taktomguru.com

चिहुआहुआ चाय कप का डेटा

चिहुआहुआ तसीता डी तेकिसी भी तरह से आप उन्हें बुलाते हैं, चिहुआहुआ चाय चाय या जेब चिहुआहुआस कप, ये छोटे कुत्ते छोटे होते हैं। जब वे पिल्ले होते हैं तो वे वास्तव में एक कप चाय के अंदर फिट होते हैं। यद्यपि ये शर्तें आधिकारिक दौड़ के नाम नहीं हैं, लेकिन वे आपको यह बताने के लिए वर्णनात्मक हैं कि वे एक छोटी दौड़ के सबसे छोटे सदस्यों के बारे में बात कर रहे हैं।

Tallas. एकमात्र चीज जो चिहुआहुआ चाय कप को किसी अन्य चिहुआहुआ से अलग बनाती है उसका आकार है। यहां तक ​​कि एक बड़ा चिहुआहुआ भी 6 पाउंड से अधिक वजन नहीं करना चाहिए। कोई न्यूनतम वजन नहीं है लेकिन चाय कप आमतौर पर 3 पाउंड या उससे कम वजन का होता है। जबकि आप आकार के बारे में पूरे दिन बहस कर सकते हैं, चाहे बड़े हों या नहीं, कई लोग इन छोटे कुत्तों को बहुत आकर्षक पाते हैं। ध्यान रखें कि एक छोटा पिल्ला अभी भी एक पूर्ण आकार का वयस्क बन सकता है, इसलिए यदि आपका दिल एक छोटे से में है तो आपको माता-पिता को देखना चाहिए। छोटे माता-पिता इस संभावना को प्रभावित करते हैं कि पिल्ला छोटा होता है क्योंकि यह विकसित होता है।

ध्यान. चिहुआहुआ कप चाय का चयन करने का मतलब है कि आपको थोड़ा अतिरिक्त देखभाल प्रदान करने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है, खासकर जब कुत्ता युवा होता है। उनके बेहद छोटे आकार के कारण, ये पिल्ले हाइपोग्लाइसेमिया के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। वे कुछ घंटों में कम रक्त शर्करा के शिकार हो सकते हैं और कुछ प्रजनकों को किसी ऐसे व्यक्ति को पिल्ला नहीं बेचता जो पहले कुछ महीनों में पूरे दिन घर नहीं रहेगा। यहां तक ​​कि वयस्क चाय कप भी इन समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं और भोजन छोड़ने पर विशेष देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। मकई सिरप की एक त्वरित खुराक आमतौर पर मदद कर सकती है, हालांकि पशु चिकित्सक को कॉल करना सबसे अच्छा है।




चिहुआहुआ चाय कप. यद्यपि कई प्रजनकों ने चिहुआहुआ कप चाय को बुलाए जाने पर जोर दिया, लेकिन चिहुआहुआ के अमेरिकी क्लब ने कहा कि नस्ल के भीतर आकार भिन्नताएं सामान्य हैं और चिहुआहुआ सिखाई जैसी कोई चीज नहीं है। कुछ प्रजनकों का नाम इस नाम का उपयोग करता है क्योंकि यह छोटे बौने पिल्लों को कॉल करने से सामान्य लगता है या सामान्य से छोटा होता है और छोटे बच्चों के लिए भी अधिक शुल्क लेता है। इसका मतलब यह नहीं है कि सबसे छोटे नमूने में कुछ बुरा होता है क्योंकि वे बड़े लोगों के रूप में स्वस्थ हो सकते हैं लेकिन वे एक विशेष नस्ल या भिन्नता नहीं हैं, वे केवल छोटे चिहुआहुआ हैं।

स्वभाव. यहां तक ​​कि चिहुआहुआस के सबसे छोटे से भी नस्ल का विशिष्ट स्वभाव होगा, एक स्वभाव जो अक्सर औसत टेरियर की तुलना में की जाती है। यह नस्ल आत्मविश्वास के दृष्टिकोण के साथ ऊर्जावान हो जाती है और सामान्य रूप से सतर्क और जीवन से भरा होता है। वह आपके, आपके साथी और अन्य पालतू जानवरों सहित जो कुछ भी देखता है उसका मालिक बनना चाहता है। अपने सत्तावाद के बावजूद और प्रभारी होने की आवश्यकता के बावजूद, वह स्नेही और एक वफादार साथी है जो हर समय अपने मालिकों के करीब होना चाहता है। बड़ा या छोटा, चिहुआहुआ अपने परिवार के साथ एक मजबूत बंधन बनाता है और लगभग हमेशा उसके साथ गहराई से एकजुट होता है। ज्यादातर लोग जिनके जीवन में इन छोटे व्यक्ति हैं, आपको बताएंगे कि भावना आपसी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे छोटा कुत्ता क्या है?सबसे छोटा कुत्ता क्या है?
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
एक चिहुआहुआ और मिश्रित पेकिंगज़एक चिहुआहुआ और मिश्रित पेकिंगज़
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
सर्दी के लिए अपने चिहुआहुआ कैसे तैयार करें?सर्दी के लिए अपने चिहुआहुआ कैसे तैयार करें?
चिहुआहुआचिहुआहुआ
मुझे कैसे पता चलेगा कि चिहुआहुआ के किस प्रकार का है?मुझे कैसे पता चलेगा कि चिहुआहुआ के किस प्रकार का है?
» » चिहुआहुआ चाय कप का डेटा
© 2021 taktomguru.com