taktomguru.com

नोम का महान करियर

नोम का महान करियर
पाठ और तस्वीरें: जॉर्डी नहर-सौर। अधिक जानने के लिए: https://iditarod.com


1925 में, बीस साल में सबसे खराब सर्दियों की गहराई में, नोम, अलास्का, के लोगों को दुनिया से अलग-थलग डिप्थीरिया का प्रकोप के साथ बने रहे। शहर की स्थापना 18 9 8 में पास की नदी में सोने की खोज के बाद की गई थी। गोल्ड रश हजारों लोगों को आकर्षित किया है, और हालांकि उनमें से कई बाद में थे, 1925 में अभी भी वहाँ एक समुदाय लगभग 10,000 लोगों के रहते थे, इनुपियाक् मूल निवासी सहित जो, बच्चों के साथ करने के लिए सबसे अधिक संभावना थे संक्रमित हो जाओ
नोम के मेडिकल अथॉरिटी डॉ। कर्टिस वेल्च में हर किसी के लिए एंटीटॉक्सिन की पर्याप्त खुराक नहीं थी। अलास्का का सबसे बड़ा शहर एंकोरेज से पूछने का फैसला किया गया था, जो 1,600 किलोमीटर से अधिक दूर है। उस सर्दियों की ठंडी इतनी मेहनत थी कि न तो विमान उड़ सकते थे और न ही जहाज़ जमे हुए समुद्र पर जा सकते थे। टीकों को परिवहन करने का एकमात्र तरीका जमीन से था।


20 मशहूर और उग्रता का एक बहुत कुछ
एन्कोरेज में एंटीटॉक्सिन की 300,000 खुराक डिप्थीरिया के खिलाफ प्राप्त की गई थी, जिसने एक मध्यम बॉक्स की जगह पर कब्जा कर लिया था। एंकोरेज से नेनाना तक, उत्तर में, उन्हें ट्रेन द्वारा भेजा गया था। वहां से, कोई सड़कों या पटरियां नहीं थीं, केवल बर्फ से ढके हुए जंगल और अलास्का के टुंड्रा नोम तक फैले थे।




स्लेज में पहली बार 27 जनवरी को नेना छोड़ी गई। यह एक अनुभवी संगीतकार वाइल्ड बिल शैनन द्वारा आयोजित किया गया था। अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने के लिए टीके 1,062 किमी (660 मील) के साथ छोड़ी गई थीं। यह एक बहुत मुश्किल यात्रा होगी। पवन, ध्रुवीय रात, बर्फ, बर्फ और -52 के तापमान mushers और रास्ते में अपने कुत्तों के साथ थे। वन्य विधेयक 84 किलोमीटर की दूरी पर भाग गया, लेकिन इन शर्तों के साथ हाइपोथर्मिया और चेहरा आधा जमे हुए साथ मिंटो में आने के लिए पर्याप्त था। बर्फीली पहाड़ों और आंतरिक अलास्का की घाटियों के माध्यम से मार्ग के बाद, लगातार रिले Tanana नदी मार्जिन को पार कर और फिर KALTAG को युकोन। स्लेज रिले ने नेना से नोम तक यात्रा करने के लिए 127.5 घंटे लग गए थे।

कैनिन हीरोस
नोम के आगमन के नायक "कैसन" और "बाल्टो" प्रसिद्ध हो गए। रातोंरात समाचार पत्रों और रेडियो ने पूरे देश में अपने नाम ज्ञात किए। यहां तक ​​कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति, केल्विन कूलिज ने उन्हें दिखाए गए वीरता के लिए बधाई दी। केवल दस महीने नोम को जाति, न्यूयॉर्क में सेंट्रल पार्क के बीच "Balto" फ्रेडरिक रोथ, जिसका उद्घाटन दोनों वह और "Casen" बनवाया गया था भाग लिया द्वारा मूर्ति के सम्मान में एक प्रतिमा में के बाद।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
कानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीकेकानून द्वारा आवश्यक कैनाइन टीके
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
अलास्का malamuteअलास्का malamute
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
प्रसिद्ध Huskysप्रसिद्ध Huskys
पक्षियों का प्रवास कैसे हैपक्षियों का प्रवास कैसे है
अलास्का मालामुटअलास्का मालामुट
सर्दियों में बाल रखरखाव (और iii)सर्दियों में बाल रखरखाव (और iii)
» » नोम का महान करियर
© 2021 taktomguru.com