taktomguru.com

नस्ल: फ्रेंच बुलडॉग

पत्र द्वारा रेस बी

फ्रेंच बुलडॉग

फ्रेंच बुलडॉग

आकार: मध्यम / वजन: 10 और 12 किलो के बीच / उत्पत्ति: फ्रांस

* इतिहास

फ्रांसीसी बुलडॉग की उत्पत्ति ग्रीस और रोमन साम्राज्य के एपिरस के क्षेत्र के मोलोसोस में वापस जाती है। यह मूल रूप से एक प्रवासक के रूप में है, उन्नीसवीं शताब्दी में अंग्रेजी कपड़ा श्रमिकों द्वारा फ्रांस लाया गया था, यह चीनी पग के प्रकार की माउस नस्लों से पार हो गया था।

कुत्तों की यह नस्ल मूल रूप से कसाई और शिपर्स से जुड़ी थी। बाद में उनके अनोखे पहलू ने उन्हें उच्च समाज और कलाकारों की दुनिया पर विजय प्राप्त की। वह जल्द ही पेरिस के श्रमिकों के बीच सबसे लोकप्रिय कुत्ता बन गया, हालांकि उनके आकर्षण ने लेखक जैसे महान फ्रांसीसी व्यक्तित्वों पर भी जीत हासिल की कोलेट.

फ्रेंच बुलडॉग

* व्यवहार

वह मिलनसार, हंसमुख, चंचल, स्पोर्टी और जागृत है। वह अपने गुरु और बच्चों के साथ विशेष रूप से स्नेही है।

वह परिवार का एक महान प्रेमी है और अपने सभी खेलों में उत्साहजनक रूप से भाग लेने वाले बच्चों के साथ अंतहीन धैर्य बढ़ाता है। बेहद सक्रिय और बहुत सुरक्षात्मक, वह ईर्ष्या बन सकता है।

फ्रेंच बुलडॉग

* मुख्य विशेषताएं




 सिर बहुत मजबूत, चौड़ा और चौकोर होना चाहिए, और त्वचा से ढंकना चाहिए, जो लगभग सममित झुर्री और झुर्री बनाता है। बुलडॉग के प्रमुख को मैक्सिलो-नाक मासफ के संकुचन द्वारा विशेषता है- इस प्रकार खोपड़ी लंबाई में खो गई है जो आयाम में प्राप्त हुई है।
बहुत तनाव से रोको।
नाक: वाइड, बहुत छोटा, उठाया - नाक के खुले खुले, सममित होते हैं और पीछे की तरफ बढ़ते हैं। नाक के झुकाव, साथ ही उठाए गए नाक, हालांकि, एक सामान्य नाक सांस लेने की अनुमति देनी चाहिए।
आंखें: वे अभिव्यक्ति जागने के हैं, वे कम दिखाई देते हैं और विशेष रूप से कानों से अलग होते हैं। वे रंग में अंधेरे हैं, काफी बड़े, अच्छी तरह गोलाकार, थोड़ा उगलते हैं।
कान: आकार में मध्यम, टिप पर आधार और गोल पर व्यापक। वे खड़े हैं- उच्च सेट, लेकिन एक दूसरे के बहुत करीब नहीं है।
शरीर: ऊपरी रेखा रीढ़ की हड्डी के स्तर पर प्रगतिशील रूप से उगती है और फिर पूंछ की तरफ तेजी से उतरती है। 
पूंछ: नितंबों से जुड़ी रंप पर कम-सेट कम। यह आधार पर मोटी है, स्वाभाविक रूप से गठित या झुकता है और टिप पर इंगित करता है।
कोट: यह सुंदर, साटन, तंग, चमकदार और मुलायम है।
रंग: वर्दी फॉन टोन, चाहे टैब्बी या नहीं, या मामूली विस्तारित सफेद पैच के साथ। लियोनाडो, मध्यम या बड़े सफेद के पैच के साथ, टैब्बी चाहे या नहीं। सभी लियोनाडोस बारीकियों को लाल से, दूध से कॉफी तक स्वीकार किया जाता है।

फ्रेंच बुलडॉग

* मेरिट्स

एक विनाशक के रूप में उनके कौशल ने उन्हें जल्द ही व्यापारियों की प्रशंसा अर्जित की, जिन्होंने आज फ्रांसीसी बुलडॉग विकसित करने के लिए नस्ल को सही करने का फैसला किया।

फ्रांसीसी बुलडॉग अपने असाधारण और हास्यपूर्ण उपस्थिति से बहुत अवगत है और जानता है कि अपने अच्छे हास्य को खुश करने और संक्रमित करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ हजारों और एक विद्रोहियों का आविष्कार करके इसका लाभ कैसे उठाया जाए।

फ्रेंच बुलडॉग

* टिप्स

सबसे अधिक जटिल जटिलताओं आकार या अतिरिक्त वजन में असंतोष से संबंधित हैं और श्वसन संकट, हृदय संबंधी जटिलताओं और रीढ़ की हड्डी की समस्याओं के रूप में गंभीर हो सकती है। उनमें से सभी पर्याप्त आकार के स्वस्थ माता-पिता के पिल्ला चुनकर और आहार देखकर रोकना आसान है।

फ्रांसीसी बुलडॉग तीव्र ठंड के प्रति संवेदनशील है क्योंकि यह उच्च तापमान है और दोनों चरम सीमाओं से संरक्षित किया जाना चाहिए।

नस्ल विभिन्न तरह के कैंसर, जन्म दोष और त्वचा एलर्जी प्रवृत्ति विकसित करने के लिए एक चिंता का विषय है, लेकिन एक प्रति उचित चुना कम से कम बारह साल के लिए एक पूर्ण और सुखी जीवन होगा।

अपनी मांसपेशियों को बनाए रखना जरूरी है, लेकिन बिना अतिरिक्तता के। उन्हें अपनी शक्तिशाली मांसपेशियों को बनाए रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए। छोटी दैनिक सवारी बहुत अधिक दौड़ या कूदने से बेहतर अभ्यास होती है, क्योंकि यह आपके जोड़ों को प्रभावित कर सकती है।

फोल्ड और झुर्री के साथ आपकी त्वचा को कुछ नियमितता से धोया जाना चाहिए। आपकी आंखों को भी देखभाल की ज़रूरत है: एक विशिष्ट आंख लोशन का उपयोग करके दैनिक सफाई।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ताफ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ता
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
फ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता हैफ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता है
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
फ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओंफ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओं
बोर्डेक्स के बुलडॉग की उत्पत्ति और इतिहासबोर्डेक्स के बुलडॉग की उत्पत्ति और इतिहास
» » नस्ल: फ्रेंच बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com