 1873 के बाद से वापस चला जाता है प्रागैतिहासिक काल में खो दिया है करने के लिए मिलता है, और कहा कि उस तारीख के अध्ययन से और एक कृत्रिम चयनात्मकता अनुभव करते हैं, संभव स्थिर आनुवांशिक कारक है कि शुद्ध नस्लों को जन्म दे की एक श्रृंखला की स्थापना करने के लिए।
इन जातियों के निर्माण के लिए, जानवर की उपयोगिता को मुख्य रूप से ध्यान में रखा गया था। कुछ ने विशेषताओं को पूर्ण किया है कि कुछ कुत्तों पर भूगोल और जलवायु प्रदान किया गया था - इसके विपरीत, केवल फैशन के गुजरने वाले फड के जवाब में।
हालांकि, सभी पशु कारण प्राणियों के समूहप्रियता का लाभ लेने के जो, रूपात्मक मतभेद है कि भावात्मक, विनम्र और वफादार चरित्र है कि आदमी का सबसे अच्छा दोस्त में कुत्ता बना देता है आम में, एक दूसरे को रखने की है हड़ताली भीतर ।

कुत्ते इतिहास




इन दौड़ों का वर्गीकरण, हालांकि काफी समान सामान्य आदेश के बाद, एक देश से दूसरे देश में भिन्न होता है। वास्तव में, कुत्ते की बहुमुखी प्रतिभा पर विचार करते हुए, इसे एक निश्चित समूह में वर्गीकृत करना बहुत मुश्किल है।
यदि समूह उपयोगिता द्वारा निर्धारित किए जाते हैं, तो कौन सा कुत्ता उनमें से केवल एक ही हो सकता है? उदाहरण के लिए कौन सा कुत्ता पालतू नहीं है? हालांकि, इसकी पहली और मुख्य उपयोगिता के आधार पर, प्रत्येक दौड़ उस समूह में शामिल होती है जो इसके अनुरूप होती है।
यहां हम इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन द्वारा स्थापित एक आधार के रूप में लेंगे।

प्रत्येक उन सभी, लगभग विलुप्त या वसूली के कगार पर है, और यहां तक ​​कि उन एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं कर रहे हैं कि और अभी तक कुछ देशों के स्वदेशी नस्लों के रूप में मौजूद प्राकृतिक रूप से विलुप्त दौड़ इस कुछ कठिनाइयों जब पेश करेंगे समूह के भीतर यह समूह को जानने के बिना एक निश्चित दौड़ का पता लगाने का इरादा है, लेकिन इसके लिए हम पाठक को काम की सामान्य अनुक्रमणिका में संदर्भित करते हैं, जो आपको आसानी से इसका पता लगाने की अनुमति देगा।
इसी तरह, यदि आप उस समूह को जानना चाहते हैं जिसमें एक कुत्ते को प्रदर्शनी या प्रतियोगिता में जाने के समय प्रस्तुत किया जाना चाहिए, और यदि वह कुत्ता काम परीक्षणों के अधीन होगा या नहीं, तो आपको फेडरेशन की सूची से परामर्श लेना चाहिए अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान जो कुत्ते वर्गीकरण से संबंधित अनुभाग में शामिल किया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप जानते थे कि कुत्ते पानी काटते हैं?क्या आप जानते थे कि कुत्ते पानी काटते हैं?
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
इराम गार्सियाइराम गार्सिया
क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?
उत्पत्तिउत्पत्ति
» » कैनाइन इतिहास
© 2021 taktomguru.com