taktomguru.com

एक बिचॉन frisé में तंत्रिका संबंधी समस्याएं

बिचॉन फ्राइज़एक बिचॉन फ्राइज़ में न्यूरोलॉजिकल समस्याएं अक्सर नहीं होतीं, जो प्रजनकों की बिक्री का पक्ष लेती है, लेकिन कुछ मुद्दे नस्ल को प्रभावित करते हैं, इसलिए आप नहीं सोच सकते कि यह पूरे जीवन में बीमारियों से मुक्त होगा। अपने प्रिय पालतू जानवर में किसी भी स्वास्थ्य समस्या की उपस्थिति भयभीत है लेकिन आपको किसी हमले या अन्य न्यूरोलॉजिकल व्यवहार से पहले घबराहट नहीं करनी चाहिए। ज्यादातर मामलों में, यदि आपका बिचॉन फ्रिस प्रभावित होता है तो पशुचिकित्सा स्थिति का इलाज कर सकता है।

एक बिचॉन में डिस्कनेसिया. अनैच्छिक आंदोलन विकार के रूप में भी जाना जाता है, एक बिचॉन में डिस्केनेसिया कई तरीकों से हो सकता है। इस स्थिति को एक प्रकार का न्यूरोलॉजिकल इवेंट माना जाता है जहां कुत्ते आम तौर पर चेहरे के एक कुटिल पक्ष के साथ एक हंपबैक मुद्रा लेता है। चलना कठिन और असंगठित हो जाता है। डिस्कीनेसिया तेजी से चला जाता है और आपका पालतू जल्दी सामान्य हो जाएगा। यह दिन में केवल एक बार या कई बार हो सकता है। जब ऐसा होता है तो आपको निदान के लिए अपने बिचॉन को पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। यदि आपका कुत्ता नियमित रूप से अनैच्छिक आंदोलनों को दिखाता है, तो उन्हें पकड़ो और उन्हें पशु चिकित्सक को दिखाएं।

सफेद कुत्ता tremors सिंड्रोम. सफेद कुत्ते के कंपकंपी सिंड्रोम का नाम मिला क्योंकि पहला मामला बिचॉन जैसे छोटे सफेद कुत्तों में दिखाई देता था, खासकर शुरुआती उम्र में। इसे "इडियापैथिक ट्रैमर सिंड्रोम" कहने के लिए और अधिक सटीक है क्योंकि ऐसा लगता है कि छोटे और सफेद नहीं होने वाले कुत्ते भी इसका अनुभव कर सकते हैं। लक्षणों में हल्के या गंभीर कंपकंपी होते हैं, आमतौर पर अभ्यास के बाद, भले ही वे हल्के हों, लेकिन कुत्ता चेतना खो नहीं जाता है। पशुचिकित्सक ट्रांक्विलाइज़र लिख सकते हैं जैसे डायजेपाम वाल्मियम ब्रांड या स्टेरॉयड के तहत ट्रेमर को नियंत्रित करने के लिए विपणन किया जाता है। अधिकांश कुत्ते दवाओं के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। कुछ समय के साथ दवा लेना बंद कर सकते हैं और कोई लक्षण नहीं है, जबकि अन्य को जीवनभर के इलाज की आवश्यकता होती है।




मिरगी. यद्यपि वंशानुगत मिर्गी शायद ही कभी बिचॉन में दिखाई देती है, यह इसे प्रभावित कर सकती है। विरासत मिर्गी वाले कुत्तों को पुन: उत्पन्न नहीं किया जाना चाहिए। एक ज्ञात कारण के बिना इडियोपैथिक मिर्गी या दौरे अधिक बार होते हैं। इडियोपैथिक मिर्गी सभी कुत्तों के 0.5 से 5.7 प्रतिशत को प्रभावित करती है। आपका बिचॉन चेतना खो सकता है, कठोर हो सकता है और आपके आंतों और मूत्राशय का नियंत्रण खो सकता है। आपके बिचॉन के पैर जैसे आप व्यायाम कर रहे थे और आपका मुंह बंद हो गया। जब ऐसा होता है तो आपको इसे एक तौलिया में लपेटना चाहिए और जब्त होने तक इसे पकड़ना चाहिए। फिर आपको इसे परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। पशु चिकित्सक दौरे को नियंत्रित करने के लिए फेनोबार्बिटल या दूसरी दवा लिख ​​सकता है।

वेस्टिबुलर बीमारी. यद्यपि वेस्टिबुलर बीमारी वास्तव में एक न्यूरोलॉजिकल समस्या नहीं है, लेकिन लक्षण एक जैसा दिखते हैं और बिचन्स में अधिक आम है, जिनके पास न्यूरोलॉजिकल समस्याएं हैं, खासकर पुराने लोगों में। यह अचानक प्रकट होता है और प्रभावित कुत्तों को स्ट्रोक लगता है क्योंकि सिर एक तरफ झुका हुआ है और वे अपनी आंखों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं। यह मध्य कान की स्थिति है और इलाज योग्य है, अक्सर अपेक्षाकृत कम समय में हल होता है, लेकिन पशुचिकित्सक को मस्तिष्क ट्यूमर जैसे अन्य गंभीर कारणों से इंकार कर देना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकरएक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर
नस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्तानस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्ता
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
बिचॉन फ्राइज़ का व्यवहारबिचॉन फ्राइज़ का व्यवहार
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?
एक बिचॉन में कुशिंग सिंड्रोमएक बिचॉन में कुशिंग सिंड्रोम
» » एक बिचॉन frisé में तंत्रिका संबंधी समस्याएं
© 2021 taktomguru.com