taktomguru.com

जहां एक खरगोश जीना चाहिए - घर खरगोश निवास

जहां एक खरगोश जीना चाहिए

जहां हमारी रैबिट लाइव होनी चाहिए

जंगली और घर खरगोश निवास

जंगली खरगोश का निवास।

खरगोश के पिछड़े पैर लंबे होते हैं, जबकि सामने वाले लोग कम हैं। यह न केवल आपकी मदद करता है तीव्रता से अदल-शिकारियों से बचने के लिए, लेकिन देश खरगोश भी बिल खुदाई करने के लिए की सेवा: सामने खुदाई करने के लिए प्रयोग किया जाता है और पीछे ब्लेड भूमि है कि ले जा रहा है दूर करने के लिए काम करते हैं।

जंगली खरगोश जटिल सुरंग खोदना कि वे घर के रूप में सेवा करते हैं और यहां तक ​​कि इसमें कई व्यक्तियों में भी रह सकते हैं ldquo-multifamiliar- युवाओं को एक में रखने के लिए अनुभाग हैं ldquo-nidordquo- मां के बाल के साथ बनाया)। वहां वे दिन के दौरान आश्रय देते हैं और जब तक छोटी रोशनी नहीं होती है (जब यह सुबह या जब दोपहर गिरती है), वे सतह पर आते हैं, सामाजिक संबंध स्थापित करते हैं, अन्वेषण करते हैं और दौड़ते हैं।

घर खरगोश का निवास।




घर का बना खरगोश, यानी, जिसे पालतू बनाया गया है और अब हमारे पशु दोस्त है, यह बेहतर घर के अंदर नींद आती है और याद है कि एक शिकार जानवर है करने के लिए है और यह बहुत ही असुरक्षित है: हालांकि पहली बार में लगता है कि वे यह एक बगीचे में ढीला सबसे है ldquo-naturalrdquo- उसके लिए, हम जानते हैं कि एक पालतू खरगोश क्षमताओं (उदाहरण के लिए, एक ठिकाने बनाने) आश्रय के लिए अपने cremes के कुछ खो दिया है और वास्तव में अधिक खुले क्षेत्र में सामने आ रहा है और शिकारियों (कुत्तों को शिकार गिर सकता है , बिल्लियों, और अन्य प्रजातियां जो मनुष्य के क्षेत्र में अपने आक्रमण में आ गई हैं ldquo-urbanosrdquo- ऐसी लोमड़ियों और अमेरिकी cacomiztles के रूप में,), के साथ साथ आप छेद बना सकते हैं और भागने, या उनके कीमती पौधों का सफाया या सजावटी पौधे खाने या यहां तक ​​कि सड़क पर होने से सर्दी या insolarse से जहर। कुछ और: खरगोश के बाहर होने से अनुबंध बीमारियों के लिए भी अधिक संभावना है कि यदि वह अपने मनुष्यों के घर की सुरक्षा में रहता तो वह हासिल नहीं करेगा।

खरगोश एक बहुत साफ जानवर है अगर यह स्वस्थ है, तो इसमें अजीब या अप्रिय गंध नहीं है, इसलिए यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए जो अंदर रहती है। बेशक, और तुम और मैं की तरह, अपने शरीर को बेकार कर देता है: के लिए यह हमारे खरगोश प्रशिक्षित करने के लिए एक विशेष स्थान में उनकी जरूरतों को ऐसा करने के लिए सलाह दी जाती है (जो बाद में पता चला जाएगा उसे प्रशिक्षित करने के लिए कैसे), और यह निष्फल है अगर (अनुभाग देखें स्वास्थ्य और बीमारी), कोई बड़ी बात नहीं है कि मूत्र या बालों के साथ अपने वातावरण को चिह्नित शुरू करता है, तो एक महिला या दांत से काटना और सब कुछ नष्ट कर देगा। बेशक, यह सिफारिश की जाती है कि जानवर के पास एक जिम्मेदार वयस्क हो, यदि यह घर में मुफ़्त है।

Iquest-Loose या पिंजरे में?

हालांकि यह कहा गया है कि यह स्वतंत्र रूप से चला सकता है घर (ध्यान में रखना है कि आप अनजाने में अब और फिर -excremento- गेंदों छोड़ सकते हैं), यह अपने ही घर के लिए बेहतर है। हालांकि वे पालतू दुकानों में पिंजरों बेच सकते हैं और वहाँ जो लोग कुछ 90 सेमी लंबा एक्स 60cm विस्तृत सलाह देते हैं, इन बल्कि छोटे हैं, और नहीं बल्कि दुर्भाग्यपूर्ण खरगोश कि मेद या करने के लिए प्रजनन के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं करने के लिए उपयोग किया जाता है, प्रयोगशाला बायोटिरियोस में मामलों का सबसे दुखद। वह जगह अपर्याप्त है, क्योंकि खरगोश के लिए अनुशंसित न्यूनतम स्थान वह है जहां उसका शरीर पिंजरे में कम से कम तीन बार फिट बैठता है।

उपरोक्त पिंजरे शायद छोटी नस्लों के लिए काम करें, जैसे मिनी लूप या बर्लियर (गिराए गए कान वाले), लेकिन न्यू ज़ीलैंडर (क्लासिक व्हाइट खरगोश) जैसे मानक खरगोश के लिए नहीं। और फिर भी यह एक खरगोश के लिए है। इस अद्भुत साहस में प्रवेश करने से पहले सोचें कि इसका मतलब है कि उसके कल्याण में खरगोश के साथ रहना और उस जगह में जिसकी आवश्यकता है।

आइए निम्नलिखित पर प्रतिबिंबित करें: लोगों के लिए सामाजिक ब्याज आवास बहुत छोटा माना जाता है। कल्पना कीजिए कि 2.7 मीटर x 2.7 मीटर के एक बेडरूम की जगह में सीमित रहें, जहां हम खाएंगे, हम दूल्हे करेंगे और हम अपनी ज़रूरतें पूरी करेंगे ... और हम नहीं जाएंगे। asphyxiating, Iquest-क्या आपको नहीं लगता? अगर यह ऐसे आयामों के एक छोटे पिंजरे में रहता है तो एक खरगोश महसूस करेगा। अब, अगर हमारे पास जगह नहीं है, ईमानदारी से और इस बिंदु पर, हम बेहतर खरगोश नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूंमैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
» » जहां एक खरगोश जीना चाहिए - घर खरगोश निवास
© 2021 taktomguru.com