taktomguru.com

एक साइबेरियाई भूसी के बाल की दो परतों के बीच मतभेद

साइबेरियाई Husky1बर्फबारी के मौसम में जब ज्यादातर लोग एक आरामदायक फायरप्लेस और गर्म चॉकलेट का एक कप का सपना देख रहे होंगे, तो एक साइबेरियाई भूसी दौड़ने और खेलने के लिए तैयार है। ठंड उसे बिल्कुल परेशान नहीं करती है क्योंकि बालों की एक मोटी परत की बजाय, उसके पास दो होते हैं।

बाल की डबल परत. कठोर परिस्थितियों के लिए बनाए गए एक काम करने वाले कुत्ते होने के नाते, साइबेरियाई भूसी को बाल की एक डबल परत के रूप में जाना जाता है, कई अन्य कुत्तों के विपरीत जो केवल एक होते हैं। प्रत्येक कुत्ते की त्वचा की रक्षा करने और इसे आवश्यकतानुसार ठंडा या गर्म रखने में एक विशिष्ट भूमिका निभाता है। यदि आप एक ही परत के साथ एक साइबेरियाई हुस्की देखते हैं तो आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि वह एक असली हुस्की नहीं है।

बाल की शीर्ष परत। ऊपरी परत लंबे, मोटे बाल द्वारा बनाई जाती है जो फर और त्वचा को सुरक्षा प्रदान करती है। यह पानी को पीछे छोड़ देता है, ठंड के मौसम में गर्मी रखता है या त्वचा को गर्म वातावरण में सांस लेने की अनुमति देता है और सूरज की हानिकारक यूवी किरणों को अवरुद्ध करता है। ऊपरी परत के बाल सीधे होते हैं और पूरे साल धीरे-धीरे फैल जाते हैं।




आंतरिक परत. आंतरिक परत नरम भाग है जो ठंड के मौसम में सुरक्षा प्रदान करता है। गर्म हवा में जाल में मदद करने के लिए ये अच्छे बाल आमतौर पर थोड़ा घुमाए जाते हैं। यह परत मोटी और घनी है। साइबेरियाई हुस्की साल में दो बार अपनी आंतरिक परतों को छोड़ देते हैं, आमतौर पर बसंत और गिरावट में। आंतरिक परत दो से तीन सप्ताह की अवधि में बड़ी मात्रा में फैलती है। गर्मियों के महीनों में, आंतरिक परत आमतौर पर पतली या व्यावहारिक रूप से अस्तित्व में होती है जबकि सर्दियों के महीनों में यह बहुत मोटी और शराबी हो जाती है।

शगी बाल कोट. कुछ साइबेरियाई हुस्की को शर्मीली बालों के कोट के रूप में जाना जाता है। यह एक डबल परत की तरह कम या कम है, लेकिन सामान्य से अधिक लंबे बाल के साथ। हालांकि यह कोट उन मालिकों के लिए आकर्षक हो सकता है जो लंबे बालों वाले कुत्तों को पसंद करते हैं, यह एक काम कर रहे साइबेरियाई हुस्की के लिए अच्छा नहीं है। लंबे मुलायम बाल पानी, बर्फ और ठंड के खिलाफ आवश्यक सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं, यह शुष्क होने में भी अधिक समय लगता है जो ठंडे वातावरण में गंभीर खतरे का प्रतिनिधित्व करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
» » एक साइबेरियाई भूसी के बाल की दो परतों के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com