taktomguru.com

स्वच्छता: सही जगह पर खत्म करें

चूंकि पिल्ला पैदा होता है, इसलिए मां को मूत्र और दोषों को साफ रखने के लिए जिम्मेदार होता है। जीवन के पहले दिन, मां उन्हें साफ रखने और उन्हें उत्तेजित करने के लिए अक्सर पिल्ले को लाती है। यह पेरिआनल क्षेत्र को पिल्ला के पेशाब और शौचालय का कारण बनता है और मक्खियों और अन्य संक्रामक कीड़ों से बचने वाली बूंदों को भी खाता है और कुछ अतिरिक्त भोजन भी प्राप्त करता है। इस तरह, पिल्ला एक स्वच्छ वातावरण में बढ़ रहा है और स्वस्थ आदत, स्वच्छता सीखना शुरू कर देता है।

घास पर पिल्लाकरने के लिए पिल्ला बढ़ता अनुसार, बढ़ जाती है इसकी स्वायत्तता का पता लगाने के einterés और primerasdefecaciones और जगह adecuado.Cada समय में बारंबार पेशाब करने की इच्छा है, जिसके परिणामस्वरूप मां मांद, पिल्ला lasigue- मां मांद पत्ते छोड़ देता है cubil की madrefuera पालन करने के लिए शुरू होता है खाने के अलावा,
पेशाब करने और पराजित करने के लिए। आप समय pasandoel के रूप में, पिल्ला साफ cubil, यानी mantenerel के लिए विकल्प की तलाश के लिए elcubil करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए है एक साफ जगह है जहाँ आप खाने और duermey सुराग शुरू होता है, मांद के बाहर susnecesidades करने के लिए आदी है।

एक बार जब पिल्ला हमारे घर में हो, तो हमें ध्यान में रखना चाहिए, कि सब कुछ बदलता है - यह एक नई जगह है और इसका कोई संदर्भ नहीं है कि कहां से पराजित करना या पेशाब करना है। Lotanto, हम एक नए मांद को समायोजित करेगा, वह खाने और सोने के लिए प्रयोग किया जाता है के रूप में वह sumadre और आदी होना जो अब तक पिल्ला नेतृत्व किया गया है सिखाया है, एक paradefecar जगह और miccionar के लिए देखो, शायद बस के रूप में मांद के बाहर अपने पिछले घर की तरफ।

हम सही जगह पर खत्म करने के लिए आपको सिखाने के लिए प्रशिक्षण के चरणों का वर्णन करेंगे।

चरण 1
एक जगह को नामित करें जहां पिल्ला खत्म हो सके। चूंकि यह जल्द ही सड़क पर पिल्ला को खत्म करने के लिए पैरासाकर करने के लिए जल्द ही होगा, हम उस स्थान पर जितना संभव हो उतना स्थान तैयार करेंगे जहां हम वयस्क होने पर उसे करना चाहते हैं।

चरण 2
हम एक ऐसे स्थान को नामित करेंगे जहां कुत्ता थोड़े समय व्यतीत करेगा। यह जगह पिल्ला के लिए आरामदायक होना चाहिए - एक वाहक आदर्श होगा। हर बार जब हम उसे इस जगह में डालते हैं, तो हमें पिल्ला देखना होगा। आदर्श रूप में, यह भोजन transportin fillable conjuguetes में है, और पिल्ला सहज और कुछ नहीं शौच या पेशाब करने के लिए, जगह में डाल करने के लिए हम उस उद्देश्य के लिए नामित किया है और यह कहीं और नहीं कर ircorriendo चाहता है। हम pee-pee ऑर्डर पढ़ेंगे और यदि पिल्ला करता है, तो हम उसे लगातार तीन पुरस्कार देंगे और हम उसे आवाज के तेज और बहुत दोस्ताना स्वर के साथ ऋण देंगे। इस तरह, पिल्ला अपने मालिक से पुरस्कार और प्रशंसा प्राप्त करने के परिणामस्वरूप उस स्थान पर निकालने की कार्रवाई को जोड़ देगा।

बहुत often- सफाया पिल्ले आमतौर पर पेशाब खाने और पीने के बाद, सबसे उत्साह उनके खेलने पर enmomentos, लोगों को (किसी भी नींद) जागने के बाद और शौच के बाद pudentambién मिनट के बाद कुछ treintasegundos के बाद घर आते हैं। तो सही स्थान पर पराजित करने या पेशाब की सफलता, आपको सही समय पर सही जगह पर डालना होगा, यह जानकर कि आपने अभी क्या पढ़ा है।

