taktomguru.com

पग्स के लिए बुनियादी शिक्षा

जहां भी आप चुनते हैं, आप खुद को राहत देने के लिए एक पिल्ला सिखा सकते हैं, लेकिन जगह पर्याप्त होनी चाहिए। आपको शुरुआत से अवगत होना चाहिए कि, जब आपका पिल्ला सार्वजनिक स्थानों से घूमने के लिए पुराना हो, तो उसकी सभी बूंदों को एक साथ एकत्र किया जाना चाहिए। अपने मल को इकट्ठा करने के लिए आपको हमेशा एक छोटा प्लास्टिक बैग या कुछ अन्य बर्तन लेना होगा।

शिक्षा

घर के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण घास, गंदगी और सीमेंट जैसी सतहों को शामिल करता है। इन-हाउस प्रशिक्षण में आम तौर पर समाचार पत्र का उपयोग शामिल होगा।

यह तय करते समय कि कौन सी सतह और आप जिस साइट को अपने पग का उपयोग करना चाहते हैं, सुनिश्चित करें कि यह हमेशा एक जैसा है। अपने कुत्ते को घास पर पढ़ाना और फिर दो महीने के बाद अपना मन बदलना कुत्ते और मालिक दोनों के लिए बेहद मुश्किल है।

इसके बाद, उस आदेश का चयन करें जिसे आप हर बार अपने पिल्ला को खुद से छुटकारा पाने के लिए उपयोग करेंगे। "इसे करें" और "सिंक" आमतौर पर कुत्तों के मालिकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले आदेशों के उदाहरण हैं।

उसे बाहर निकालने से पहले, उसे एक प्रश्न के रूप में पूछने की आदत प्राप्त करें, जिस क्रम में उसने अपना व्यवसाय करने के लिए चुना है। इस तरह, जब आप वयस्क होते हैं, तो आप यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि आप पूछते समय छोड़ना चाहते हैं या नहीं। पुष्टिकरण ब्याज के संकेत होंगे, जो पूंछ को आगे बढ़ाते हैं, जो ध्यान से देखते हैं, दरवाजे की ओर जाते हैं आदि।

पिल्ला को खेल सत्र के बाद खुद को राहत देने की ज़रूरत होती है, प्रत्येक भोजन के बाद, सोए जाने के बाद और किसी भी समय यह इंगित करता है कि वह पेशाब करने या शौचालय के लिए एक जगह की तलाश में है।

बहुत ही युवा पिल्लों के मूत्र और आंतों के मांसपेशियों की मांसपेशियों को पूरी तरह से विकसित नहीं किया जाता है। तो, मानव बच्चों की तरह, उन्हें अक्सर खाली करने की आवश्यकता होती है।




अपने पिल्ला को अक्सर बाहर निकालें (उदाहरण के लिए आठ सप्ताह में से प्रत्येक के मामले में हर घंटे) और हमेशा खाने या सोने के बाद। पुराना पिल्ला है, कम बार उसे खुद को राहत देने की आवश्यकता होगी। अंत में, जब आप परिपक्व और स्वस्थ वयस्क होते हैं तो आपको इसके लिए केवल तीन से पांच दैनिक प्रस्थान की आवश्यकता होगी।

कागज के साथ समस्याएं:

उस क्षेत्र को कभी भी कवर न करें जहां आपका पिल्ला समाचार पत्र के साथ सोता है। पिल्ले के पिटर आमतौर पर इस प्रकार के पेपर पर उठाए जाते हैं और, घर पर एक बार, पिल्ला तुरंत उनकी जरूरतों को पूरा करेगा। जब भी मैं आपको शिक्षित कर रहा हूं, कभी भी कागज को कभी भी न रखें, क्योंकि यह पिल्ला को भ्रमित करेगा। यदि आप समाचार पत्र पर खुद को राहत देने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो केवल अपने क्षेत्र में उपयोग करें। अंत में, भोजन के बाद अपने पानी का सेवन प्रतिबंधित करें। हर बार कुछ licks की पेशकश करें। भोजन के बाद पानी पर एक युवा पिल्ला को खिलाने की अनुमति न दें।

प्रशिक्षण के लिए सलाह:

- अपनी पग को अपनी बाहों में उस क्षेत्र में न रखें जहां आप अपनी जरूरतें करते हैं। उसे वहां अपने पट्टा पर ले जाएं या बेहतर, उसे वहां उसका अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित करें। यदि आप उसे उस स्थान पर ले जाना शुरू करते हैं, तो आप हमेशा इस दिनचर्या को पूरा कर सकते हैं और आपके कुत्ते को आपको प्रशिक्षित करने की संतुष्टि होगी।

- कुत्ते ध्यान देने के लिए कुछ भी करेंगे। यदि वह शांत और विश्राम करते समय इनाम देता है, तो उसे कुत्ते को अच्छे शिष्टाचार के साथ मिल जाएगा। अगर, दूसरे हाथ पर, बहुत ही जीवंत और लड़ने और खेलने के लिए प्रोत्साहित किया अपने कुत्ते को बधाई दी, कुत्ते कि उसी तरह स्वागत करेंगे और हाथ में एक अति सक्रिय कुत्ते होगा।

- कुत्ते मूड राज्यों और उनके गुरु की भावनाओं को समझते हैं। अपने कुत्ते से बात करते समय बुद्धिमानी से अपनी आवाज़ का प्रयोग करें। जब तक आप नाराज न हों और इसे सही करने का प्रयास न करें तब तक अपनी आवाज़ कभी न उठाएं। कुत्तों के बीच भौंकने के रूप में आपके कुत्ते को "भौंकने" के रूप में अर्थहीन हो सकता है। "छाल" से पहले सोचो!

- लंच का समय आपके पिल्ला के लिए एक शांत समय होना चाहिए। घर के भीड़ वाले इलाकों में भोजन और पानी के लिए कंटेनर न रखें। उदाहरण के लिए, रसोईघर में अपना खुद का कोना प्रदान करें जहां आप परेशान किए बिना खा सकते हैं और यह लोगों के चरणों के बीच नहीं है। जब वह खाना खा रहा है तो बच्चों या किसी को भी आपको बाधित न करें।

स्रोत: माइक्रिनो

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?पाइरेनियों से बढ़ने से रोकने के लिए एक पहाड़ कुत्ता कितना पुराना है?
गार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षणगार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षण
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
एक सैनिटरी ट्रे का उपयोग करने के लिए खरगोश को पढ़ानाएक सैनिटरी ट्रे का उपयोग करने के लिए खरगोश को पढ़ाना
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करेंखुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करें
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देनाअपने कुत्ते को प्रशिक्षण देना
बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाएबाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाए
» » पग्स के लिए बुनियादी शिक्षा
© 2021 taktomguru.com