taktomguru.com

खरगोश की जीवन प्रत्याशा

खरगोश की जीवन अपेक्षाएं

खरगोश की जीवन अपेक्षाएं

जीवन प्रत्याशा के मामले में सभी खरगोश एक ही स्थिति में नहीं हैं। यह कई मानकों पर निर्भर करता है और वे कैसे रहते हैं। दूसरों की तुलना में कुछ और भाग्यशाली। किसान खरगोश, जंगली खरगोश और घरेलू खरगोश के मामले की तुलना करें।

जंगली खरगोश जंगली में रहते हैं और इसलिए उदाहरण के लिए शिकारियों, शिकारी और विभिन्न बीमारियों और महामारी जैसे महामारी के संपर्क में आते हैं। उनकी जीवन प्रत्याशा स्वाभाविक रूप से बहुत कम है, यानी लगभग 2 से 3 साल है। हमारे पास अपने प्राकृतिक आवास में खरगोशों की उच्च मृत्यु दर है।

गरीब खरगोश किसानों के मामले में, उनके पास बहुत कम जीवन है! वे मुख्य रूप से अपने मांस के लिए उठाए जाते हैं और गहन उत्पादन का हिस्सा हैं - वे समय से भी मर सकते हैं। उनका जीवन क्षणिक है, यह जानकर कि वे 3 महीने की उम्र में नरसंहार में गए थे।

खरगोशों के लिए, वे लिटर के लिए फैले हुए हैं। उनके पास बहुत कम जीवन प्रत्याशा है, क्योंकि वे केवल अपने पिंजरों में ही जा सकते हैं। पैरों को नुकसान पहुंचाने के अलावा, नियमित रूप से उनके कंकाल की विकृतियां होती हैं। इन खरगोशों को उच्च मृत्यु दर भुगतनी पड़ती है, दुर्भाग्य से उनका उपयोग मानव खाद्य खपत के लिए किया जाता है।

पालतू जानवरों के रूप में घरेलू खरगोश या खरगोशों को अपने अन्य समकक्षों की तुलना में अधिक लंबा जीवन का आनंद लेने का अवसर मिलता है। यह 8 से 12 साल के जीवन या उससे भी अधिक के बीच है, जिनके लिए बहुत अच्छी तरह से देखभाल की जाती है। वे आमतौर पर मालिक द्वारा अच्छी तरह से देखभाल और रखरखाव कर रहे हैं।

ध्यान रखें कि पालतू जानवरों के रूप में उपयोग किए जाने वाले खरगोशों के मालिक अपने स्वास्थ्य और जीवन शैली के बारे में बहुत कुछ करते हैं। उन्हें अक्सर पशु चिकित्सक के पास ले जाया जाता है और भोजन के मामले में स्वस्थ जीवन होता है।




खरगोश जीवन को बचाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है

कई पैरामीटर खरगोश के लिए सबसे लंबे समय तक संभव जीवन प्रत्याशा की गारंटी दे सकते हैं। जीवन की सही परिस्थितियां, और आरामदायक आवास, जैसे खिलौनों और छुपा स्थानों के साथ सजाए गए विशाल पिंजरे, बल्कि अधिक संतुष्टि के लिए एक बंद संलग्नक भी।

एक स्वस्थ और संतुलित भोजन भी ध्यान में रखने के लिए एक मानदंड है, इसके आकार को बनाए रखने और उन्हें मोटापे से ग्रस्त होने से रोकता है। एक अच्छी गुणवत्ता वाली घास भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक बुरा भोजन है जो श्वसन या अन्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

निरंतर ध्यान जीवन साथी 4 पैर और लंबे कान में वृद्धि होगी, तो आप प्यार महसूस करना चाहिए और हर समय के लिए परवाह याद रखे कि वह इस तरह के टीके या नसबंदी देखभाल के रूप में बहुत sensibles.Debe हैं त्रुटिहीन स्वच्छता और अच्छे स्वास्थ्य है, स्त्री रोग संबंधी रोगों के जोखिम को कम करने के लिए।

यदि आपको ला Esperanza de Vida del Conejo के बारे में जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
» » खरगोश की जीवन प्रत्याशा
© 2021 taktomguru.com