taktomguru.com

न्यूफाउंडलैंड नस्ल के लक्षण

न्यूफाउंडलैंड दौड़

रेस न्यूफाउंडलैंड

ये कुत्तों के आकार के लिए खड़े हो जाते हैं, क्रॉस की उनकी ऊंचाई 71 सेमी तक पहुंच जाती है और उनका वजन 68 किलोग्राम होता है। मादा आमतौर पर पुरुषों की तुलना में कुछ हद तक छोटी होती हैं। इसकी महान शारीरिक शक्ति और प्रतिरोध न्यूफाउंडलैंड कुत्ते को एक शानदार बचावकर्ता या उत्कृष्ट अभिभावक बनाता है। वे काले या भूरे रंग में पाए जा सकते हैं, कुछ नमूनों में छाती या पैरों पर सफेद धब्बे हो सकते हैं।

एक साथी कुत्ते के रूप में यह व्यावहारिक रूप से नामुमकिन है, यह बहुत स्नेही, वफादार और बुद्धिमान है. यह अपने मालिक को जल्दी से अनुकूल बनाता है, जो हर जगह पूजा करेगा और उसका पालन करेगा। यह बच्चों को बहुत बचाता है और वे उनके साथ खेलना पसंद करते हैं। उनके पास बहुत धैर्य है और आक्रामक नहीं है। उनके प्रशिक्षण को अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं है, हालांकि इस चरण के दौरान हमारे पास दृढ़ता और दृढ़ता होनी चाहिए।

न्यूफाउंडलैंड कुत्ता बहुत गतिशील है, हमेशा कुछ कार्य करने के लिए तैयार है चाहे कितना मुश्किल हो. इस नस्ल के सबसे हड़ताली विवरणों में से एक अपने पैरों हैं, जिनमें एक अंतःविषय झिल्ली है जो उन्हें अच्छे तैराक बनने में मदद करती है। पानी के बहुत प्रतिरोधी, इसकी प्रचुर मात्रा में और मोटी कोट, इसे खराब मौसम से बचाने में मदद करता है। अगर हम इन शारीरिक विशेषताओं को अपनी बहादुरी और राहत प्रदान करने की सहज क्षमता में जोड़ते हैं, तो हम इस बात का स्पष्टीकरण देंगे कि हम उन्हें अक्सर कठिन परिस्थितियों में वीर बचाव का प्रदर्शन क्यों करते हैं।

न्यूफाउंडलैंड कुत्ता
न्यूफाउंडलैंड कुत्ता



कुत्ते की इस नस्ल के साथ देखभाल करने के लिए देखभाल

न्यूफाउंडलैंड कुत्ता बीमारियों से प्रतिरोधी है, उनका औसत जीवन 14 साल है लेकिन किसी भी जीवित व्यक्ति की तरह, उन्हें कुछ देखभाल की ज़रूरत है, उनमें से हम उन लोगों को उजागर करेंगे जिन्हें हम सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं:
एक बहुत ही सक्रिय कुत्ते होने के लिए दैनिक व्यायाम करना आवश्यक है, या तो उचित जगहों पर चलना, उन्हें वापस लाने या तैरने के लिए वस्तुओं को फेंकना।

विशेष रूप से स्नान के बाद या जब आप तैर रहे हों तो अपने कानों का ख्याल रखें. संक्रमण को रोकने के लिए इसे साफ और सूखा जाना चाहिए। प्रत्येक कान में अल्कोहल बोरिकाडो की 2 बूंद डालने के बाद शुष्क होने के बाद इसकी सिफारिश की जाती है।
पिल्ले से अपने भोजन को उचित रूप से नियंत्रित करें क्योंकि इस नस्ल में वजन हासिल करने की प्रवृत्ति है।
जबकि वह एक पिल्ला है, हमें किसी न किसी खेल से बचना चाहिए या उसे उन जगहों पर रखना चाहिए जहां वह अपने जोड़ों को संभावित चोटों से बचने के लिए गिर सकता है।
पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित टीकाकरण और अपमानजनक योजना का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्लबोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
न्यूफाउंडलैंड का व्यवहारन्यूफाउंडलैंड का व्यवहार
न्यूफ़ाउन्डलंडन्यूफ़ाउन्डलंड
न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़
» » न्यूफाउंडलैंड नस्ल के लक्षण
© 2021 taktomguru.com