taktomguru.com

चिहुआहुआ दौड़ में गर्भावस्था

गर्भवती चिहुआहुआचिहुआहुआ की गर्भधारण अवधि 58-63 दिनों तक चलती है, और संभोग के 2 सप्ताह बाद रक्त परीक्षण द्वारा पहचाना जा सकता है। 21 दिनों में यह भी एक अल्ट्रासाउंड परीक्षा द्वारा पता लगाया जा सकता है, के रूप में उसके बाद ही भ्रूण के दिल गतिविधि का पता लगाने के लिए संभव हो सकता है, तथापि, यह पता होना चाहिए कि एक परीक्षा तो गर्भावस्था के शुरू में एक सौ प्रतिशत सही नहीं है और यह 35 या 40 दिनों के बारे में क्या करना है, इस तारीख को आप कुत्तों और अपने दिल की गतिविधियां दिखाई देंगी पूरी तरह से पता लगाने योग्य हो जाएगा सिफारिश की है। पशुचिकित्सक आपको यह भी बता सकता है कि आपके कुत्ते के कितने पिल्ले हैं, हालांकि यह सटीक नहीं हो सकता है। पिल्ले की सटीक संख्या निर्धारित करने का एक और तरीका, रेडियोग्राफिक परीक्षा के माध्यम से होता है, जिसे गर्भावस्था के 40 दिनों के बाद किया जाना चाहिए।

यह अपने महिला एक या अधिक शावक हो सकता है अगर पता करने के लिए, यदि आप एक पहनते हैं, वहाँ एक बड़ा संभावना है कि यह बड़ी है, और इसलिए बच्चे के जन्म के दौरान जटिलताओं हो सकता है, इस मामले में सीजेरियन सेक्शन आवश्यक जा रहा है अच्छा है। वहां जितने अधिक पिल्ले होते हैं, उतना ही छोटा होगा, और इसलिए जन्म आसान होगा।

एक प्रजनन के अनुभव से, गर्भावस्था के पहले चौदह दिनों में आप उल्लेखनीय तरीके से अपने व्यवहार में परिवर्तन (अधिक शांत और मिमोसा बन जाते हैं) देख सकते हैं।

एक कुत्ते को गर्भवती चिहुआहुआ, अतिरिक्त विटामिन या खनिजों के भोजन में कोई भी परिवर्तन करने की आवश्यकता नहीं है, विशेष रूप से कैल्शियम पिल्लों बड़ा और मजबूत, और माँ के लिए इसलिए और अधिक जटिल जन्म हैं हो सकता है।

यदि आपने संभोग करने से पहले मादा कुत्ते को कम नहीं किया है, तो आप गर्भवती होने के बाद और वितरण की अपेक्षित तारीख से 2 सप्ताह पहले ऐसा कर सकते हैं। डिवार्मिंग बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके बिना, पिल्ले अवांछित परजीवीओं के साथ पैदा हो सकते हैं।

न केवल आपको उसे आराम देना चाहिए, बल्कि पर्याप्त अभ्यास भी प्रदान करना चाहिए। एक गर्भवती महिला चिहुआहुआ कुत्ते को उसके बिस्तर में आलसी नहीं बनना चाहिए, चलने से उसकी मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद मिल सकती है, और पिल्ले आगे बढ़ेंगे और समायोजित होंगे, जिससे जन्म आसान हो जाएगा। व्यायाम के महत्व को कम करके आंका नहीं जाना चाहिए, और सक्रिय रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

यदि आपकी गर्भवती चिहुआहुआ खून बहने लगती है, तो निकटतम पशुचिकित्सा से संपर्क करें, अधिमानतः वह जो अल्ट्रासाउंड परीक्षा कर सकता है और देख सकता है कि सब ठीक है या नहीं। बहुत ही असाधारण परिस्थितियों में, जटिलता डिलीवरी की अपेक्षित तारीख से कुछ दिन पहले भी शुरू हो सकती है (भ्रूण के लिए मौत की संभावना के साथ)।




जबकि आपकी चिहुआहुआ गर्भवती है, खासतौर पर आपकी गर्भावस्था के दूसरे भाग में (जब आपका पेट बढ़ रहा है), इसे अपनी पीठ पर और पिछड़े पैर पर मालिश करें, इससे आपको मजा आएगा।

गर्भावस्था में व्यवधान

यदि आपका चिहुआहुआ गलती से गर्भवती प्रवेश करता है, तो इस गर्भावस्था को समाप्त करना संभव है, और एक पशुचिकित्सा हार्मोन के इंजेक्शन के माध्यम से ऐसा कर सकता है। हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आप इस क्रिया के जोखिम और नकारात्मक प्रभावों के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें, और यह निर्णय लेने से पहले सावधानीपूर्वक इस जानकारी पर विचार करें कि आपका चिहुआहुआ इस प्रक्रिया से गुज़र जाएगा या नहीं।

प्रक्रिया मूल रूप से आपके कुत्ते को गर्मी में ले जाएगी, इसलिए यह फिर से उपजाऊ है और आप गर्भवती हो सकते हैं। गर्भावस्था की समाप्ति खून बह रहा है और pyometra (एक चिकित्सा शब्द जब गर्भाशय अवांछित तरल पदार्थ से भर जाता है प्रयोग किया जाता है), इस जटिलता के साथ, गर्भाशय की सामग्री को पैदा कर सकता है, आम तौर पर, संक्रमित हो जाएगा और मृत ऊतकों, शरीर के अवशेष चिहुआहुआ की सामग्री को अवशोषित कर लेगा, और थोड़ा सा आप स्वयं को जहर कर सकते हैं।

एक नशा के लक्षण होंगे: चमक, थकान, पेट और भूरे रंग के प्रवाह की सूजन की कमी। दवा या धोने के साथ गर्भाशय का खाली होना आम तौर पर असफल होता है, और इसे हटाने के लिए सर्जरी की आवश्यकता होगी। गर्भाशय ग्रंथियों के बढ़ते कार्यों से जुड़े गर्भाशय की अन्य बीमारियों में गर्मी अधिक बार और लंबे समय तक हो सकती है।

इस प्रक्रिया में अपने चिहुआहुआ को सबमिट करने से पहले हमेशा उपरोक्त को ध्यान में रखें। यदि आप अपनी मादा कुत्ते को निर्जलित करने के बारे में सोच रहे हैं, तो गर्मी (3-4 सप्ताह) में जाने के बाद ऐसा करना बेहतर होगा, और यदि आप गर्भवती हैं, तो नसबंदी आपकी गर्भावस्था को भी समाप्त कर देगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का गर्भावस्थाकुत्तों का गर्भावस्था
कुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञानकुत्तों में गर्भावस्था कैसे है - बुनियादी ज्ञान
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
» » चिहुआहुआ दौड़ में गर्भावस्था
© 2021 taktomguru.com