taktomguru.com

क्या 8 सप्ताह का पिल्ला गाय के दूध पी सकता है?

किसानों का कूड़ादूध मानव स्वास्थ्य के लिए अनंत लाभ प्रदान करता है, मजबूत हड्डियों को अत्यधिक आवश्यक ऊर्जा प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करने से, हालांकि, इसका कोई मतलब नहीं है कि सफेद पदार्थ कुत्ते की प्रजातियों के लिए फायदेमंद है, जिसमें पिल्ले । असल में, एकमात्र दूध जो एक पिल्ला की जरूरत है सीधे अपनी मां से आता है।

दूध छुड़ाने का वायु. नवजात शिशुओं को स्वस्थ होने के लिए बड़ी मात्रा में दूध की आवश्यकता होती है, हालांकि निश्चित रूप से गाय से नहीं। जब तक एक पिल्ला उचित दूध की उम्र तक नहीं पहुंच जाता है, तब तक उसकी मां का दूध पूरी तरह से अपनी सभी आहार आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है। मां, अक्सर, अपने पिल्लों को लगभग 3 सप्ताह की आयु में दूध पाना शुरू कर देती है, और आमतौर पर प्रक्रिया 8 सप्ताह तक चलती है, और शायद थोड़ी देर तक भी हो सकती है। इस अवधि के दौरान, 8 सप्ताह की उम्र तक, एक पिल्ला को सख्ती से माँ के दूध की आवश्यकता होती है, इसलिए दूरी पर "गाय का रस" रखें।

उन मामलों में गाय का दूध भी अपर्याप्त है जहां मां बस उपलब्ध नहीं है। इन परिस्थितियों में, या तो एक पालक मां की तलाश करना या कुत्ते के दूध के विकल्प का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

दस्त. गाय का दूध पिल्ले के नाजुक पाचन तंत्र पर अप्रिय प्रभाव ला सकता है। यदि आप 8 सप्ताह के पुराने पिल्ला को दूध देते हैं, तो आप परेशान पेट और दस्त का अनुभव कर सकते हैं, इसलिए ऐसा न करें। अपने पिल्ला के आराम और कल्याण से समझौता करने लायक नहीं है, इसलिए इसे सुरक्षित रखें।




लैक्टोज असहिष्णुता। यद्यपि लैक्टोज असहिष्णुता को फेलिन के साथ जोड़ना संभव है, लेकिन यह भीड़ कैनिन में बहुत आम है। बिल्लियों की तरह, अपर्याप्त लैक्टेज के कारण, कई कुत्ते दूध को सही तरीके से पचाने में असमर्थ हैं। एंजाइम लैक्टेज के बिना, कुत्ते आसानी से दूध, और अन्य डेयरी उत्पादों को पचाने में सक्षम नहीं होते हैं, जिससे पानी के मल और सामान्य मलिनता को निकालने में मदद मिलती है।

अंत परिणाम यह है कि दूध को पिल्ले और वयस्क कुत्तों से समान रूप से बाहर रखें। ज्यादातर मामलों में, आपकी पाचन तंत्र स्थिति को संभाल नहीं सकता है।

पानी. जब एक पिल्ला 8 सप्ताह पुराना होता है, तो ठोस भोजन निश्चित रूप से आपके दैनिक आहार का हिस्सा होते हैं, यदि यह पहले से 100 प्रतिशत नहीं है। नरम सुंदरियों के लिए पानी सबसे अच्छा पेय है, न कि गाय का दूध। पिल्लों के लिए पानी भोजन का एक बिल्कुल महत्वपूर्ण रूप है। हमेशा अपने पिल्ला से थोड़ी दूरी पर साफ पानी छोड़ दें। एक स्वस्थ और निहित किशोर कुत्ते के पालन के लिए हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
ध्यान में रखने के लिए मूल धारणाएं ताकि आपका कुत्ता स्वस्थ रहता हैध्यान में रखने के लिए मूल धारणाएं ताकि आपका कुत्ता स्वस्थ रहता है
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?
नवजात शिशुओं की उम्र किस उम्र में चलने लगती है?नवजात शिशुओं की उम्र किस उम्र में चलने लगती है?
» » क्या 8 सप्ताह का पिल्ला गाय के दूध पी सकता है?
© 2021 taktomguru.com