taktomguru.com

Phlebotomists canine leishmaniasis संचारित करें

मच्छर फ्लेबोटोमिस्ट कहा जाता है
पेनिनिओसस सैंडपाइपर

मच्छर (रेत मक्खियों) के खिलाफ अपने कुत्ते को सुरक्षित रखें। पता लगाएं कि रेत की मक्खियां आपके कुत्ते के लिए इतनी खतरनाक क्यों हैं और उनकी रक्षा कैसे करें। लीशमनियासिस, एक गंभीर बीमारी, यहां तक ​​कि आपके कुत्ते के लिए भी घातक, एक प्रकार के मच्छर के माध्यम से फैलता है, जिसे फ्लेबोटोमिस्ट कहा जाता है।

Leishmaniasis केवल एक मच्छर के माध्यम से एक fllebotomist कहा जाता है के माध्यम से प्रेषित किया जाता है।

स्पेन में, sandflies के एक दर्जन से अधिक प्रजातियों जो बीच परिभाषित कर रहे हैं केवल दो प्रभावी लीशमनियासिस (पी perniciosus और पी ariasi) संचरणशील हैं। केवल इन रेत की मक्खियों की मादाएं लीशमैनियासिस को प्रसारित करती हैं।

वे ऐसी महिलाएं हैं जो रोग को प्रसारित करती हैं।

दोनों लिंग पौधों के पौधे या एफिड्स के अमृत से शर्करा पर खिलाते हैं, लेकिन केवल मादाएं रक्त पर खिलाती हैं। मादा को अंडे बनाने के लिए रक्त की जरूरत होती है। रक्त पर भोजन करने के लगभग एक सप्ताह बाद, मादाएं कार्बनिक पदार्थ में समृद्ध नम मिट्टी में लगभग 100 अंडे रखती हैं।

Iquest- मादा अपने संतान को उपद्रव पास करता है?

नहीं, प्रत्येक फ्लेबोटोमिस्ट लीशमानिया से मुक्त होता है।

लीशमैनियासिस को प्रसारित करने के लिए, एक मादा सैंडपाइपर को पहले संक्रमित जानवर (इस प्रकार इसे संक्रमित करना) और फिर एक स्वस्थ कुत्ता काटने चाहिए। जब संक्रमित महिला एक स्वस्थ कुत्ते काटती है, परजीवी कुत्ते की त्वचा पर जमा होती है और कुत्ते को संक्रमित करती है।

iquest- क्या phlebotomist वास्तव में संचरण का एकमात्र रूप है?

कुत्तों में यह संचरण का एकमात्र ज्ञात रूप है। मनुष्यों में, संक्रमित सुइयों द्वारा संचरण के मामलों का वर्णन किया गया है (रक्त को प्रत्यक्ष करने के लिए रक्त का संचरण)।

रेत मक्खियों अन्य मच्छरों की तरह गूंज नहीं है। उन्हें पहचानना मुश्किल है।

Sandflies पिली और दो पंख (2.5-3 मिमी लंबे) कि, मच्छरों की अन्य प्रजातियों के विपरीत, एक भिनभिना ध्वनि फेंकना नहीं है जब उड़ान के साथ छोटे कीड़ों हैं। रंग हल्के भूसे से काले भूरे रंग तक है। जब वे काटने के लिए तैयार होते हैं, तो वे जानवरों के शरीर पर सीधे अपने पंखों से कूदते हैं। वे मनुष्यों को उसी तरह डांटते हैं। कुछ लोग एक मजबूत प्रुरिटस प्रतिक्रिया प्रस्तुत करने के लिए संवेदनात्मक महसूस करते हैं।




मच्छरों को दिन के दौरान नहीं देखा जा सकता क्योंकि वे दरारें, crevices और crevices में रहते हैं। मच्छर जो कैनाइन लीशमैनियासिस को प्रसारित करते हैं, समुद्र तटों पर नहीं रहते हैं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में या शहरों में बगीचों और उद्यानों जैसे पेड़ों के साथ अधिक प्रचुर मात्रा में हैं।

iquest- phlebotomist का जीवन चक्र क्या है?

लार्वा बिछाने के एक सप्ताह बाद अंडों से अंडे से घिरा हुआ है। Pupa या chrysalis रूपों से पहले चार लार्वा चरणों हैं। वयस्क 10 दिनों बाद परिपक्व हो गए। अंडे से वयस्क तक पूरा चक्र लगभग 2 महीने तक रहता है।

iexcl- एक महिला phlebotomist 3 कुत्तों को संक्रमित कर सकते हैं!

एक मादा आमतौर पर मरने से पहले 3-4 बार काटती है। एक संक्रमित महिला 2-3 कुत्तों को संक्रमित कर सकती है।

मच्छरों का गतिविधि चक्र शाम को शुरू होता है और सुबह तक जारी रहता है। भूमध्य क्षेत्र में मच्छर गर्म रातों (16 डिग्री सेल्सियस से कम नहीं) पसंद करते हैं, और उनके छोटे आकार के कारण, तेज हवाओं (1 मीटर / सेकंड से अधिक) में उड़ नहीं सकते हैं। हालांकि, सामान्य परिस्थितियों में वे लंबी दूरी (2 किमी तक) यात्रा कर सकते हैं।

रेत अधिकतर सड़क पर घूमती है, हालांकि उन्हें अक्सर घरों के अंदर भी देखा जाता है। वे जानवर की गंध के लिए खून की पोषण की तलाश करते हैं जो हवा की धाराओं के माध्यम से उनके पास आता है। फिर वे इन धाराओं के खिलाफ बसने और काटने के लिए उड़ते हैं।

अपने कुत्ते को फ्लेबोटोमिस्ट काटने से बचाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपका फ्लेबोटोमिस्ट उसे काटता है तो आपका कुत्ता लीशमैनियासिस प्राप्त कर सकता है।

"आपके कुत्ते के लिए एकमात्र सुरक्षा रोकथाम है।"

आजकल, पुनर्विक्रेताओं के साथ उच्चतम दक्षता हासिल की जाती है। बाजार में कई उत्पाद हैं। टीके भी हैं। उपलब्ध विकल्पों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से जांचें।

यदि आप कैनाइन लीशमैनियासिस के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेन में, लगभग 385,000 कुत्ते हर साल लीशमैनियासिस से पीड़ित होते हैंस्पेन में, लगभग 385,000 कुत्ते हर साल लीशमैनियासिस से पीड़ित होते हैं
कुत्तों के रोगकुत्तों के रोग
फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)फ्लाई टीएस-tsé (सपने में से एक)
कुत्तों के लिए फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम नई और अनन्य ताकत के साथ बाहरी परजीवी के खिलाफ अपने पालतू…कुत्तों के लिए फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम नई और अनन्य ताकत के साथ बाहरी परजीवी के खिलाफ अपने पालतू…
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
कैनाइन leishmaniosisकैनाइन leishmaniosis
Leishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोगLeishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोग
कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?
फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम, बाहरी परजीवी के खिलाफ कुत्ते के लिए अधिकतम सुरक्षाफ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम, बाहरी परजीवी के खिलाफ कुत्ते के लिए अधिकतम सुरक्षा
Leishmaniasis: इसे कैसे रोकें, मच्छरों से सावधान रहेंLeishmaniasis: इसे कैसे रोकें, मच्छरों से सावधान रहें
» » Phlebotomists canine leishmaniasis संचारित करें
© 2021 taktomguru.com