taktomguru.com

पाउडरपफ क्या है?

Image35शायद आपने चीनी क्रिस्टेड के नाम से जाने वाली बेकार दौड़ के बारे में सुना है। यदि एक अशक्त कुत्ते होने का विचार आपको खुश नहीं करता है, तो चीनी क्रेस्टेड पाउडरपफ नामक थोड़ा बालों वाले संस्करण में भी आता है। दोनों प्रकार एक ही कूड़े में पैदा पिल्ले हो सकते हैं।

इतिहास. चीनी क्रेस्टेड का पूर्वज अफ्रीकी अश्वशक्ति कुत्ता है जो एशिया के व्यापारियों के नेतृत्व में है। उनका मानना ​​है कि चीनी ने इन अशक्त कुत्ते के एक छोटे से संस्करण का निर्माण किया है। उन्नीसवीं शताब्दी तक यह नहीं था कि चीनी क्रेस्टेड यूरोप में जाना जाता था और बीसवीं शताब्दी के प्रारंभिक वर्षों से अमेरिका में लोकप्रियता हासिल करना शुरू कर दिया था। 1 99 1 तक अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा नस्ल को मान्यता नहीं मिली थी।

दिखावट. जब पाउडरपफ पूरी तरह से विकसित होता है तो यह ऊंचाई में 11 से 13 सेंटीमीटर के बीच उपाय करता है और वजन 5 से 12 पाउंड तक होता है, जिसमें नर महिलाओं की तुलना में बड़े होते हैं। ठीक और नाज़ुक हड्डियों के इस कुत्ते में एक रेशमी, बढ़िया और चिकना कोट होता है जो उसके पूरे शरीर को ढकता है। नस्ल किसी भी ठोस रंग या रंगों के संयोजन का हो सकता है। जब पाउडरपफ चलता है तो वह अपनी पूंछ उसकी पीठ पर ले जाता है। दोनों संस्करणों को hypoallergenic माना जाता है। यद्यपि कोई भी दौड़ वास्तव में हाइपोलेर्जेनिक नहीं है, कुत्तों को एलर्जी वाले लोगों को चीनी क्रेस्टेड या पाउडरपफ के साथ कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है।




स्वभाव. मीठा और संवेदनशील पाउडरपफ अपने मालिक से प्यार करता है, उसे खुश करना चाहता है और उसके साथ खेलना चाहता है। वह आपकी भावनाओं को समझने में सक्षम है जो वह आपको अच्छा महसूस करने के लिए कर सकता है। वह अन्य पालतू जानवर पसंद करता है हालांकि वह बड़े कुत्तों के साथ खेलने के लिए बहुत नाजुक हो सकता है। यह बच्चों के लिए भी सच है, हालांकि वे छोटे बच्चों को पसंद करते हैं, लेकिन वे बहुत मुश्किल खेल सकते हैं और उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं। क्योंकि वह इतना सतर्क कुत्ता है, वह एक अच्छा अभिभावक हो सकता है। इसकी संवेदनशीलता के कारण, यह एक शांत और कम सक्रिय घर में बेहतर है।

देखभाल और प्रशिक्षण. पाउडरपफ को सप्ताह में एक या दो बार अच्छी ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। इन छोटे कुत्तों को अधिक वजन खाने की अनुमति है अगर वे अधिक वजन खाने की अनुमति है। अपने पिल्ला को ज्यादा नाराज न करें और उसकी अपील में आग्रह करने का आग्रह करें। यह एक बुद्धिमान और सक्रिय कुत्ता है जो चपलता और अन्य कुत्ते के खेल में चमक सकता है। इस सुंदर कुत्ते के साथ एक समस्या हो सकती है जब वह खुद को राहत देने के लिए प्रशिक्षण देने की बात आती है। यह जरूरी है कि आप सख्त दिनचर्या बनाए रखें और धैर्य रखें लेकिन अंत में आप इसे प्राप्त करेंगे। यह संभव है कि कुछ समय पर आपका पाउडरपफ घर के अंदर अपनी जरूरतों को पूरा करेगा जब मौसम खराब हो जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता हैयिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता है
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
चीनी shar pei कुत्ते नस्लचीनी shar pei कुत्ते नस्ल
थाई crested कुत्ताथाई crested कुत्ता
चीनी crested बौने नस्ल कुत्तेचीनी crested बौने नस्ल कुत्ते
चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
कंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैंकंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैं
बालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैंबालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैं
कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?
» » पाउडरपफ क्या है?
© 2021 taktomguru.com