taktomguru.com

आई चोटें

आई चोटें
आई चोटें
यद्यपि दृष्टि कुत्तों में सबसे विकसित भावना नहीं है, लेकिन यह सत्यापित किया जा सकता है कि जब यह कुछ बदलाव से गुजरता है तो इसके संकाय बहुत कम हो जाते हैं। अलग-अलग गंभीरता की कई बीमारियां हैं जो आंखों को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए सबसे अच्छी दवा हमेशा निवारक होती है।
आइये के भाग
नेत्रगोलक टिप्पणी मोटे तौर पर cуrnea, शिष्य, आईरिस, पूर्वकाल और पीछे cбmaras, लेंस, रेटिना, esclerуtica, रंजित vнtreo हास्य, lъcido चटाई और, ъltimo, तंत्रिका द्वारा बनाई गई थी уptico। यह संरचना तीन पैड, दो बाहरी और एक भीतरी द्वारा संरक्षित है, जिसे बाद में तीसरे होंठ के रूप में जाना जाता है।

दृष्टि
दृष्टि की प्रक्रिया तब होती है जब प्रकाश आंख तक पहुंच जाता है। पहली सतह जिसके साथ यह पाया जाता है पारदर्शी है और इसे कॉर्निया कहा जाता है। फिर यह एक लेंस, लेंस से गुज़रता है, जो रेटिना पर प्रकाश को निर्देशित करता है ताकि छवियों पर ध्यान केंद्रित किया जा सके। रेटिना आंखों की भीतरी परत है और प्रकाश के खिलाफ प्रतिक्रिया करने में विशिष्ट कोशिकाओं द्वारा बनाई गई है। ये प्रतिक्रियाएं ऑप्टिक तंत्रिका में फैली हुई हैं, जो इस जानकारी को मस्तिष्क में प्रसारित करती है।

रोगों



मोतियाबिंद
मोतियाबिंद लेंस के कुल अस्पष्टता (परिपक्व मोतियाबिंद) या आंशिक अस्पष्टता (अपरिपक्व मोतियाबिंद) हैं। इसका कारण बनता है,, विविध हैं पोषण संबंधी कमियों, radiaciуn, disminuciуn रक्त में कैल्शियम या विषाक्त पदार्थों के ingestiуn से अतिरिक्त रक्त शर्करा से बाद से वे genйticas हो सकता है। इसके अलावा, वे जानवर के पूरे जीवन में प्रकट हो सकते हैं, खासकर अगर वे प्रकृति में अनुवांशिक हैं।


आम तौर पर, जब एक मालिक नोटिस करता है कि उसके कुत्ते की आंखों के लेंस में एक अस्पष्टता है, तो यह पहले से ही इसकी सतह के साठ प्रतिशत को प्रभावित करता है।

मोतियाबिंद रेटिना अपघटन की प्रक्रिया से जुड़ा हो सकता है, जो दृष्टि के कुल नुकसान का कारण बनता है। बुजुर्ग नमूने के विशिष्ट, स्क्लेरोसिस नामक लेंस के अपघटन के साथ इस बीमारी को भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए।

कुछ वायरल बीमारियों के मामले में, जैसे बोर्सेलिया, ब्रुसेलोसिस, एहरलिचियोसिस या हिस्टोप्लाज्मोसिस, मोतियाबिंद हो सकते हैं।

मोतियाबिंद के कुछ प्रकार इस तरह के uveнtis (cуrnea से inflamaciуn), माध्यमिक मोतियाबिंद या रेटिना टुकड़ी के रूप में अन्य बीमारियों को जन्म दे सकता।

आंख का रोग
यह सबसे गंभीर रोगों में से एक है जो आंख को प्रभावित कर सकता है क्योंकि जानवरों की कुल अंधापन पैदा करने का जोखिम होता है। ग्लूकोमा में, मूल रूप से, इंट्राओकुलर दबाव में वृद्धि होती है, जो ओकुलर कार्यक्षमता में बदलाव का कारण बनती है।

पशु चिकित्सा विज्ञान ग्लूकोमा की दो श्रेणियों को स्थापित करता है: प्राथमिक और माध्यमिक। प्राथमिक मोतियाबिंद configuraciуn द्वारा या iridocorneal- funciуn निर्धारित бngulo यह एक genйtica गुणवत्ता है, इसलिए कि अध्ययनों से पता चलता है कि कुछ संवेदनशील यह दौड़ पीड़ित है। अक्सर किसी का ध्यान नहीं प्राथमिक मोतियाबिंद जाना है, क्योंकि इसकी महत्वपूर्ण mбs sнntoma intraocular presiуn बढ़ जाती है। माध्यमिक मोतियाबिंद अन्य घावों का प्रतिफल, उदाहरण के लिए, खून बह रहा है, सूजन, ट्यूमर और मोतियाबिंद के लिए के रूप में होता है।

ग्लूकोमा का उपचार इस बात पर निर्भर करता है कि दृश्य क्षमता संरक्षित है या नहीं, साथ ही इसकी उत्पत्ति, यदि यह पुरानी या तीव्र है, आदि।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
कुत्तों में मोतियाबिंदकुत्तों में मोतियाबिंद
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
अपने पालतू जानवर की आंखों का ख्याल कैसे रखेंअपने पालतू जानवर की आंखों का ख्याल कैसे रखें
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
आँखों की बीमारियां: मोतियाबिंदआँखों की बीमारियां: मोतियाबिंद
हेलोवीन पर `बिल्ली आंखों` संपर्क लेंस से सावधान रहेंहेलोवीन पर `बिल्ली आंखों` संपर्क लेंस से सावधान रहें
» » आई चोटें
© 2021 taktomguru.com