taktomguru.com

सॉसेज में विकृतियां

सॉसेज चल रहा हैसॉसेज एक ऑन्कोप्रोप्लास्टिक रेस है, हालांकि सच्चाई यह है कि इसकी रचनाएं मूल रूप से इसके रचनाकारों की आवश्यकताओं के कारण हैं। Achondroplasia बौनावाद का एक रूप है जो सॉसेज के क्लासिक छोटे पैरों में स्पष्ट है। अन्य प्रकार की विकृतियां इस नस्ल को अक्सर प्रभावित करती हैं। कुछ विकृतियां सर्जरी के साथ मरम्मत योग्य होती हैं लेकिन प्रभावित कुत्तों को पुन: पेश नहीं करना चाहिए।

जेनू वरो. यद्यपि जेनू वारो एक ऐसी स्थिति है जो पेटीजाम्बा उपस्थिति का कारण बनती है, यह सॉसेज के केवल एक छोटे प्रतिशत को प्रभावित करती है, हालांकि अध्ययन के अनुसार यह आनुवांशिक विकार नस्ल में बढ़ रहा है। हॉक की कोणीय विकृति के रूप में भी जाना जाता है, प्रभावित सॉसेज जेनू वरो को एक या दोनों पिछड़े पैरों पर अनुभव कर सकता है। यद्यपि पिछड़े पैरों का कमाना पहलू एक चेतावनी है, अन्य लक्षणों में लापरवाही, व्यायाम असहिष्णुता और सामान्य कमजोरी शामिल है। थोड़ा प्रभावित कुत्ते कोई शारीरिक लक्षण नहीं दिखाते हैं। सर्जरी इस स्थिति को सही कर सकती है। सर्जरी के बिना, जो महंगा है, गठिया कुत्ते के लिए अधिक गतिशीलता की समस्या पैदा करता है।

विकास विकृति. सॉसेज एक विकास विकृति के लिए प्रवण है, एक शर्त जिसमें एक अग्रगण्य की वृद्धि जारी है जबकि अन्य विरामों की है। अंतिम परिणाम एक कुत्ते है जो विभिन्न आकारों के सामने वाले पैरों के साथ होता है और यदि गंभीर रूप से प्रभावित होता है तो इसका असामान्य चाल होगा। सॉसेज जैसे छोटे कुत्तों में फोरलिंब की इस लंबाई की असमानता आमतौर पर अन्य आम बीमारियों के विकास का कारण बनती है। हालांकि यह सुनिश्चित करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है कि नस्ल में पीठ की समस्याओं के कारण आपका पालतू अधिक वजन नहीं बनता है, लेकिन जोड़ों को प्रभावित होने पर यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। यदि आपका कुत्ता विकृति से पीड़ित है, तो पशुचिकित्सक इसे राहत देने के लिए दवा लिख ​​सकता है।




कोहनी डिस्प्लेसिया. कोहनी डिस्प्लेसिया के साथ निदान सॉसेज असामान्य कोहनी के साथ पैदा होते हैं। यद्यपि कुछ प्रभावित कुत्ते असम्बद्ध हैं, कई में यह स्पष्ट है कि कुछ गलत है। लक्षणों में एक अजीब चाल के साथ छोटे कदम शामिल होते हैं- कोहनी दिखती है जैसे प्रभावित पैर में संयुक्त और सीमित आंदोलन में चलने-कठोरता-सूजन के दौरान यह निकला। कोहनी दोनों का डिस्प्लेसिया असामान्य नहीं है। यह बीमारी अक्सर दर्दनाक होती है, यह बदतर हो सकती है और आम तौर पर गठिया में बदल जाती है। पशु चिकित्सक दर्द को कम करने के लिए दवाएं लिख सकता है। आप इस स्थिति को सही करने के लिए अपने कुत्ते को भी संचालित कर सकते हैं लेकिन परिणाम अलग-अलग होते हैं और कुछ मामलों में एक ऑपरेशन बहुत अंतर नहीं कर सकता है।

रंग से संबंधित विकृतियां. हालांकि लाल और काले सॉसेज के सबसे प्रसिद्ध रंग हैं, वे नस्ल में एकमात्र नहीं हैं। एक डैप्लिंग रंग मर्ल जीन की अभिव्यक्ति है जो पिल्ले में अंधापन और बहरापन के साथ-साथ कोट में विभिन्न रंगों का कारण बन सकता है। इस नुकीले कुत्तों में एक या दो नीली आंखें हो सकती हैं। यदि दो मोटल कुत्ते एक साथ पैदा होते हैं, तो वे डबल बुलशिट वाले पिल्लों की तरह देते हैं, जो आमतौर पर आनुवंशिक आपदा होता है। एक ठोस रंग के एक देखा हुआ सॉसेज बजाना एक कूड़े का जन्म लाएगा जिसमें शायद ठोस रंग और मेले के पिल्ले होंगे, लेकिन यह शायद अधिक स्वस्थ है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएंसॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
कुत्ते में कार्पस का विकृतिकुत्ते में कार्पस का विकृति
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
» » सॉसेज में विकृतियां
© 2021 taktomguru.com