taktomguru.com

अफगान हौंड नस्ल




मूल: अफ़ग़ानिस्तान
विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता, चरवाहा कुत्ता और शिकार
जीवन प्रत्याशा:12 साल
नर का आकार:69 - 73 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 25 - 30 किलो लगभग।
मादा का आकार: 66 - 70 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 25 - 30 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 228 - समूह 10
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
इस प्राचीन जाति के पहले पूर्वजों शायद कुत्तों को एक बहुत ही तेज दृष्टि और पहाड़ों के स्वदेशी कुत्तों के साथ प्रभावित क्षेत्र में आयात किया गया था। हम एक ऐसे कुत्ते को देख रहे हैं जिसकी उत्पत्ति के देश में इसकी बहुत सराहना की जाती है, जहां इसका उपयोग काम के लिए किया जाता है, लेकिन आलसी शिकार के लिए भी (यह हमें गति की प्रारंभिक नमूना देता है)। यद्यपि थोड़ा पॉलीवलेंट कुत्ता है: यह शिकार करने के लिए समर्पित है, जड़ी-बूटियों या यहां तक ​​कि प्रदर्शनियों की रक्षा करने के लिए भी समर्पित है। हम एक ऐसे कुत्ते को देख रहे हैं जो वहां बहुत लोकप्रिय है, लेकिन इसके क्षेत्र के बाहर भी, विशेष रूप से प्रदर्शनियों के लिए।
तापमान और चरित्र
यह एक अविश्वसनीय बुद्धिमान और अजीब नस्ल है। यह एक शानदार धावक है, जो प्रति घंटे 60 किलोमीटर से अधिक दूर करने में सक्षम है। और यह सबसे अचानक इलाकों के लिए अनुकूल है। पहाड़ी इलाके में उनका काम लगभग बेजोड़ है। दौड़ में, अफगान ग्रेहाउंड गति को कम किए बिना नब्बे डिग्री तक की दिशा में परिवर्तन करने में भी सक्षम होने के कारण, आसानी से बदल सकता है। हमने अपनी गति और चपलता देखी है, लेकिन वह अद्वितीय शारीरिक धीरज के साथ भी अथक है। शिकार के बाहर, यह एक राजसी कुत्ता है: यह लालित्य के साथ चलता है, जैसे कि यह जानता था कि यह ध्यान का केंद्र है।
एक शांत, इच्छाशक्ति, संवेदनशील और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण चरित्र नहीं। वह काफी स्वतंत्र है और परेशान होना पसंद नहीं करता है। वह अपने मालिक के साथ स्नेही है, हालांकि दूसरों के साथ दूर और घमंडी है। उसे दृढ़ता से शिक्षित किया जाना चाहिए, हालांकि उसकी संवेदनशीलता के लिए बिना किसी मूर्खता के। उसके पास घबराहट लग रही है, भयानक खींच रही है, हालांकि हमें उससे डरना नहीं चाहिए।
शारीरिक विशेषताओं
हमने पहले से ही टिप्पणी की है कि उसके पास एक आकर्षक दिखना है। कुत्ते के आत्मविश्वास के आधार पर, उनके काले बादाम के आकार की आंखें घुसना या विचलित होती हैं। उसके कान चौड़े और लंबे हैं। और वे एक नरम और कुछ हद तक लंबे बाल के साथ कवर कर रहे हैं। इस ग्रेहाउंड की विशेषता उसके बाल हैं: पूरे शरीर में ठीक, मोटी, रेशमी और लंबी। यह सिर, शरीर और पैरों के किनारों पर विशेष रूप से लंबा होता है। यह एक ऐसी दौड़ है जो जीवन के विकास के साथ बालों को नहीं बदलती है। तो कुछ वयस्कों के पास जमीन तक पहुंचने वाले बाल हो सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
चो चोचो चो
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
Whippet दौड़Whippet दौड़
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्लऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्ल
» » अफगान हौंड नस्ल
© 2021 taktomguru.com