taktomguru.com

Mushing

mushing

पाठ और तस्वीरें: एंटोनियो गार्सिया लोपेज़ (संभावित खतरनाक कुत्तों के कैनाइन शिक्षक और हैंडलर)

इस महीने हम बर्फ पर कुत्तों को परिवहन करने के साधनों को जानेंगे जो एक प्रतियोगिता बनने के लिए समाप्त हो गए हैं जिसमें कुत्तों और एथलीट बर्फबारी के मैदान, "मुशिंग" पर पर्यटन बचाने के प्रयासों में शामिल हो जाते हैं।
मुशरिंग में कुत्तों (पशु कर्षण वाहन) द्वारा खींचा गया स्लेज होता है। यदि हम कई वर्षों से वापस जाते हैं, नॉर्डिक देशों में जहां सर्दियों बहुत लंबे और प्रचुर मात्रा में बर्फबारी होती है, तो उनके पास परिवहन का एकमात्र साधन था। अपनी पुरातनता को जानने में मदद के लिए, यह कहना आवश्यक है कि इसका उपयोग पहिया की खोज से पहले था। लैपलैंड में वे पहले से ही "कम्यूटिक" कुत्तों द्वारा खींचे गए स्लेज का इस्तेमाल करते थे, जो भेड़िये के सीधे वंशज थे। इन कुत्तों को बाद में crossbreeding है कि नॉर्डिक दौड़ है कि आज हम जानते हैं (मुख्य रूप से साइबेरियाई कर्कश, अलास्का Malamute, Samoyed और ग्रीनलैंड कुत्ता) के फलदार किस्मों उपयोग कर रहे थे की प्रकृति के कारण। ये दौड़ बर्फ और इन क्षेत्रों में कम तापमान के लिए अपने अनुकूलन, साथ ही के लिए अपने, सैकड़ों के लिए एक स्लेज खींचने के लिए भी हजारों किलोमीटर का एक स्थान से दूसरे को पाने के लिए काम करने की क्षमता के लिए आदर्श हैं। यह आर्कटिक और अंटार्कटिक ध्रुवीय सर्कल के अभियानों में परिवहन का एक मौलिक माध्यम भी था, जिसमें हजारों किलोमीटर से नीचे तापमान -30 डिग्री सेल्सियस नीचे यात्रा की गई थी।

एक खेल स्तर पर, हमारे देश में मुशिंग रॉयल स्पैनिश शीतकालीन खेल संघ (rfedi.es) से संबंधित है और इसमें दो तरीके हैं: बर्फ और जमीन पर। पृथ्वी पर दौड़ छोटी बर्फ वाली सतह वाले देशों में उभरी और सर्दियों के बाहर के समय में ट्रेन करने के लिए, स्लेज को व्हील वाले वाहनों में अपनाना। उस अभ्यास से पैदा हुआ कि प्रतिस्पर्धा की औपचारिकता, वर्तमान में बर्फ पर मूल की तुलना में लगभग अधिक अनुवर्ती है।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
Qimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ताQimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ता
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
© 2021 taktomguru.com