taktomguru.com

एकाधिकार का आविष्कार किसने किया

एकाधिकार एक बोर्ड गेम है जिसे हम सभी ने अपने दोस्तों या परिवार के साथ खेला है। आमतौर पर गेम के बीच में दिखाई देने वाले प्रश्नों में से एक हैजिन्होंने एकाधिकार का आविष्कार किया

? यह जानने के लिए कि टिकटों के बंडलों के प्रबंधन के अलावा सड़कों, स्टेशनों, घरों, होटलों और जेल सेल से बचने की कोशिश करने के लिए हमें कितने घंटों के मज़े खरीदने और बेचने के लिए धन्यवाद देना चाहिए, CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं एकाधिकार का आविष्कारक कौन है.

एकाधिकार का आविष्कारक

किंवदंती यह है कि एक विक्रेता कहा जाता है चार्ल्स डार्रो एकाधिकार खेल तैयार किया जबकि अवसाद के दौरान बेरोजगार। उन्होंने न्यू जर्सी के अटलांटिक सिटी में कई छुट्टियां बिताईं, इसलिए उस ग्रीष्मकालीन रिज़ॉर्ट की सड़कों के बाद खेल के अपने संस्करण के लिए बक्से का नाम रखा गया।

एकाधिकार के निर्माता
चार्ल्स डार्रो एकाधिकार का निर्माता है

उन्होंने चित्रित किया बोर्ड एक टेबलक्लोथ पर और छोटे घरों, होटलों और सामग्री के बिट्स के साथ अन्य कई आंकड़े बनाए। उनके दोस्तों ने बेरोजगार भी इस खेल में भाग लेने के लिए मुलाकात की काल्पनिक धन और उन्होंने उनके लिए कुछ गेम मांगा, इसलिए डार्रो ने उन्हें चार डॉलर के लिए बेचना शुरू कर दिया।

डार्रो ने लिखा था पार्कर ब्रदर्स यह जानने के लिए कि क्या वे इसे बेचने में रूचि रखते थे, लेकिन उन्होंने जवाब दिया कि खेल में 52 मूलभूत त्रुटियां थीं - यह बहुत लंबा और जटिल था - और इसका स्पष्ट उद्देश्य नहीं था (हालांकि यह अंतिम गलती है)।

तब डैरो डिपार्टमेंट स्टोर में गया और खबर पार्कर ब्रदर्स के अध्यक्ष रॉबर्ट बार्टन की पत्नी तक पहुंची, जिन्होंने अपने पति को एक गेम और बाद में अधिकार खरीदने के लिए आश्वस्त किया। ब्रांड 31 अगस्त, 1 9 35 को संयुक्त राज्य अमेरिका में पेटेंट यूएस 2026082 और 1 9 52 में ग्रेट ब्रिटेन में पंजीकृत था.




जब एकाधिकार का आविष्कार किया गया था

चार्ल्स डार्रो एक करोड़पति बनने के लिए खेलों का पहला आविष्कारक था. पार्क प्लेस के पास अटलांटिक सिटी में, उनके सम्मान में एक पट्टिका है। हालांकि यह आधिकारिक संस्करण है कि गेम का आविष्कार कैसे किया गया था, अन्य संस्करण बताते हैं कि कैसे Lizzie Magie के आविष्कारक, मैरीलैंड के साथ, इसके साथ अमेरिकी पेटेंट 748626 1 9 05 में प्रकाशित हुआ.

उनके बोर्ड गेम, हालांकि इसमें सड़क के नाम नहीं थे, प्रत्येक बॉक्स में किराए और बिक्री की कीमतों के साथ वर्तमान में मजबूत समानता है। उनका इरादा यह था कि यह खेल पूंजीवाद पर हमला था, क्योंकि यह कट्टरपंथी हेनरी जॉर्ज का अनुयायी था और किराए के खिलाफ था (इसलिए जिसे उन्होंने "द मकान मालिक का खेल" कहा था)।

एकाधिकार के निर्माता
एकाधिकार के पहले खेल का अनुकरणीय

इंडियाना के दान लेमन ने खेल के बारे में सुना और इसे एक संस्करण में संशोधित किया जिसे "वित्त"। माना जाता है कि पार्कर ब्रदर्स ने अधिकार हासिल किए मुकदमे से बचने के लिए इन खेलों में से। 1 9 74 में, राल्फ Ansbach अपने एंटी-एकाधिकार के साथ खेल के पहले संस्करणों में लौट आए, जिसके लिए उन्हें ट्रेडमार्क उल्लंघन का आरोप लगाया गया था। उन्होंने 1 9 84 में सुप्रीम कोर्ट में मामला जीता।

क्या आप इतिहास के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख का हकदार है जिन्होंने एकाधिकार का आविष्कार किया आनंददायक और सब से ऊपर, बहुत उपयोगी रहा है। यदि आपको अन्य समान लेखों से परामर्श करने की आवश्यकता है, तो अधिक जवाब प्राप्त करें, या अन्य देखना चाहते हैं ऐतिहासिक जिज्ञासा और असाधारण डेटा, आप की श्रेणी देख सकते हैं इतिहास. लेकिन अगर यह आपके लिए आसान है, तो अपने प्रश्न अगले खोज इंजन में लिखें। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे एक तरह दें, इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
संकेत बताते हैं कि कुत्ते ईर्ष्या से पीड़ित हैसंकेत बताते हैं कि कुत्ते ईर्ष्या से पीड़ित है
डेक की कहानीडेक की कहानी
कॉलोनी के पानी का इतिहासकॉलोनी के पानी का इतिहास
रूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारूबिक क्यूब और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
किसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार कियाकिसने पर्चियों और इतिहास का आविष्कार किया
कपड़े धोने की मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहासकपड़े धोने की मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहास
रडार और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियारडार और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
पेंसिल का इतिहास और जिसने इसका आविष्कार कियापेंसिल का इतिहास और जिसने इसका आविष्कार किया
टेलीविजन और उसके इतिहास का आविष्कार किसने कियाटेलीविजन और उसके इतिहास का आविष्कार किसने किया
सिलाई मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहाससिलाई मशीन और इसके आविष्कारक का इतिहास
» » एकाधिकार का आविष्कार किसने किया
© 2021 taktomguru.com