taktomguru.com

बिट्स में गर्भावस्था

यदि आपके पास कुतिया है, जब तक कि आप उसे निर्जलित नहीं करते हैं, निश्चित रूप से उसकी पूरी ज़िंदगी में वह गर्भवती हो जाएगी यदि हम बहुत सावधान नहीं हैं। ऐसा करने के लिए आपको सावधान रहना चाहिए, अपने लक्षणों का ख्याल रखना और आप बिना किसी समस्या के अपने पिल्लों को जन्म दे सकते हैं और पशुधन से वितरण तक पुष्टि करने के लिए सब कुछ ठीक करने के लिए पशु चिकित्सक को दो बार जा सकते हैं।

कुत्ते में गर्भावस्था की प्रक्रिया 53 से 66 दिनों तक भिन्न होती है, लेकिन अगर आपको अपने कुत्ते ने गर्भावस्था के 67 दिनों के बाद जन्म नहीं दिया है, तो आपको तुरंत पशु चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि यह गर्भावस्था के साथ किसी समस्या का संकेत हो सकता है।

वैसे भी, यह गर्भावस्था के दौरान पशु चिकित्सक की यात्रा के लिए आप मान्यता रखने और सत्यापित करें सब कुछ ठीक है कि और देखने के लिए करने के लिए करता है, तो खिला उचित है और विटामिन या पूरक पोषण विकृतियां पैदा करने के लिए नहीं शामिल नहीं है चोट नहीं होगा पिल्लों में।

गर्भावस्था के आखिरी हफ्तों में बिच आमतौर पर एक तरफ झूठ बोलते हैं और वे उस क्षेत्र की तलाश में सूजन हो जाते हैं जहां वे जन्म दे सकते हैं और अपने कूड़े का निर्माण कर सकते हैं।




जन्म के दिन, बिट्स एक महिला की डिलीवरी के साथ कुछ समानताएं दिखाती हैं। इसका वल्वा बढ़ाया गया है और इसमें एक पारदर्शी और जेलैटिनस स्राव है और इसका रेक्टल तापमान 37 डिग्री है। अंत में, आमतौर पर ऐसा होता है कि उस दिन वे कुछ भी नहीं खाते हैं, चिंता न करें, प्रकृति बुद्धिमान है।

आम तौर पर, बिच के पास हर 2 घंटे संकुचन के साथ साधारण जन्म होते हैं, यदि आपको कई पिल्लों को जन्म देना होता है तो इस बार कम हो जाता है।

यदि पिल्ला खड़ा हो जाता है, तो वितरण बहुत आसान होगा। लेकिन अगर यह उलझन में है तो हमें बच्चे को धीरे-धीरे दस्ताने के साथ पकड़ने और उसे बाहर धकेलने में मदद करनी होगी।

जन्म लंबे हैं और 12 से 36 घंटे तक हो सकते हैं। अगर कुत्ता एक अजीब जगह में जन्म देता है, तो इस बार बढ़ाया जा सकता है, इसलिए उसे सुविधाजनक नहीं है कि उसे अपने घर से ले जाएं। लेकिन यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि पहला पिल्ला जन्म के दो घंटे के भीतर पैदा होता है, यदि ऐसा नहीं होता है तो हमें पशुचिकित्सा को कॉल करना चाहिए क्योंकि यह सामान्य वितरण में प्रवेश नहीं करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
कैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था हैकैसे पता चलेगा कि एक कुतिया झूठी गर्भावस्था है
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
संकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा हैसंकेत है कि आपके कुत्ते को जटिलताओं के साथ जन्म हो रहा है
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
» » बिट्स में गर्भावस्था
© 2021 taktomguru.com