प्रत्येक बार जब पिल्ला एक अनुचित जगह में समाप्त हो जाती है, तो आप इसे चुने हुए स्थान पर पुरस्कृत करने का अवसर खो देते हैं और पिल्ला के लिए इसे सही तरीके से सीखने का अवसर भी खो देते हैं।

चरण 3
क्षेत्र जहां पिल्ला पर्यवेक्षण के बिना लंबी अवधि खर्च करेगा। एक जगह चुनें
जहां पिल्ला आरामदायक है, उसके बिस्तर या खुले परिवहन और पानी के साथ उपलब्ध है और यह हो सकता है या बंद हो सकता है और इसे खत्म करने के लिए जगह तक पहुंच है। आदर्श नीचे दिखाया जाएगा जैसा कि नीचे दिखाया गया है।




आपको एक ऐसा क्षेत्र तैयार करना है जहां पिल्ला पर्यवेक्षण के बिना लंबी अवधि बिताएगी। एक जगह चुनें जहां पिल्ला आरामदायक है, उसके बिस्तर या वाहक अपने निपटान में पानी के साथ खुलता है और केवल कुछ खिलौनों को नष्ट नहीं कर सकता है। आपके पास हटाने के लिए स्थान तक पहुंच होनी चाहिए। आदर्श रूप में, जैसा कि नीचे दिखाया गया है।

इसे इस तरह से तैयार किया जाना चाहिए कि पिल्ला इस क्षेत्र को नहीं छोड़े - अनियंत्रित बफरिंग क्षेत्र - ताकि यह कहीं और समाप्त नहीं हो सके। जब भी हम घड़ी नहीं रख सकते हैं या हम घर पर नहीं हैं तो पिल्ला यहां होगी।

समाप्त होने वाला क्षेत्र हमेशा वही होगा, चाहे आप इसे क्षेत्र में छोटी या लंबी अवधि के लिए छोड़ दें।

चरण 4
जब पिल्ला पहले से ही सड़क के नीचे जाने के लिए और खोज कर सकते हैं, लेकिन फिर भी suficienteaguante क्षेत्र को दूर करने को दूर करने की जरूरत नहीं है, बस deeliminar क्षेत्र (घर) को पुरस्कृत करने और सड़क पर आप को पुरस्कृत करने के छोड़ दें। हम चरण 2 को ध्यान में रखेंगे कि अब सही ढंग से खत्म करने के लिए आपकी जगह लैकले है।

चरण 5
यदि आपने सड़क पर सफलतापूर्वक हटा दिया है, तो हम आपको सवारी देंगे, केवल तभी जब आप इसे हटा चुके हैं, तो सवारी शुरू होती है। इस तरह आप न केवल उस पेशाब को जोड़ देंगे और सड़क पर पराजित करने के लिए पुरस्कार प्राप्त करेंगे, लेकिन एक महान चलना शुरू होता है। इस तरह, जैसे ही आप सड़क पर जाते हैं, यह भी पहली बात होगी।

समय के साथ, पिल्ला सीख लेगी कि घर की तुलना में सड़क में उनकी जरूरतों को और अधिक मजेदार करना है, क्योंकि यह पुरस्कार, खेल और चलने के रूप में अधिक सकारात्मक सुदृढ़ीकरण लाता है।

एक अनुसूचित जाति और विभागों के राक्षसों को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पिल्ला सड़क से खुद को छुटकारा पाने के लिए छोड़ सकती है। यह कुत्ते को सुरक्षा प्रदान करता है और गारंटी देता है कि हर दिन वह पेशाब और मलहम के स्थान तक पहुंच सकता है।

Adiestralo.com के डॉग ट्रेनर एलिसिया डे ला कैले द्वारा लिखित आलेख

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?
एक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक अनाथ पिल्ला कैसे फ़ीड करें
पिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझावपिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझाव
काम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करेंकाम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करें
पिल्ला स्वच्छता अच्छी स्वच्छता = अच्छा स्वास्थ्यपिल्ला स्वच्छता अच्छी स्वच्छता = अच्छा स्वास्थ्य
मिक्चरिशन विकार: वे क्यों उत्पादित होते हैं?मिक्चरिशन विकार: वे क्यों उत्पादित होते हैं?
खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करेंखुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करें
मूत्र के साथ अंकन की आदतमूत्र के साथ अंकन की आदत
कुत्ते मूत्र की गंध को कैसे खत्म करेंकुत्ते मूत्र की गंध को कैसे खत्म करें
कुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाएकुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए
» » स्वच्छता: सही जगह पर खत्म करें
© 2021 taktomguru.com